For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एकता कपूर ने दान की एक साल की सैलेरी, कंपनी के लोगों में बांट कर की सहायता

    |

    इस समय पूरा देश कोरोना वायरस से एक साथ लड़ने की कोशिश कर रहा है। इस समय उन लोगों को हमारी सबसे ज़्यादा ज़रूरत है जिनकी कमाई के सारे साधन बंद हो चुके हैं। बालाजी टेलीफिल्म्स में काम करने वाले फ्रीलांसर और दहाड़ी कर्मचारियों की मदद करने के लिए एकता कपूर आगे आई हैं।

    बालाजी टेलीफिल्म्स में अपने कर्मचारियों के प्रति मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए एकता कपूक ने अपनी एक वर्ष की सैलेरी उन्हें समर्पित करने का निर्णय लिया है।

    एकता ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा,"कोरोना संकट का प्रभाव बहुत बड़ा, अभूतपूर्व और बहुआयामी है। हम सभी को ऐसी चीजें करने की जरूरत है जो हमारे आसपास और हमारे देश के लोगों की परेशानियों को कम करने में मददगार हो। यह मेरी पहली और सबसे बड़ी जिम्मेदारी है कि हम विभिन्न फ्रीलांसर और दिहाड़ी कर्मचारियों की देखभाल करें जो बालाजी में काम करते हैं और जिन्हें वर्तमान परिदृश्य में कोई शूटिंग न होने की वजह से और अनिश्चितता का सामना करने के कारण भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

    इसलिए मैंने अपनी एक साल की सैलरी यानी 2.5 करोड़ रुपये बालाजी टेलीफिल्म्स में देने का फैसला किया है ताकि मेरे सहकर्मियों को संकट की इस अवधि के दौरान और पूर्ण लॉकडाउन में किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।
    इससे निपटने का एक ही रस्ता है, एकजुटता!
    सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें। "

    हर कोई यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है कि हम लॉकडाउन के इस समय में जितना संभव हो उतनी सरलता से पीड़ित लोगों की मदद कर सकें। दिहाड़ी मजदूर राष्ट्र की रीढ़ हैं जो सभी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।

    एकता कपूर जैसी शख्सियत का आगे आ कर, इस तरह का बड़ा कदम उठाना देश भर में कई लोगों के लिए प्रेरणादायक है, जो अपनी लोकप्रियता का सही इस्तेमाल करते हुए, दूसरों के लिए सही उदाहरण स्थापित करते हैं।

    देखिए बॉलीवुड ने इकट्ठा किया है कितना कोरोना फंड -

    शाहरूख खान

    शाहरूख खान

    शाहरूख खान ने हाल ही में एलान किया कि उनकी चारों कंपनियां - रेड चिलीज़ इंटरटेनमेंट, रेड चिलीज़ VFX, कोलकाता नाईट राईडर्स और मीर फाउंडेशन, सात संगठनों के साथ मिलकर कोरोना वायरस महामारी के राहत कार्य में हाथ बंटाएगी।

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री के राहत कोष में 25 करोड़ रूपये का दान किया है। ट्विंकल खन्ना ने उनसे पूछा भी कि इतनी बड़ी रकम ऐसे समय में दान करना क्या ठीक है? पर अक्षय का कहना था कि उनके पास इस समय सब कुछ है तो वो उन लोगों को इस हालत में कैसे देखें जिनके पास फिलहाल कुछ नहीं है।

    सलमान खान

    सलमान खान

    सलमान खान ने 25 हज़ार फिल्म कर्मचारियों का ज़िम्मा लिया है। इन कर्मचारियों का अकाउंट नंबर सलमान के पास है और वो लगातार अपने NGO बींग ह्यूमन के ज़रिए इन लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था कर रहे हैं।

    भूषण कुमार

    भूषण कुमार

    भूषण कुमार ने अपनी कंपनी टीसीरीज़ की तरफ से 11 करोड़ रूपये की सहायता राशि देने का फैसला किया है।

    कार्तिक आर्यन

    कार्तिक आर्यन

    कार्तिक आर्यन ने प्रधानमंत्री के राहत कोष में 1 करोड़ रूपये की धनराशि दान की।

    विकी कौशल

    विकी कौशल

    विकी कौशल ने भी प्रधानमंत्री के राहत कोष में 1 करोड़ रूपये की धनराशि दान की।

    अजय देवगन

    अजय देवगन

    अजय देवगन ने आज प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रूपये की धनराशि दान की है।

    वरूण धवन

    वरूण धवन

    वरूण धवन ने 30 लाख रूपये केंद्र और 25 लाख रूपये महाराष्ट्र सरकार को दान किया।

     शिल्पा शेट्टी

    शिल्पा शेट्टी

    शिल्पा शेट्टी ने पति राज कुंद्रा के साथ करीब 21 लाख रूपये का दान किया।

    नहीं बताई राशि

    नहीं बताई राशि

    वहीं करण जौहर, करीना कपूर, सैफ अली खान, कैटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन, विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, आयुष्मान खुराना जैसे कई सितारे हैं जिन्होंने अपनी दान राशि ना बताने का फैसला किया है।

    English summary
    Ekta Kapoor has distributed her one year salary to daily wage workers and freelancers of her company Balaji Telefilms, who will struggle to survive during indefinite lockdown.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X