For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    क्रिप्टो करेंसी से खरीदा गया था शिप पर ड्रग? NCB करेगी आर्यन खान केस में इन 5 एंगल से जांच!

    |

    बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और गौरी खान के शहजादे आर्यन खान मुंबई के क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी केस में फंसते जा रहे हैं। कोर्ट ने सोमवार को नारर्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मांग को मानते हुए आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट व मुनमुन धमेचा की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी। कोर्ट में एनसीबी ने कई बातें रखीं जिसे लेकर एजेंसी आगे की जांच करेगी।

    शाहरुख खान ने बेटे को जल्द इस मामले से बाहर निकालने के लिए देश के नामी वकील सतीश मानशिंदे को खड़ा किया। सतीश मानशिंदे ने कई दलीले अपने मुक्किवल के बचाव में कोर्ट में रखी लेकिन ये दलीलें काम नहीं आई और आर्यन खान को 7 अक्टूबर तक हिरासत में रहने का कोर्ट ने फैसला सुनाया।

    NCB ने कई आरोप आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों पर लगाते हुए कोर्ट से इनकी हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। एनसीबी का कहना है कि उन्हें कई बड़े सबूत मिले हैं जिसे लेकर वह आगे जांच करेंगे। अब मीडिया में एनसीबी के बड़े आरोपों को लेकर डिटेल सामने आ रही है हालांकि अभी तक एनसीबी व आर्यन खान के वकील की ओर से ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है। पढ़िए आर्यन खान व अन्य आरोपियों पर कौन से बड़े आरोप लगे हैं।

    ड्रग केसः आर्यन खान को नहीं मिली राहत, 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में भेजा गयाड्रग केसः आर्यन खान को नहीं मिली राहत, 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में भेजा गया

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी ने ये भी स्वीकार किया है कि आर्यन खान के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ और न ही ड्रग्स का सेवन करने को लेकर ठोस सबूत हाथ लगे हैं।

    क्रिप्टो करेंसी के जरिए से खरीदा गया था ड्रग?

    क्रिप्टो करेंसी के जरिए से खरीदा गया था ड्रग?

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन खान केस में जांच कर रही एनसीबी को संदेह है कि क्रूज शिप पर जो ड्रग्स आया था, वह क्रिप्टो करेंसी के जरिए से खरीदा गया था। इस एंगल को लेकर भी आर्यन खान केस में एनसीबी जांच करेगी।

    ड्रग सिंडिकेट कनेक्शन

    ड्रग सिंडिकेट कनेक्शन

    आर्यन खान व अन्य आरोपियों को लेकर एनसीबी इस एंगल को लेकर भी जांच कर रही हैं कि कहीं इन सभी आरोपियों का लेना देना किसी ड्रग सिंडिकेट से तो नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी कुछ वॉट्सऐप चैट्स, तस्वीरें और अन्य सबूतों के आधार पर इस एंगल से जांच कर रही है।

     इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग का एंगल

    इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग का एंगल

    हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो, NCB ने दावा किया कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के व्हाट्सएप चैट में में कुछ चौंकाने वाली और आपत्तिजनक तस्वीरें बरामद हुई हैं। ये सामग्री इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग की ओर इशारा करती है।

    कोड नेम का इस्तेमाल

    कोड नेम का इस्तेमाल

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, कोर्ट में एनसीबी ने यह भी दावा किया कि आर्यन खान की चैट्स में कई कोड नेम का इस्तेमाल किया गया है। इन कोड वर्ड्स की भी जांच एजेंसी तहकीकात करने जा रही है और इसी आधार पर उन्होंने कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी।

    आर्यन खान की वॉट्सऐप चैट्स

    आर्यन खान की वॉट्सऐप चैट्स

    अभी तक ये ऑफिशियल तौर पर सामने नहीं आ पाया है कि आखिर एनसीबी को आर्यन खान की वॉट्सऐप चैट्स से क्या सबूत मिले हैं। क्या ये सामान्य चैट्स हैं या ये ड्रग्स खरीदने की ओर संकेत करते हैं या कोई और बात है। अभी तक इस मामले में एनसीबी ने जांच एंगल को लेकर व आरोपों को लेकर खुद बयान जारी नहीं किया है।

    आर्यन खान केस में NCB का ऑफिशियल बयान

    आर्यन खान केस में NCB का ऑफिशियल बयान

    अभी तक आर्यन खान व क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी ने एक ही ऑफिशियल बयान दिया है जिसमें उन्होंने निष्पक्ष जांच करने की बात कही। एनसीबी ने कहा था कि जांच निष्पक्ष तरीके से होगी बेशक केस किसी भी ओहदे के शख्स से जुड़ा हुआ क्यों न हो।

    English summary
    Did Drugs on Ship bought using cryptocurrency? NCB may investigate Aryan Khan case from these 5 angles
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X