For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जाने माने वकील श्रीकांत शिवड़े का निधन, सलमान खान का हिट एंड रन केस समेत सैफ, शाइनी आहूजा का भी लड़ा था केस

    |

    आपराधिक मामलों के जाने माने वकील श्रीकांत शिवड़े का 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। शिवड़े ल्यूकेमिया (खून के कैंसर) से जूझ रहे थे। श्रीकांत शिवड़े कई हाई प्रोफाइल केस के लिए चर्चा में रहे थे। सलमान खान के हिट एंड रन केस को संभालने से लेकर उन्होंने सैफ अली खान और शाइनी आहूजा जैसे सेलिब्रिटीज का भी केस लड़ा था।

    इंडियन लॉ सोसाइटी से कानून में स्नातक रहे श्रीकांत शिवड़े ने 2जी घोटाले में त्यागी, हिट एंड रन मामले में सलमान खान, मालेगांव बम विस्फोट मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, यौन शोषण मामले में शाइनी आहूजा, सुलेमान बेकरी फायरिंग मामले में पूर्व मुंबई पुलिस प्रमुख आरडी त्यागी, धोखाधड़ी मामले में दीपक कुलकर्णी, शीना वोहरा मामले में पीटर मुखर्जी का प्रतिनिधित्व किया था।

    होली पर रिलीज फिल्मों की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट- सुपरहिट फिल्म के साथ अक्षय कुमार टॉपहोली पर रिलीज फिल्मों की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट- सुपरहिट फिल्म के साथ अक्षय कुमार टॉप

    साल 2018 में, उन्होंने अभिनेता सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम का सफलतापूर्वक बचाव किया और उन्हें राजस्थान में काला हिरण शिकार मामले में बरी कर दिया गया। लेकिन सलमान खान हिट एंड रन मामले को लेकर श्रीकांत शिवड़े काफी चर्चा में रहे थे। इस मामले में उन्होंने एक्टर को राहत दिलाई थी।

    यह मामला 28 सितंबर 2002 का था, जब सलमान खान अपने दोस्तों के साथ रेन बार और जेडब्ल्यू मैरियट में शाम बीता रहे थे। इसके बाद वे अपनी व्हाइट लैंड क्रूजर से घर वापस जा रहे थे। जब उनकी कार ने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया था। इस घटना में एक की मौत हो गई थी और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उस वक्त सेशन कोर्ट ने हिट एंड रन केस में सलमान को 5 साल की सजा सुनाई थी। फिर उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और 10 दिसंबर 2015 को हाईकोर्ट ने हिट एंड रन केस में सलमान को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया था।

    English summary
    Criminal lawyer Shrikant Shivade, who represented Salman Khan in hit-and-run case, passes away at 67 due to prolonged illness. He was diagnosed with leukaemia.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X