For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    चलो दिल्ली, दो मोहम्मद रफी साहब को भारत रत्न

    |

    नई दिल्ली (विवेक शुक्ला) मशहूर गायक मोहम्मद रफी को भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग को लेकर 23 मई को उनके राजधानी और देश के दूसरे भागों के चाहने वाले एकत्र होंगे।

    ये राजधानी के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। ये सरकार से मांग कर रहे हैं कि रफी साहब को भारत रत्न दिया जाना चाहिए। उनके देश में करोड़ों चाहने वाले हैं। रफी साहब ने अपने अमर गीतों से फिल्मी दुनिया की भरपूर सेवा की है।

    संगीत के पुजारी

    रफी साहब के ये शैदाई चलो दिल्ली नाम से एक कैंपेन भी चला रहे हैं। इस कैंपेन को चलाने में रफी साहब के जीवनीकार मोहम्मद रफी विनोद विप्लव भी हैं। वे कहते हैं कि रफी भारत रत्न कोबहुत पहले सम्मानित कर दिया जाना चाहिए था। वे संगीत के पुजारी थे।

    सबके बीच अमर

    हालांकि उन्हें संसार से गए हुए 25 साल हो गए हैं तो भी वे हम अपनी सुरीली आवाज के चलते हम सबके बीच में अमर हैं। चलो दिल्ली कैंपेन के तहत रफी साहब के चाहने वाले जंतर-मंतर पर एकत्र होंगे।

    वहां पर उनके गाए गीत गाएंगे और सरकार से मांग करेंगे कि उनके साथ इंसाफ हो। ध्यान रहे कि मोहम्मद रफी ने हिन्दी समेत बहुत सी जुबानों में हजारों गीत गाए। उनका निधन 1989 में मुंबई में हो गया था।

    English summary
    Demand to give Bharat ratna to Mohammad Rafi. His fans to sit on dharna on 23 May at the Janter Mantar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X