»   » 85 साल पुराना रीगल सिनेमा होगा बंद.. आखिरी शो 'शो मैन' के नाम..

85 साल पुराना रीगल सिनेमा होगा बंद.. आखिरी शो 'शो मैन' के नाम..

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

1932 से लगातार दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित रीगल सिनेमा कई फिल्मों ब्लॉकबस्टर और ऐतिहासिक फिल्मों का गवाह बना है। सबसे पुराने सिनेमाघरों में से एक रीगल सिनेमा अब सबसे विदा ले रहा है। जी हां इसे हमेशा के लिए बंद किया जा रहा है।

[ज़बर्दस्त एक्शन के साथ रवीना टंडन की वापसी..देखें मातृ का ट्रेलर ]

रीगल सिनेमा की एक समय में ऐसी तूती बोलती थी कि मुंबई से कोई भी बड़ा सितारा दिल्ली आए वो रीगल सिनेमा में हाजिरी लगाने जरुर जाता है।खासकर आर के बैनर को इससे खासा लगाव था। खुद राज कपूर भी अपनी फिल्मों का प्रीमियर रीगल सिनेमा हॉल में ही करते थे। रीगल सिनेमा पर आर.के. बैनर तले बनी लगभग सभी फिल्में रिलीज हुई और कई फिल्मों ने यहां सिल्वर जुबली का जश्न भी मनाया।

delhi-s-iconic-movie-theater-regal-cinema-to-close-its-doors

आज अंतिम दिन रीगल सिनेमा में राजकपूर की दो फिल्में दिखाई जाएंगी. पहली 'मेरा नाम जोकर' और दूसरी 'संगम' बताया जा रहा है कि रीगल के मालिकों की योजना रीगल सिनेमा हाल को सिंगल स्क्रीन से मल्टीप्लेक्स बनाने की है।मल्टीप्लेक्स बनाने को लेकर एनडीएमसी समेत अन्य विभागों को आवेदन किया गया है। हालांकि, अभी पूरी मंजूरी नहीं मिली है।

मंजूरी मिलने के बाद इस ऐतिहासिक सिनेमा हॉल को तोडक़र मल्टीप्लेक्स में तब्दील किया जाएगा। इस काम में ढेड़ से दो वर्ष का समय लग सकता ऋषि कपूर ने ट्विटर पर इस सिनेमाघर की एक तस्वीर साझा की और लिखा, दिल्ली का एडियस रीगल थिएटर बंद हो रहा है। एक ऐसी जगह, जहां कपूर परिवार के सभी नाटक एवं सिनेमा प्रदर्शित किए गए। 'बॉबी' का प्रीमियर भी यहीं हुआ था...धन्यवाद।

English summary
Delhi's iconic movie theater regal cinema to close its doors, Rishi Kapoor gets Emotional.
Please Wait while comments are loading...