For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना पर सलमान का सबसे बड़ा दान, 19 हजार दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में करोड़ों, 5 लाख वर्कस भी !

    |

    कोरोना डोनेशन को लेकर सिनेमा एक हो गया है। जहां पर हर बड़ा स्टार डोनेशन देने के लिए अपनी झोली खोल चुका है। इस बीच सलमान खान का दान चर्चा में है। इसकी वजह ये है कि सरकार को देने की बजाए सलमान ने सीधे तौर पर उन लोगों की मदद की जो फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा कई सालों से बने हैं।

    कोरोना वायरस के कारण देश भर में चल रहे लॉकडाउन के अनुसार सलमान इंडस्ट्री के 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों को सीधे उनके खाते में पैसे भेज चुके हैं।

    इस बीच नई रिपोर्ट सामने आयी है जो यह तय बता रही है कि सलमान ने अब तक करोड़ों दान कर दिए हैं। जिसकी कोई गिनती नहीं है। एक वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट ने इसका खुलासा किया है। यहां देखिए पूरी रिपोर्ट..

    कुल 5 लाख काम करने वाले वर्कर

    कुल 5 लाख काम करने वाले वर्कर

    फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयीज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने एक वेबसाइट से बातचीत में इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री के अंदर 32 संस्थाएंं हैं। इनमें कुल 5 लाख काम करने वाले वर्कर हैं। साथ में टेक्निशयन भी हैं। जो मजूदर इस वक्त एक्टिव हैं उनकी गिनती 25 हजार के करीब है।

    19000 लोगों के अकाउंट नंबर में भेजा सलमान ने पैसा

    19000 लोगों के अकाउंट नंबर में भेजा सलमान ने पैसा

    वह आगे बताते हैं कि इन सभी वर्करों में से कुछ लोग सक्षम हैं। उन्हें मदद की जरूरत नहीं है। जब सलमान खान ने हमसे दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट नंबर मांगे तो हम उन्हें केवल 19000 लोगों के ही अकाउंट नंबर दे पाए हैं। हमारे मुताबिक बाकी के लोगों को इसकी जरूरत नहीं है। अगर आगे चलकर ऐसा होता है तो वह हमसे मदद लेंगे।

    इन सभी के अकाउंट में भेजे गए सलमान के जरिए पैसे

    इन सभी के अकाउंट में भेजे गए सलमान के जरिए पैसे

    आपको बता दें कि इन सभी वर्कस में जो लोग आते हैं वो सभी फिल्म के साथ वेब सीरीज और टीवी में काम करते हैं। लाइटमैन, स्पॅाट बॅाय,मेकअप आर्टिस्ट,, डांसर्स, जूनियर डांसर्स के साथ डमी कलाकार भी इसका हिस्सा हैं। साथ ही वैनिटी वैन के ड्राइवर्स को भी इसकी मदद पहुंचाई जा रही है।

    सलमान खान के परिवार की ये सीख

    सलमान खान के परिवार की ये सीख

    बताया जा रहा है कि सलमान खान ने जो दिहाड़ी मजदूरों को संभालने का जिम्मा उठाया है उसका खर्च करोड़ों का है। रिपोर्ट अनुसार 16 हजार मजदूरों के बैंक अकाउंट में 5 करोड़ 70 लाख ट्रांसफर करने का वादा था। 2 महीने के लिए कुल 10 करोड़ से अधिक की मदद सलमान करेंगे। सलमान की टीम ने 7 अप्रैल की शाम तक 16 हजार अकाउंट में हर मजदूर के खाते में 3 हजार जमा करवा दिए हैं। राशन-पानी अलग से दिया जाएगा।

    सलमान की मदद पर सलीम खान का रिएक्शन

    सलमान की मदद पर सलीम खान का रिएक्शन

    कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ते जा रहा है, ऐसे में अगर आने वाले कुछ महीने तक शूटिंग नहीं होती है तो सलमान हालात सुधरने तक लगातार इनकी मदद कर सकते हैं। सलमान की मदद पर सलीम खान ने हाल ही में कहा था कि इस पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता हूं। हमारा पैसा जहां जाए वहां पर दिखना चाहिए।

    सलमान के सिक्योरिटी गार्ड्स के लिए भी खाने

    सलमान के सिक्योरिटी गार्ड्स के लिए भी खाने

    सलीम खान ने ये भी कहा था कि हम अपने बिल्डिंग में रहने वाले लोगों के लिए और सलमान के सिक्योरिटी गार्ड्स के लिए भी खाने का इंतजाम कर रहे हैं। हम सभी को अपने स्टाफ की रखवाली करनी चाहिए।

    English summary
    Corona Virus donation Salman khan deposit money to 19 thousand film Industry daily wages workers
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X