For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    5G नेटवर्ट पर जूही चावला को कोर्ट ने लगाई फटकार, 'पब्लिसिटी के लिए दायर की याचिका'- अर्जी खारिज

    |

    भारत में 5G नेटवर्क पर बैन लगाने के खिलाफ जूही चावला की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है। कोर्ट ने इस याचिका को ख़ारिज करने के साथ साथ जूही चावला पर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट का कहना था ऐसा लगाता है कि जूही चावला ने यह याचिका पब्लिसिटी के लिए दायर की है। इससे कोर्ट का अमूल्य समय बर्बाद होता है। बता दें कि जूही चावला ने इस सुनवाई का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

    भारत में 5G नेटवर्क पर रोक लगाने के लिए जूही चावला की याचिका पर सुनवाई के दौरान एक प्रशंसक तेज़ आवाज़ में जूही चावला की फ़िल्म का एक गाना गाने लगा। इससे नाराज़ कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को उस शख़्स की पहचान कर क़ानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

    Juhi Chawla पर आई ये मुसीबत, लगी 20 लाख की फटकार; Watch Video |FilmiBeat

    बता दें कि इस सुनवाई का लिंक जूही चावला ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। जिसके चलते कई लोग इस सुनवाई से जुड़ गए। जूही चावला पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने उनपर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

     याचिका पर कोर्ट ने क्या कहा

    याचिका पर कोर्ट ने क्या कहा

    5G नेटवर्क पर रोक लगाने वाली जूही चावला की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट का कहना था कि इस याचिका में कुछ ही दलील सही हैं। याचिका में अधिकतर बातें सिर्फ़ क़यासों पर आधारित हैं।

    पूरे तथ्य और जानकारियां कोर्ट में जमा की जानी चाहिए

    पूरे तथ्य और जानकारियां कोर्ट में जमा की जानी चाहिए

    हाई कोर्ट का कहना था कि कोई भी याचिका जब कोर्ट में दायर की जाती है कि तो कोर्ट उम्मीद करती है कि इसे लेकर पूरे तथ्य और जानकारियां कोर्ट में जमा की जानी चाहिए।

    अदालत का समय नहीं करना चाहिए बर्बाद

    अदालत का समय नहीं करना चाहिए बर्बाद

    कोर्ट में याचिका दायर कर उसका समय बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने यह भी कहा कि याचिका कर्ता की ओर से मामले की पूरी फ़ीस जमा नहीं की गई है।

    जूही चावला ने नियमों के मुताबिक़ फ़ीस नहीं भरी

    जूही चावला ने नियमों के मुताबिक़ फ़ीस नहीं भरी

    कोर्ट ने जूही चावला के वकील से पूरी फ़ीस भरने के निर्देश दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस याचिका के लिए जूही चावला ने नियमों के मुताबिक़ फ़ीस नहीं भरी थी।

     जूही चावला ने 5G टेस्टिंग पर किए थे सवाल

    जूही चावला ने 5G टेस्टिंग पर किए थे सवाल

    जूही चावला ने देश में शुरू हो रही 5G ट्रायल पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जूही याचिका ने अपनी याचिका में कहा था कि देश में 5G टेक्नोलॉजी क शुरू करने से पहले इसका अध्ययन कर लेना चाहिए। कई सारी रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 5G रेडिएशन्स से इंसानों, जानवरों और पेड़-पक्षियों पर हानिकारक प्रभाव देखने को मिल रहे हैं।

    English summary
    Delhi HC dismisses Juhi Chawla's petition on 5G impose 20 lakh fine and says Filed for media publicity
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X