For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ बच्चन ने अस्पताल को दी 2 करोड़ की चिकित्सकीय मदद, कोरोना काल में लगातार कर रहे हैं दान

    |

    भारत में कोरोना के मामले कम हो चुके हैं, लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में लोग वायरल से संक्रमित हैं। ऐसे में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने मुंबई के एक अस्पताल को 2 करोड़ की चिकित्सकीय मदद दी है। अभिनेता ने अस्पताल को दो वेंटिलेटर और कुछ अन्य चिकित्सा उपकरण दान किए हैं। बता दें, बीते साल अमिताभ बच्चन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे।

    बीएमसी (BMC) के मुताबिक बच्चन ने सायन स्थित लोकमान्य तिलक नगर निगम जनरल अस्पताल को उच्च प्रौद्योगिकी वाले दो वेंटिलेटर, मॉनिटर, सी-आर्म इमेज इंटेसीफायर, इंफ्यूजर सहित कुछ अन्य उपकरण भी दिए हैं जिनकी कुल कीमत करीब 1.75 करोड़ रुपये है।

    रिपोर्ट के मुताबिक, इन वेंटिलेटर को अस्पताल के सर्जरी विभाग में स्थापित किया गया है और अब तक इनकी मदद से करीब 30 मरीजों का इलाज किया गया है। बिग बी द्वारा दान किए गए वेंटिलेटर का इस्तेमाल उन मरीजों के इलाज में किया जा रहा है जिनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर कम है या उन्हें सांस लेने में परेशानी आ रही है।

    गौरतलब है कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने कई पत्रकारों को तीन-तीन महीनों का बुनियादी खर्च मुहैया करवाया था और आर्थिक मदद दी थी।

    बैक टू बैक फिल्मों में व्यस्त हैं अक्षय कुमार, रक्षाबंधन खत्म होते ही शुरु होगा राम सेतु का शेड्यूल!बैक टू बैक फिल्मों में व्यस्त हैं अक्षय कुमार, रक्षाबंधन खत्म होते ही शुरु होगा राम सेतु का शेड्यूल!

    कोरोना काल में बिग बी लगातार मदद को आगे आए हैं। बीते साल कोरोना के दौरान 4 लाख दिहाड़ी कामगारों को 1 महीने तक खाना देना, इसके अलावा 5000 लोगों को फूड किट देना। हजारों फ्रंट लाइन वर्कर्स को मास्क, पीपीई किट देना आदि। हाल ही में उन्होंने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर कोविड सेंटर के लिए दो करोड़ का दान दिया। उन्होंने पौलेंड से मंगवाए 50 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर और 10 वेंटिलेटर भी डोनेट किए।

    English summary
    Amitabh Bachchan has donated ventilators and other medical equipment worth Rs 2 crore to a Mumbai hospital amid Covid 19 pandemic.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X