For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स: 20 फरवरी 2022 को होगा दमदार परफॉमेंसेंस का सेलिब्रेशन

    |

    दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स (डीपीआईएफएफ) 20 फरवरी 2022 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित किया जाएगा, जहां वर्ष 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस, कहानी और अभूतपूर्व फिल्मों का जश्न मनाया जाएगा।

    डीपीआईएफएफ के सोशल मीडिया हैंडल पर आधिकारिक घोषणा करते हुए पोस्ट किया गया, "आजादी के 75 साल पूरे होने और सिनेमा की समृद्ध संस्कृति का जश्न मनाने के लिए, हम दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2022 की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं।"

    उन्होंने आगे लिखा, "20 फरवरी 2022 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में भारतीय सिनेमा के जनक दादासाहेब फाल्के को श्रद्धांजलि देने वाले मेगा-स्टार्स के साथ भव्य कार्यक्रम देखने के लिए तारीख बुक कर लीजिए।"

    INTERVIEW: 'जबरन हंसाने या डराने वाले किरदारों की मुझे समझ है, ऐसे रोल मैं कभी नहीं चुनता'INTERVIEW: 'जबरन हंसाने या डराने वाले किरदारों की मुझे समझ है, ऐसे रोल मैं कभी नहीं चुनता'

    महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के बावजूद, ग्लोबल सिनेमा ने असाधारण फिल्में और सीरीज देना जारी रखा। भारतीय इतिहास में यह पहला अवसर है कि तीन व्यापक क्षेत्रों - भारतीय फिल्म इंडस्ट्री, भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म बिरादरी को एक छत के नीचे सम्मानित किया जाएगा। डीपीआईएफएफ का मिशन शिक्षा और क्रॉस- कलचर जागरूकता के माध्यम से फिल्म की कला और विज्ञान को विकसित करना और बढ़ावा देना है।

    समारोह में सांस्कृतिक विविधता, समृद्ध विरासत, विश्व प्रसिद्ध भारतीय व्यंजन, लोक नृत्य, लोक संगीत, हैंडलूम और स्वदेशी सुंदरता का प्रदर्शन किया जाएगा।

    <strong>INTERVIEW: 'तापसी के साथ रश्मि रॉकेट करना आसान रहा, वो डायरेक्टर पर पूरा भरोसा दिखाती हैं'</strong>INTERVIEW: 'तापसी के साथ रश्मि रॉकेट करना आसान रहा, वो डायरेक्टर पर पूरा भरोसा दिखाती हैं'

    संगठन ने 'लोकल के लिए वोकल' अभियान को शामिल किया है और देश की घरेलू प्रतिभाओं को प्राथमिकता दी है। इस बीच, संस्कृति की विविधता में एकता (एक भारत श्रेष्ठ भारत) को भी सद्भाव और संगति की भावना से मजबूती से बढ़ावा दिया जाता है। यह पहल भारतीय लोकाचार के समामेलन के माध्यम से दादासाहेब फाल्के जी, जिन्हें भारतीय सिनेमा के जनक के रूप में भी जाना जाता है, उनकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए है।

    इस अवार्ड शो में विभिन्न श्रेणियों के तहत भारतीय फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक से लेकर सबसे बहुमुखी अभिनेता तक, यह सिनेमा की दुनिया में कलाकारों के योगदान को स्वीकार करने के लिए भूमिकाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करेगा।

    पिछले साल की तरह इस साल में भी सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज, वेब सीरीज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता/अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट फिल्म और सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री के तहत नामांकन होगा।

    इस बीच, फिल्म इंडस्ट्री में उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कार विजेता के नाम को लेकर काफी उत्साह है। पिछले साल इस अवार्ड से लेजेंड्री अभिनेता धर्मेंद्र जी को नवाजा गया था।

    English summary
    Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards will take place on 20 February 2022 to celebrate the best of incredible performances, storylines and films for the passing year 2021.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X