For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Me Too के बाद अच्छे और बुरे मर्द सात कदम पीछे हट गए हैं- काजोल का करारा जवाब

    |

    काजोल इन दिनों अपनी शॅार्ट फिल्म देवी को लेकर चर्चा में हैं। जो कि रिलीज हो चुकी है। इसमें काजोल के साथ 8 फीमेल लीड एक्ट्रेसेस दिखाई देंगी। इस शॅार्ट फिल्म को करने के पीछे का मकसद काजोल के लिए किरदार और कहानी से अधिक एक खास मैसेज रहा है। जो कि फिल्म में बखूबी दिखाया गया है।

    हाल ही में इसे लेकर एक खास इवेंट हुआ जहां पर देवी पर बात करने के साथ काजोल ने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के घटते-बढ़ते कद के साथ मी टू अभियान के प्रभाव पर भी बेबाकी से बात की।

    बता दें कि काजोल ने देवी को देखने की वजह बताते हुए कहा कि आज के दौर में जब महिलाओं के साथ भेदभाव, हिंसा पर काफी बात हो रही है। उस दौर में देवी जैसी फिल्मं काफी प्रासंगिक हैं। चलिए जानते हैं कि काजोल ने मी टू पर क्या कहा..

    ये फिल्म इंडस्ट्री की नहीं सबकी समस्या है..

    ये फिल्म इंडस्ट्री की नहीं सबकी समस्या है..

    जेंडर बायस्ड पर काजोल ने कहा कि ये अब किसी एक क्षेत्र से ज्यादा सोसायटी से संबंध रखता है। ये इस पर भी निर्भर करता है कि बतौर दर्शक आप किस तरह की फिल्में देखना चाहते हैं। अगर आप सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म वंडर वुमन को चुनते हैं तो फिर फीस पर भी सोचना होगा।आपको ये समझना होगा कि सोसायटी में बदलाव होना जरूरी है। ये फिल्म इंडस्ट्री की नहीं बल्कि हमारी सबकी समस्या है। और हम सबको मिलकर आवाज भी उठानी भी पड़ेगी।

    मैं अपने बेटे की सोच बदल रही हूं

    मैं अपने बेटे की सोच बदल रही हूं

    काजोल ने आगे कहा कि हमारे बच्चों को हमें ये सिखाना पड़ेगा। मेरे बेटे ने मुझसे पूछा कि आप आज घर पर नहीं हैं तो मैंने कहा कि काम पर जा रही हूं। उसने फिर मुझसे कहा कि आपको घर पर रहना चाहिए आज मेरा शनिवार है। मैंने उससे कहा कि काम भगवान होता है। आज जो मैं उसे सिखा रही हूं वो बड़े होकर अपनी गर्लफ्रेंड और बाकी के महिलाओं के महत्व को समझेगा। मैं अपने बेटे की सोच बदल रही हूं। ये हम सबकी जिम्मेदारी है।

    आत्मसम्मान सिखना भी पडेगा और सीखाना भी

    आत्मसम्मान सिखना भी पडेगा और सीखाना भी

    वह आगे कहती हैं कि अगर हम सभी को आत्मसम्मान चाहिए। तो आत्मसम्मानसीखना भी पडे़गा और सिखना भी पड़ेगा। इसके बाद मी टू अभियान के बाद का प्रभाव इंडस्ट्री पर क्या पड़ा है इस पर काजोल ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बदलाव हुआ है।

    मर्द वह चाहे अच्छे हों या बुरे

    मर्द वह चाहे अच्छे हों या बुरे

    काजोल ने मी टू के संबंध में कहा किहां बदलाव आया है , मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि ऐसा सिर्फ फिल्म के सेट पर हो रहा है। मुझे लगता है कि कहीं ना कहीं हर मर्द वह चाहे अच्छे हों या बुरे सात कदम पीछे हट गए हैं। सब कुछ सोचकर हो रहा है। मेरे ख्याल से ये जरूरी भी था। आप बदलाव देख सकते हैं।अच्छे और बुरे से ज्यादा कई सारे विचार लोगों के माहौल में आए हैं फिर चाहे वह फिल्म का सेट हो या कोई दूसरी जगह

    काजोल के जीवन की देवियां..

    काजोल के जीवन की देवियां..

    काजोल से जब उनके रियल लाइफ की देवियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरी मां तनुजा हैं। मैं आज जो कुछ भी हूं उनकी सीख की वजह से हूं। दूसरी मेरी मदर इन लॅा वीना देवगन हैं। उन्होंने मुझे हर तरह से सपोर्ट किया है। तीसरी मेरी बेटी न्यासा है। हंसते हुए काजोल कहती हैं कि क्योंकि मैं उसके लिए काफी काम आती हूं।

    English summary
    Devi Press meet Kajol take on gender biased Me too movement in India , here read
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X