For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ''अक्षय कुमार सुपरस्टार हैं.. और मैं फ्रैशर.. हमारी कोई तुलना ही नहीं की जा सकती.. ''

    |
    Soorma: Diljit Dosanjh's EXCLUSIVE Interview; Talks about Hockey and Film | FilmiBeat

    हाल ही दो फिल्में हॉकी पर आधारित आ रही हैं। एक है दिलजती दोसांझ स्टारर बॉयोपिक फिल्म 'सूरमा'.. तो दूसरी फिल्म है अक्षय कुमार की गोल्ड। हालांकि दोनों फिल्में काफी अलग हैं, फिर भी इनकी तुलना की जा रही है। इस पर दिलजीत दोसांझ ने कहा कि, अक्षय कुमार सुपरस्टार हैं और मैं एक फ्रेशर। हमारे फिल्मों की तुलना हो ही नहीं सकती।

    सलमान खान की दबंग 3- धमाकेदार तैयारी शुरु, 2019 के अंत तक रिलीज

    दोनों ही फिल्मों का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है और कोई शक नहीं कि सूरमा और गोल्ड काफी दमदार फिल्में हैं। सूरमा हॉकी के बादशाह संदीप सिंह पर आधारित है। जिसका निर्देशन कर रहे हैं शाद अली। वहीं, गोल्ड में अक्षय कुमार एसिस्टेंट मैनेजर तपन दास बने दिखेंगे, जिन्होंने आज़ाद भारत को हॉकी में गोल्ड दिलाने के सपने देखे थे।

    दोनों फिल्मों की तुलना पर दिलजीत ने कहा,अक्षय कुमार सुपरस्टार हैं, उनकी फिल्मों से सभी प्रभावित होते हैं। फैंस उनकी फिल्मों का इंतजार करते हैं। दूसरी तरफ मैं.. जिसने अभी सफर शुरु किया है। हमारी तुलना होनी ही नहीं चाहिए। वह स्टार हैं और मैं फ्रैशर।

    वहीं बॉयोपिक फिल्मों की बात पर दिलजीत ने कहा कि यह एक अच्छा ट्रेंड है। लोगों को हर उस इंसान के बारे में जानकारी होनी चाहिए.. जो किसी ना किसी तरह समाज के लिए प्रभावी बन सकता है। हमें प्रेरित करने वाली कहानियों की जरूरत है।

    बहरहाल, यहां जानें बॉलीवुड की कुछ बेस्ट स्पोर्ट्स बॉयोपिक फिल्में-

    भाग मिल्खा भाग

    भाग मिल्खा भाग

    मिल्खा सिंह की बॉयोपिक में मिल्खा सिंह की भूमिका में दिखे फरहान अख्तर। इस फिल्म के लिए फरहान अख्तर को काफी सराहा भी गया था। मिल्खा सिंह के उपर इससे बेहतरीन फिल्म नहीं बन सकती थी।

    एमएस धोनी

    एमएस धोनी

    महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक फिल्म भी सुपरहिट रही थी। फिल्म में मुख्य किरदार निभाया था सुशांत सिंह राजपूत ने।

    पान सिंह तोमर

    पान सिंह तोमर

    इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाया था इरफान खान ने,जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था। फिल्म पान सिंह तोमर के जीवन पर आधारित थी, जो भारतीय आर्मी में सैनिक होता है.. और दौड़ में गोल्ड मेडल विजेता भी होता है। लेकिन परिस्थितियों से मजबूर होकर डकैत बन जाता है।

    दंगल

    दंगल

    महावीर फोगट और उनकी बेटियां गीता- बबीता फोगट को लोगों ने काफी पसंद किया था। यह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।

    मैरीकॉम

    मैरीकॉम

    मैरीकॉम भारत की सबसे बेस्ट बॉक्सर रह चुकी हैं और उनपर बनीं बायोपिक में प्रियंका चोपड़ा शानदार लगीं। मैरीकोम के लिए प्रियंका की जितनी तारीफ की जाए कम ही होगी।

    आने वाली बॉयोपिक फिल्में

    आने वाली बॉयोपिक फिल्में

    वहीं, आने वाले समय में स्पोर्ट्स पर कई बॉयोपिक फिल्में दिखने वाली हैं- सूरमा, गोल्ड, सायना नेहवाल बॉयोपिक, अभिनव बिंद्रा बॉयोपिक, गोपीचंद बॉयोपिक।

    English summary
    Diljit Dosanjh opens up about his upcoming hockey film Soorma being compared with Akshay Kumar's Gold.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X