For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख खान का धमाका- फिल्म रिलीज से पहले 100 करोड़ की जबरदस्त कमाई!

    |

    शाहरुख खान की फिल्म ज़ीरो 2018 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में है। स्टारकास्ट के साथ साथ फिल्म की अनोखी कहानी की वजह से यह घोषणा के साथ ही सुर्खियों में आ गई थी। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान के इस फिल्म की डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स को 100 करोड़ के भारी भरकम दाम में बेचा गया है। मान सकते हैं कि यह शाहरुख खान की सबसे बड़ी फिल्म है।

    आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ मुख्य किरदारों में हैं। फिल्म का बजट 180 करोड़ तक बताया जा रहा है।

    फिल्म में वीएफएक्स का काफी इस्तेमाल हुआ है, जिस वजह से बजट में काफी इजाफा हुआ है। जीरो में शाहरुख ने एक बौने आदमी का किरदार निभाया है। लिहाजा उन्हें वीएफएक्स के जरीए बौना दिखाया गया है।

    फिल्म के बजट और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स से साफ है कि फिल्म को हिट होने के लिए भारत में कम से कम 200 करोड़ का आंकड़ा पार करना होगा। खास बात है कि डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स को एडवांस बेसिस पर खरीदा गया है। यानि की यदि फिल्म को घाटा होता है कि डिस्ट्रिब्यूटर्स निर्माता से पैसे रिफंड मांग सकते हैं।

    ओवरसीज में फिल्म का डिस्ट्रिब्यूशन यशराज बैनर द्वारा किया जाएगा। फिल्म को यूएसए, यूएई और यूके में रिलीज किया जाना है।

    जीरो की शूटिंग

    जीरो की शूटिंग

    जीरो की शूटिंग लगभग 150 दिनों तक चली, जिसमें कुछ अहम हिस्सा अमेरिका में भी फिल्माया गया है। वहीं, कुछ सीन्स अंडरवॉटर भी हैं। लिहाजा, फिल्म का बजट प्रभावित हुआ।

    नहीं होगा नुकसान

    नहीं होगा नुकसान

    हालांकि ट्रेड पंडितों का मानना है कि इससे शाहरुख खान को ज्यादा नुकसान नहीं होगा। क्योंकि बजट का ज्यादातर हिस्सा वह म्यूजिक, सैटलाइट और डिजिटल राइट्स बेच कर ही निकाल लेंगे। जीरो इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में है, लिहाजा, डिजिटल मीडिया पर भी इसकी मांग होगी।

    जबरदस्त होगा प्रमोशन

    जबरदस्त होगा प्रमोशन

    जीरो 21 दिसंबर 2018 को रिलीज होने वाली है। लिहाजा, बतौर प्रोड्यूसर शाहरुख फिल्म के प्रमोशन की प्लानिंग शुरु कर चुके हैं। किंग खान चाहते हैं कि जीरो का प्रमोशन इतना जबरदस्त हो कि कमाई के मामले में यह फिल्म सारे रिकॉर्ड तोड़ दे।

    जीरो

    जीरो

    फिल्म का टाइटल 'जीरो' रखा गया है। आनंद एल राय ने कहा कि हर इंसान में एक अधूरापन होता है.. मैं उसे सेलिब्रेट करना चाहता हूं.. मैं ज़ीरो को सेलिब्रेट करना चाहता हूं.. इसीलिए फिल्म का नाम जीरो है।

    क्या होगा किरदार

    क्या होगा किरदार

    फिल्म में कैटरीना एक बॉलीवुड स्टार बनी हैं, जिसका करियर खत्म होने को है। वहीं, शाहरुख मेरठ में रह रहे एक फैन बने हैं। और अनुष्का शर्मा वैज्ञानिक बनी हैं।

    बाहुबली 2 के बाद जीरो

    बाहुबली 2 के बाद जीरो

    बताया जा रहा है कि VFX पर 70 करोड़ से ज्यादा खर्च किए जा रहे हैं। देखा जाए तो फिल्म 'बाहुबली' के बाद VFX के मामले में दूसरी सबसे खर्चीली साबित होने वाली है क्योंकि इसका VFX बजट 85 करोड़ था।

    English summary
    The All India Distribution Rights of Shahrukh Khan starrer Zero is sold to the distributors in the ratio of Rs 100 crore.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X