For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुधर रही है महानायक की सेहत

    By दुर्गश उपाध्याय
    |
    जन्मदिन के दिन अस्पताल पहुँचे अमिताभ बच्चन की सेहत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है. माना जा रहा है कि उन्हें अस्पताल से जल्दी छुट्टी मिल जाएगी.

    इस बार वह जब अस्पताल में भर्ती हुए तो सारे टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि उन्हें इंटेस्टाइन ऑब्स्ट्रक्शन यानि आंत में गड़बड़ी की शिकायत है.

    यह भी पता चला कि उनकी नाक में एक नली डालकर आंत में एकत्रित तत्वों को बाहर निकाला गया. इस बीच उन्हें लेकर करके अफ़वाहों का बाज़ार गर्म है. सूत्रों की मानें तो अमिताभ का ज़ल्द ही हॉर्निया का ऑपरेशन भी होने वाला है. वैसे हम तो उनके लाखों प्रशंसकों की ही तरह ऊपर वाले से दुआ करेंगे कि बच्चन साहब जल्द से जल्द ठीक होकर काम पर लौट आएँ.

    ***************************************************************

    गुलशन की पसंद

    गुलशन ग्रोवर का नाम आते ही लोगों के दिमाग में एक खलनायक की छवि उभरती है. लेकिन वह केवल खलनायक की ही भूमिका में जान डालते हैं यह पूरा सच नहीं है. हाल ही में बीबीसी से एक लंबी बातचीत में गुलशन ने अपनी नई फ़िल्म 'शूट ऑन साइट' से जुड़ी एक दिलचस्प बात बताई.

    'शूट आन साइट' में गुलशन ग्रोवर ने जो किरदार निभाया है उसक काफ़ी तारीफ़ की जा रही है

    उन्होंने बताया कि फ़िल्म में जो रोल ओमपुरी ने निभाया है उसे शुरू में मुझे ऑफ़र किया गया था. ओमपुरी ने कहा कि गुलशन का रोल मुझे करने दो, नसीरुद्दीन शाह ने भी कहा कि अगर मैं एक पॉजिटिव रोल निभाता हूँ तो लोगों के दिलों पर छा जाता हूँ. शुरू में तो मुझे लगा कि ये लोग कहीं मेरे ख़िलाफ़ कोई षडयंत्र तो नहीं कर रहे हैं. फिर जब मैने उस रोल के बारे में सुना तो मैं काफ़ी भावुक हो गया और कहा कि यह रोल मैं करुँगा.

    फ़िल्म बनने के बाद जब इसकी पहली स्क्रिनिंग दुबई में की गई तो मुझे प्रोड्यूसर अरुण गोविल का फ़ोन आया कि फ़िल्म में मेरी भूमिका सबसे शानदार है. इसकी काफ़ी तारीफ़ हो रही है. जग मूंदड़ा की इस फ़िल्म में गुलशन एक पाकिस्तानी का क़िरदार निभा रहे हैं जो लंदन में बस जाता है. गुलशन हिमेश रेशमिया की अगली फ़िल्म ‘कर्ज़ में सर जूडा का रोल कर रहे हैं. आप लोगों को यहाँ बता दूं कि फ़िल्म में उनका एक भी डॉयलाग नहीं है..भई वाह गुलशन जी.

    ***************************************************************

    ड्रीमगर्ल की सेहत का राज

    ड्रीमगर्ल हेमामालिनी इस हफ़्ते साठ साल की हो गईं. लेकिन यकीन मानिए आज भी हेमा जी ने ख़ुद को इतना संभालकर रखा है कि उनके सामने नए ज़माने की तारिकाएँ पानी भरती नज़र आती हैं.

    सेहत को फ़िट रखने के लिए हेमा मालिनी नियमित रूप से योगाभ्यास करती हैं

    वे ख़ुद भी मानती हैं कि वह दिमाग से आज भी जवाँ हैं. जब हमने उनसे ये पूछा कि इस उम्र में भी ख़ुद को कैसे इतना फ़िट रखा है आपने तो हेमा जी ने बच्चों की तरह खिलखिलाकर जवाब दिया, "देखिए मैं जो करती हूं वो आप नहीं कर पाएँगे. नियमित रूप से योग, कम खाना, अच्छी सोच यही करती हूँ और हाँ मैं एकदम शुद्ध शाकाहारी भी हूँ.".

    उम्र के इस पड़ाव पर भी वह ख़ुद को काफ़ी व्यस्त रखती हैं. साठवीं सालगिरह मुबारक़ हो हेमा जी.

    ***************************************************************

    कमल हसन की परेशानी

    सुनने में आ रहा है कि फ़िल्म अभिनेता कमल हसन इन दिनों मुश्क़िल में हैं. अरे घबराइए नहीं. उनकी मुश्क़िल अपनी अगली फ़िल्म 'मर्मयोगी' के लिए हीरोइन न मिल पाने की वज़ह से है. हुआ कुछ ऐसा कि अपनी इस फ़िल्म के लिए कमल को पांच नामचीन अभिनेत्रियाँ चाहिए थीं.

    कमल हसन अपनी फ़िल्म 'मर्मयोगी' के लिए पाँच हीरोइनों की तलाश कर रहे हैं

    उन्हें चार त्रिशा, श्रेया सरन, शोभना और हेमामालिनी तो मिल चुकी हैं. अब पाँचवी अभिनेत्री के लिए कमल हाथ-पांव मार रहे हैं.

    कहा जा रहा है कि उनकी पहली चाहत थीं काजोल. जिनकी तरफ से उन्हें ना हाथ लगी फिर तब्बू ने भी मना कर दिया. अब कमल मनीषा कोइराला के नाम पर विचार कर रहे हैं. बात भी तो सही है 'दशावतारम' की हालत देखने के बाद तो हर कोई सोचने पर मज़बूर हो गया है.

    ***************************************************************

    ब्रांड अं‍बेसडर आमिर

    बॉलीवुड के ख़ान अपने पसंदीदा डीटीएच सर्विस के प्रचार का ज़िम्‍मा संभाल रहे हैं. मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में टाटा स्‍काई के ब्रांड अं‍बेसडर आमिर ख़ान ने इस सेवा की नई खूबियों के बारे में बताया.

    आमिर ख़ान इन दिनों डीटीएच सर्विस टाटा स्काई के प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं

    वहाँ मौज़ूद लोगों को उम्‍मीद थी कि आमिर ख़ान अन्‍य डीटीएच सर्विस पर भी कुछ टिप्‍पणी करेंगे. आमिर के दोस्‍त शाहरुख़ ख़ान एक अन्‍य डीटीएच सर्विस डिश टीवी के प्रचार की ज़िम्‍मेदारी संभाल रहे हैं.

    आमिर के टाटा स्‍काई का नया विज्ञापन शीघ्र ही जारी किया जाने वाला है. हालांकि उन्‍होंने इस बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. आमिर इसके पूर्व टाटा स्‍काई के एक विज्ञापन में आधा पुरुष और आधा नारी के रूप में नज़र आए थे.

    आमिर ने इसे एक चुनौतीपूर्ण काम माना. उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि उनके इस विज्ञापन को दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया. वैसे शाहरुख़ के विज्ञापन के बारे में पूछे जाने पर आमिर ने पूछा ये डिश क्या है. आमिर का यह दिलचस्प अंदाज़ शाहरुख़ के बारे में उनकी राय को दर्शाता है.

    ************************************************************

    भंसाली को रानी की 'ना'

    भला रानी ऐसा भी कर सकती हैं. सुनने में आया है कि बॉलीवुड के प्रतिभावान निर्देशक संजय लीला भंसाली को और किसी से नहीं बल्कि रानी मुखर्जी से 'ना' सुनना पड़ा.

    रानी मुकर्जी ने संजय लीला भंसाली की नई फ़िल्म में काम करने से मना कर दिया है

    वही रानी मुखर्जी जिन्‍हें लेकर संजय लीला भंसाली ने बड़े मन से फिल्‍म 'ब्‍लैक' बनाई थी. इस फ़िल्‍म में रानी के अभिनय की सभी ने सराहना की थी. एक तरह से रानी और भंसाली के बीच बेहतर रिश्‍ते कायम हो गए थे.

    जब 'ब्‍लैक' के बाद भंसाली ने 'सांवरिया' बनाई तो अपनी गोल्‍डन गर्ल रानी को उन्‍होंने इस फ़िल्‍म में एक छोटी सी भूमिका दी. रानी ने भी यह भूमिका स्‍वीकार करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई. लेकिन तब से लेकर अब तक काफ़ी कुछ घट चुका है.

    संजय लीला भंसाली ने अपनी नई फ़िल्‍म 'चिनाब गांधी' में रानी को छोटी सी भूमिका करने का न्‍यौता दिया तो रानी ने बिना कुछ सोचे विचारे 'ना' कह दिया. वैसे आपको बता दूँ कि 'चिनाब गांधी' में अमिताभ बच्चन, हरमन बावेजा प्रमुख भूमिकाएँ निभा रहे हैं.

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X