For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्म डेली बैली के खिलाफ याचिका

    |

    लखनऊ। आमिर खान निर्देशित फिल्म डेली बैली विवादों में घिरती जा रही है। फिल्म दर्शकों की भीड़ तो बटोर रही है लेकिन कुछ लोगों के अनुसार फिल्म में अश्लीलता हद से ज्यादा है। फिल्म के गीत डी के बोस को बोल पर एतराज जताते हुए एक विधि छात्र सौमित्र द्विवेदी ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याजिका दायर कर दी है। याचिका में वादी ने गीत पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है।

    उत्तर प्रदेश में ऐसे दर्शकों की कमीं नहीं है जो अश्लील फिल्म जानने के बाद भी उसे देखने पहुंचते हैं और देखने के बाद अपनी आपत्ति भी दर्ज कराते हैं। ऐसी एक फिल्म डेली बैली पिछले दिनों रिलीज हुई। फिल्म का निर्देशन आमिर खान ने किया है। हालांकि फिल्म को ए प्रमाण पत्र प्राप्त हैं बावजूद इसके कई लोगों ने फिल्म के गीत को आपत्तिजनक कहा है।

    एक विधि छात्र ने गाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। इलाहाबाद हाई कोर्ट में दायर की गयी याचिका में छात्र ने कहा कि गीत में कई अपशब्दों का प्रयोग किया गया है जो उचित नहीं है। न्यायालय में इस जनहित याचिका पर सुनवाई आगामी 25 जुलाई को की जाएगी। न्यायमूॢत इम्तियाज मुर्तजा व न्यायमूॢत जयश्री तिवारी की खंडपीठ याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला देगी।

    English summary
    A Public Interest Litigation was today filed in the Allahabad High Court seeking a ban on a song in the movie Delhi Belly allegedly containing "objectionable and obscene" lyrics.The PIL was filed by a law student Saumitra Dwivedi who has moved the court with the prayer that the controversial song 'D K Bose' contained "objectionable and obscene" lyrics and, hence, it be banned.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X