For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रजनीकांत को भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान, तमिलनाडु चुनाव से है कनेक्शन? प्रकाश जावड़ेकर ने दिया जवाब

    |

    भारतीय सिनेमा और दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार इसका एलान किया। एक तरफ जहां फैंस इस खबर के बाद बेहद खुश हैं इस गौरवमयी क्षण को सेलिब्रेट कर रहे हैं। वहीं कुछ इसे एक चुनावी कदम भी मान रहे हैं।

    तमिलनाडु चुनाव से चार दिनों पहले इस पुरस्कार का ऐलान कर सवाल भी खड़े कर रहा है। प्रेस वार्ता में प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि क्या तमिलनाडु चुनाव को देखते हुए रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के दिया जा रहा है?

    इस सवाल पर जावड़ेकर उखड़ गए और उन्होंने कहा, "पाँच लोगों की ज्यूरी ने रजनीकांत के नाम की सिफ़ारिश की है। सामूहिक रूप से उनके नाम पर फ़ैसला लिया गया है। इसमें राजनीति कहाँ से आ गई। सवाल सही किया कीजिये। भारतीय सिनेमा में रजनीकांत के योगदान को देखिए।"

    बता दें, पिछले दिनों ही रजनीकांत ने अपनी सियासी पारी शुरू करने का ऐलान किया था।

    भाजपा से जुड़ेंगे रजनीकांत

    भाजपा से जुड़ेंगे रजनीकांत

    उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से बात भी की थी। लेकिन बाद में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने राजनीति में आने की अपनी योजना टाल दी थी।

    टाल दिया था निर्णय

    टाल दिया था निर्णय

    रजनीकांत अपने प्रशंसकों पर आधारित इकाइयों को राजनीतिक पार्टी में तब्दील करने वाले थे, लेकिन चुनाव से ठीक पहले उन्होंने अपनी एंट्री को टाल दिया।

    पीएम मोदी ने दी बधाई

    पीएम मोदी ने दी बधाई

    पीएम मोदी ने बधाई देते हुए लिखा है, "कई पीढ़ियों तक लोकप्रिय रहे, एक ऐसे शख्स जो कई तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं और लोकप्रिय हैं.. वो शख्स हैं रजनीकांत। यह बेहद खुशी की बात है कि 'थलाइवा' को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें बधाई।"

    रजनीकांत को यह सम्मान देने की खुशी है

    रजनीकांत को यह सम्मान देने की खुशी है

    प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- "हमें खुशी है कि देश के सभी भागों से फिल्मकार, अभिनेता, अभिनेत्री, गायक, संगीतकार सभी लोगों को समय समय पर दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिला है। आज इस साल का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड महान नायक रजनीकांत को घोषित करते हुए हमें बहुत खुशी है।"

    सेलेक्शन ज्यूरी

    सेलेक्शन ज्यूरी

    इस साल सिलेक्शन ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई शामिल रहे हैं। इन पांचों ज्यूरी ने बैठक करके एक राय से महानायक रजनीकांत को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की सिफारिश की।

    सम्मान की बात

    सम्मान की बात

    प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा, "रजनीकांत ने अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन से ये स्थान लोगों के दिल में जमा लिया है। ये उनका सही गौरव है।"

    टाइगर श्रॉफ को रिप्लेस करेंगे सुपरस्टार प्रभास- धमाकेदार एक्शन फिल्म 'रैंबो' रीमेक में बड़ा बदलाव!टाइगर श्रॉफ को रिप्लेस करेंगे सुपरस्टार प्रभास- धमाकेदार एक्शन फिल्म 'रैंबो' रीमेक में बड़ा बदलाव!

    English summary
    Dadasaheb Phalke Award For Rajinikanth is a political move? Union Minister Prakash Javdekar irked with this question, says, ask proper questions.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X