For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ की दीवार के फैन थे दुष्यंत

    |

    बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन के दीवाने दुनिया के कोने कोने में मौजूद हैं। इन्हीं फैन्स में एक हैं महाकवि दुष्यंत कुमार जिन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार को देखने के बाद अमिताभ की तारीफों को पुल बांधने शुरु कर दिये थे। अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार 1975 में आई थी और अमिताभ के करियर में ये फिल्म एक माइलस्टोन साबित हुई थी। दीवार फिल्म में अमिताभ बच्चन की जबरदस्त एक्टिंग ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल किया और रिकॉर्ड तोड़ कमाई भी की। इस फिल्म में अमिताभ की एक्टिंग को देख उनके दीवाने हो गये महाकवि दुष्यंत कुमार और उन्होंने अमिताभ बच्चन को उनकी एक्टिंग के लिए ढ़ेर सारी बधाईयां देते हुए एक खत भी लिखा।

    जब हॉट हसीनाओं ने पानी में लगा दी आगजब हॉट हसीनाओं ने पानी में लगा दी आग

    अमिताभ बच्चन जो कि उस समय नये नये बॉलीवुड में अपने करियर को एक मकाम तक ले जाने की कोशिश में लगे हुए थे को ये पता ही नहीं था कि उनके दीवानों की लिस्ट में महाकवि दुष्यंत कुमार का भी नाम शामिल है। अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार का निर्देशन किया था यश चोपड़ा ने। फिल्म में शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, परवीन बॉबी, नीतू सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म के निर्माता थे गुलशन राय। फिल्म को उस साल की बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी मिला था और अमिताभ की एक्टिंग का लोहा भी लोग मानने लगे थे।

    सेलिब्रिटीज की ऐसी तस्वीरें देख चौंक जाएंगे आपसेलिब्रिटीज की ऐसी तस्वीरें देख चौंक जाएंगे आप

    दीवार फिल्म को देखने के बाद कई लोग अमिताभ के फैन हो गये थे। महाकवि दुष्यंत कुमार ने फिल्म को देखने के बाद अमिताभ बच्चन को एक खत लिखा और लिखा कि दीवार में जो रोल अमिताभ ने निभाया है उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। दुष्यंत कुमार का ये खत आजकल भोपाल शहर में स्थित दुष्यंत कुमार संग्रहालय में रखा गया है। इस खत के बारे में अभी तक बहुत ही कम लोगों को पता था।

    English summary
    Dushyant Kumar was fan of Amitabh Bachchan. After seeing Amitabh bachcahn's Deewar film Dushyant Kumar become fan of Amitabh and sent him aletter. dushyant kumar wrote Amitabh bachchan has done a brilliant character in Deewar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X