For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts
    BBC Hindi

    मेरी नसबंदी तो कुदरत भी नहीं कर सकी: धर्मेंद्र

    By सुप्रिया सोगले - मुंबई से बीबीसी हिंदी
    |

    बॉलीवुड का देओल परिवार नसबंदी जैसे गंभीर विषय पर कॉमेडी फ़िल्म 'पोस्टर ब्वॉयज़' लेकर आ रहा है.

    मुंबई में हुए फ़िल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर धर्मेंद्र पहुँचे ज़रूर, लेकिन कहा कि वो नसबंदी और शराबबंदी जैसे विषयों पर बन रही फ़िल्मों में अभिनय नहीं करेंगे.

    फ़िल्म 'पोस्टर ब्वॉयज़' में सनी देओल और बॉबी देओल दोनों अभिनय करते दिखेंगे.

    अब सोच-समझकर फ़िल्म करूंगा: धर्मेंद्र

    'सनी नहीं हैं' धर्मेंद्र की पहली पसंद

    फ़िल्म पर चुटकी लेते हुए धर्मेंद्र ने कहा, "मराठी में इस पर बहुत ही अच्छी फ़िल्म बनी थी और खूब चली थी. अब ये उससे भी बड़ी फ़िल्म होगी. 55 साल से हम इंडस्ट्री से जुड़े है. हमेशा ढाई किलों का हाथ ही देखा है. मेरे दोनों बच्चे इस फ़िल्म में बहुत अलग दिख रहे हैं. ये ही-मैन के परिवार की ओर से नसबंदी पर फ़िल्म है. मेरी नसबंदी तो कुदरत भी नहीं कर सकी. मैंने श्रेयस (निर्देशक) से कहा कि कुछ अच्छी कहानी लेकर आओ जिसमें नसबंदी या शराबबंदी ना हो. कुछ ऐसी बंदी लेकर आओ जिससे तकलीफ़ ना हो."

    फ़िल्म को प्रस्तुत कर रहे धर्मेंद्र अभिनय को अपनी महबूबा मानते हैं.

    उन्होंने माना कि उनके मन में शोहरत का लालच नहीं है क्योंकि वो आती-जाती रहती है, पर दर्शकों के साथ मोहब्बत का रिश्ता उनके लिए सबसे ऊपर है.

    अपने अभिनेता बनने की जवानी की चाहत का ज़िक्र करते हुए धर्मेंद्र आगे कहते हैं, "जब मैं नौकरी करता था तब साइकिल से आता जाता था. दिल में बड़े सपने रखता था. आईने के सामने अपने आप को देखकर कहता कि मैं दिलीप कुमार बन सकता हूँ क्या? लोगों की मोहब्बत और ऊपर वाले ने मुझे बहुत कुछ दिया है."

    दो पीढ़ियों से फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे देओल परिवार से फ़िल्म इंडस्ट्री में चल रहे भाई भतीजावाद विवाद के प्रश्न पर सनी देओल सवाल को टालते नज़र आए.

    लेकिन छोटे भाई बॉबी देओल ने भाई भतीजावाद पर टिप्पणी करते हुए कहा, "ये मीडिया में दिखाया जाता है कि इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेताओं को काम आसानी से मिल जाता है पर यहाँ किसी के लिए भी काम मिलना आसान नहीं है. आपको कड़ी मेहनत और सकारात्मक रहना पड़ेगा. इसमें किस्मत भी बहुत अहम किरदार निभाती है."

    श्रेयस तलपडे निर्देशित 'पोस्टर ब्वॉयज़' में सनी देओल, बॉबी देओल, श्रेयस तलपडे और सोनाली कुलकर्णी अहम भूमिका में दिखेंगी. फ़िल्म आठ सितम्बर को रिलीज़ होगी.

    (बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

    BBC Hindi
    English summary
    Dharmendra talks about movie poster boys in trailer launch.

    रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X