For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना से ठीक हुईं एक्ट्रेस ज़ोया मोरानी अब बाकियों को करेंगी ठीक, जानिए डीटेल्स

    |

    हाल ही में चेन्नई एक्सप्रेस प्रोड्यूसर करीम मोरानी के परिवार को झटका लगा था जब परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे। हालांकि अब पूरा परिवार स्वस्थ है और एहतियातन quarantine है। लेकिन अब करीम की दोनों बेटियों - ज़ोया और शज़ा ने एक फैसला किया है।

    ज़ोया और शज़ा, कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुकी हैं और इसलिए दोनों ने तय किया है कि वो कोरोना से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए अपना रक्त दान करेंगी।

    ज़ोया ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अगर 14 दिन बाद आप निगेटिव टेस्ट होते हैं तो आपके शरीर में antibodies बन चुकी हैं और आप अपना खून दूसरों को दान कर सकते हैं। ये उन लोगों की मदद कर सकता है जो इस समय ठीक होने की कोशिश कर रह हैं।

    ज़ोया और उनकी बहन का isolation period जल्दी ही खत्म हो जाएगा जबकि उनके पिता करीम मोरानी अभी भी quarantine में हैं।

    पूरे परिवार को झटका

    पूरे परिवार को झटका

    करीम मोरानी के पूरे परिवार को झटका तब मिला जब उनकी दोनों बेटियां कोरोना पॉज़िटिव पाई गईं। जहां शज़ा में कोई लक्षण नहीं दिखे और वो पहले कोरोना पॉज़िटिव निकलीं वहीं ज़ोया में सारे लक्षण दिखने के बावजूद वो बाद में कोरोना पॉज़िटिव पाई गईं।
    कोरोना पॉज़िटिव बेटियां

    कोरोना पॉज़िटिव बेटियां

    शज़ा और ज़ोया के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद BMC ने उनके पूरे घर को सील किया था और 9 लोगों के पूरे परिवार को quarantine किया गया था। लेकिन अब शज़ा और ज़ोया दोनों ठीक होकर घर लौट चुकी हैं।
    सुकून मिला

    सुकून मिला

    शज़ा और ज़ोया के ठीक होने के बाद घरवालों ने थोड़ी राहत की सांस ली है। दोनों की ही दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन अभी दोनों घर में भी 14 दिन के लिए isolation में रहेंगी।
    की थी यात्रा

    की थी यात्रा

    गौरतलब है कि करीम मोरानी की दोनों बेटियों ने हाल फिलहाल में यात्रा की थी। जहां शज़ा विदेश यात्रा करके लौटी थीं वहीं ज़ोया ने हाल ही में राजस्थान के बीकानेर में एक शूट किया था।
    चिंतित परिवार

    चिंतित परिवार

    इस समय पूरा परिवार करीम मोरानी की सेहत को लेकर चिंतित है। माना जा रहा है कि करीम की उम्र 60 साल से ऊपर है और यही चिंता का ज़्यादा बड़ा कारण है। फिलहाल उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की जा रही है।
    बॉलीवुड का पहला कोरोना परिवार

    बॉलीवुड का पहला कोरोना परिवार

    गौरतलब है कि जुहू में रहने वाला मोरानी परिवार, बॉलीवुड का पहला परिवार है जो इस भयानक बीमारी के संक्रमण में आया जिसके बाद हर कोई और ज़्यादा सतर्क हो गया और माना कि ये बीमारी वाकई किसी को भी कभी भी हो सकती है।
    सबको की थी खबर

    सबको की थी खबर

    जैसे ही मोरानी परिवार की पहली सदस्य शज़ा कोरोना पॉज़िटिव निकली थीं, करीम मोरानी ने इसे अपनी नैतिक ज़िम्मेदारी समझकर हर उस इंसान को इत्तिला किया जिसे वो कर सकते थे। ताकि अगर कोई उनके परिवार के संपर्क में आया हो तो सचेत हो जाए।
    कोरोना डायरी

    कोरोना डायरी

    अस्पताल में शज़ा ने अपनी कोरोना डायरी लिखी जिसमें उन्होंने अपने घर, परिवार, दोस्तों और बॉयफ्रेंड को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और लिखा कि शायद कोरोना के दूसरी तरफ हम एक अलग और बेहतर दुनिया में मिलें।
    अस्पताल में मिला सहयोग

    अस्पताल में मिला सहयोग

    वहीं ज़ोया ने भी अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि अस्पताल के स्टाफ ने उनका बहुत अच्छे से ख्याल रखा और उन्होंने भी अपने परिवार के साथ अस्तपाल स्टाफ का पूरा सहयोग किया। उनसे जो कहा गया, जैसा कहा गया, उन्होंने वैसा ही किया।
    English summary
    Actress Zoa Morani and sister Shaza Morani after surviving Corona have pledged to donate blood to those who are fighting the disease.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X