For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    भंसाली की 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' यूपी में बैन

    By Super
    |

    पिछले हफ्ते रिलीज हुई साल की मोस्टअवेटड फिल्म रामलीला को भले ही समीक्षकों की ओर से पूरे नंबर मिले हों लेकिन अभी भी देश के कई जगहों पर फिल्म को लेकर बवाल हो रहा है। जिसकी बानगी दिखी यूपी में, इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' के उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन पर गुरुवार को रोक लगा दी।

    न्यायमूर्ति देवी प्रसाद सिंह और न्यायमूर्ति अशोक पाल सिंह की पीठ ने यह रोक बहराइच की मर्यादा पुरोषोत्तम भगवान रामलीला समिति की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए लगाई।

    पीठ ने फिल्म सेंसर बोर्ड व फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को नोटिस जारी करते हुए चार सप्ताह में जवाब-तलब किया है। अदालत ने केंद्र सरकार व राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि तत्काल प्रभाव से इस फिल्म का प्रदर्शन प्रदेश में रोक दिया जाए। याचिका में कहा गया था कि रामलीला के शीर्षक वाली इस फिल्म में भद्दे संवादों का प्रयोग किया गया है जिससे करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं।

    संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' ने अब तक ठीक-ठाक कारोबार कर लिया है। हालांकि जो कमाई हई है उसके मुताबिक और फिल्मों की तुलना में फिल्म ने कम कमाई की है लेकिन एक बात जो सबने कही है वो है फिल्म में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का काम , जिन्होंने अपने सधे अभिनय और अदाओं से जता दिया कि वह केवल खूबसूरत ही नहीं बल्कि एक अच्छी अदाकारा भी है।

    गौरतलब है कि गुजरात के गांव की पृष्ठभूमि पर बनी 'रामलीला' में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण,ऋचा चड्डा, गुलशन देवैह और सुप्रिया पाठक ने लीड रोल प्ले किया है, फिल्म के एक गाने में प्रियंका चोपड़ा भी नजर आ रही है, यह गाना भी काफी हिट हो गया है। फिल्म का जबरदस्त प्रमोशन किया गया था लेकिन फिल्म से जुड़े विवाद ने फिल्म को शानदार सफलता नहीं दी।

    English summary
    Sanjay Leela Bhansali's latest flick "Goliyon Ki Raasleela - Ram Leela" was banned in Uttar Pradesh by the Lucknow bench of the Allahabad High Court Thursday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X