For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मेरी शाहरूख खान की फिल्म से कोई टक्कर ही नहीं, मुझे लगा मेरी फिल्म में दम है - अक्षय कुमार

    |
    Akshay Kumar REACTS on Gold comparison with Shahrukh Khan's Chak De India | FilmiBeat

    अक्षय कुमार बिल्कुल दो टूक बात करने वाले आदमी हैं। आजकल अक्षय अपनी आने वाली फिल्म गोल्ड को प्रमोट कर रहे हैं और फिल्म की सीधी तुलना शाहरूख खान की चक दे इंडिया से की जा रही है। अक्षय ने साफ कहा कि ये बिलकुल गलत है। दोनों फिल्में बिल्कुल अलग हैं और इनकी तुलना कतई नहीं की जानी चाहिए।

    वैसे तो सब कुछ टक्कर ही होता है। हर इंसान कंपिटीशन करता है लेकिन गोल्ड और चक दे इंडिया की कोई तुलना नहीं है। दोनों बिल्कुल ही अलग फिल्में हैं। गोल्ड एक हॉकी टीम के मैनेजर की कहानी है जो एक साल के अंदर 11 लोगों को एक साथ लाकर खड़ा कर देता है, भारत को उसका पहला गोल्ड दिलाने के लिए।

    फिल्म से जुड़ी काफी दिलचस्प बातें दर्शकों को पता चल रही हैं। जब रीमा कागती पहली बार ये फिल्म लेकर अक्षय कुमार के पास पहुंची तो उन्होंने भारत में हॉकी की अहमियत बताई और एक बात सुनकर हर कोई भौंचक रह गया। वो था ओलंपिक्स में भारतीय हॉकी टीम का प्रदर्शन।

    dont-compare-gold-and-chak-de-india-insists-akshay-kumar

    दरअसल, अक्षय कुमार की गोल्ड, ओलंपिक्स में भारत के पहले हॉकी गोल्ड मेडल जीतने की कहानी है। लेकिन क्या आपको पता है कि अब तक भारत ने ओलंपिक्स में 9 गोल्ड मेडल जीते हैं जिनमें से 8 हॉकी के नाम पर हैं। ये सुनकर हर कोई चौंक गया और इसलिए अक्षय ने तय किया कि ये फिल्म करेंगे।

    वैसे शाहरूख खान और अक्षय कुमार के बीच फिल्मों का आदान प्रदान काफी रहा है -

    बाज़ीगर

    बाज़ीगर

    इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अब्बास मस्तान की फिल्म 'बाज़ीगर' का। हालांकि सबसे पहले इस फिल्म के लिए पहली पसंद थे सलमान खान, लेकिन सलमान ने इसके लिए मना कर दिया। फिर बाद में फिल्म के लिए अक्षय कुमार को अप्रोच किया गया और अक्षय ने ये सोचकर मना कर दिया कि नेगेटिव रोल उनपर सूट नहीं करेगा।

    रेस

    रेस

    इसके बाद अगला नाम आता है सुपरहिट फिल्म रेस का। जी हां..अक्षय कुमार ने इस फिल्म को भी रिजेक्ट किया था। इसे भी अब्बास मस्तान ने ही निर्देशित किया था।

    भाग मिल्खा भाग

    भाग मिल्खा भाग

    यही नहीं, अक्षय कुमार ने तो सुपरहिट फिल्म भाग मिल्खा भाग को भी रिजेक्ट किया था। खुद मिल्खा सिंह चाहते थे कि अक्षय उनके किरदार को निभाएं लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया।

    कैरेक्टर ढीला

    कैरेक्टर ढीला

    आपको शायद इस बात का पता ना हो कि सुपरहिट गाना अक्षय कुमार की फिल्म 'खट्टा मीठा' के लिए फिल्माने का सोचा गया था। लेकिन अक्षय ने ना सिर्फ इस गाने को अपनी फिल्म में शामिल करने से मना कर दिया बल्कि इस पर परफॉर्म करने से मना कर दिया।

    हॉलीवुड

    हॉलीवुड

    सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं अक्षय कुमार हॉलीवुड की कुछ फिल्मों को भी रिजेक्ट कर चुके हैं। अक्षय को द रॉक यानि ड्वेन जॉनसन के साथ एक हॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया।

    मुगल

    मुगल

    हाल ही में अक्षय कुमार ने गुलशन कुमार बायोपिक साइन करने के बाद रिजेक्ट कर दी है। माना जा रहा है कि फिल्म में सलमान खान या आमिर खान फाइनल हो सकते हैं।

    हे बेबी

    हे बेबी

    शाहरूख खान को साजिद खान ने हे बेबी ऑफर की थी लेकिन शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट कर दी। दिलचस्प ये है कि फिल्म अक्षय ने की। हालांकि शाहरूख ने फिल्म में एक कैमियो ज़रूर किया।

    पांच फिल्में

    पांच फिल्में

    1993 में बाज़ीगर रिलीज़ हुई और उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली टॉप 4 फिल्मों में थीं। वहीं अक्षय कुमार की 1993 में पांच फिल्में रिलीज़ हुईं जिनमें केवल वक्त हमारा है याद करने लायक थी।

    चक दे इंडिया

    चक दे इंडिया

    चक दे इंडिया, शिमित अमीन ने पहले अक्षय को ऑफर की थी लेकिन अक्षय उस समय अपने कॉमेडी ज़ोन से बाहर निकलने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे।

    सैल्यूट

    सैल्यूट

    अब माना जा रहा है कि सैल्यूट भी शाहरूख की जगह अक्षय को ऑफर हुई है। हालांकि इसे अफवाहों के अलावा और कुछ माना नहीं जा सकता। वहीं देखना है कि वाकई गोल्ड और चक दे इंडिया में कितनी समानता दिखती है।

    English summary
    Dont compare Gold to Chak De India insists Akshay Kumar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X