For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ के विज्ञापन पर उठा भारी बवाल, ज़ोमैटो ने जारी किया बयान

    |

    सोशल मीडिया और विवादों का गहरा नाता है। आजकल शायद ही कोई ऐसी फिल्म, सीरीज या विज्ञापन आते हैं, जिस पर आपत्ति नहीं जताया जाता है। विवादों का ताजा शिकार बनी है फूड डिलेवरी ऐप ज़ोमैटो। सोशल मीडिया पर जोमैटो के ताजा विज्ञापन पर विवाद इतना बढ़ गया कि कंपनी को सफाई देनी पड़ी।

    ज़ोमैटो के लेटेस्ट विज्ञापनों में ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ जैसे सुपरस्टार्स नजर आए, जिस पर कंपनी को काफी आलोचना और विवाद झेलना पड़ा। सोशल मीडिया पर ज़ोमैटो को काफी ट्रोल किया गया। जिसके बाद अब ज़ोमैटो ने एक बयान जारी किया है। कंपनी ने लिखा- हमने ये विज्ञापन अच्छी नीयत से बनाई थी, जिसे कुछ लोगों ने गलत तरीके से ले लिया।

    ज़ोमैटो के इन दो विज्ञापनों में दिखाया गया है कि डिलेवरी बॉय सुपरहीरो की तरह होते हैं और ऋतिक- कैटरीना जैसे सितारे भी उनसे कितने प्रभावित हैं।

    दीपिका पादुकोण ने साइन की अपनी दूसरी हॉलीवुड फिल्म, जानें डिटेल्सदीपिका पादुकोण ने साइन की अपनी दूसरी हॉलीवुड फिल्म, जानें डिटेल्स

    क्या हुआ विवाद-

    इस विज्ञापन को लेकर लोगों का कहना है कि ऐसे समय में जब डिलेवरी बॉय कम सैलरी और काम करने की कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं, जोमैटो अपनी छवि चमकाने के लिए इतने महंगे सुपर स्टार्स के साथ विज्ञापन पर पैसे बहा रहा है। इससे अच्छा तो वो अपने डिलेवरी बॉय की सैलेरी बढ़ा दें।

    जोमैटो का बयान

    जोमैटो का बयान

    इस विवाद को लेकर अब जोमैटो ने एक बयान जारी कर कहा, कि हर कहानी के दो पहलू होते हैं और वो अपनी साइड पेश करना चाहेंगे।

    "हमने एक हफ्ते पहले नए टीवी विज्ञापन (ऋतिक और कैटरीना के साथ) जारी किए और उनके बारे में मिश्रित प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है। यहां कुछ लोग कह रहे हैं कि हमारे टीवी विज्ञापन हमने हमने महंगे सेलिब्रिटीज को विज्ञापन में इसलिए लिया ताकि सैलरी, वर्किंग कंडीशन जैसे असली मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके।"

    लोगों ने लगाया आरोप

    लोगों ने लगाया आरोप

    ज़ोमैटो ने कहा कि हम पर आरोप लगे कि, "हमारे डिलेवरी पार्टनर ऑर्डर के बीच खुद को एक मिनट भी नहीं देते हैं, और बारिश हो या धूप हो, हमेशा अत्यधिक दबाव में रहते हैं। और हम उन्हें उचित सैलेरी देने के बजाए सेलिब्रिटी पर पैसे बर्बाद कर रहे हैं.."

    डिलेवरी पार्टनर्स को हीरो बनाना था उद्देश्य

    डिलेवरी पार्टनर्स को हीरो बनाना था उद्देश्य

    ज़ोमैटो ने बताया कि इस विज्ञापन की संकल्पना 6 महीने पहले (सोशल मीडिया पर वर्कर्स की सैलरी और वर्किंग कंडीशन की चर्चा से काफी पहले) की गई थी और इसकी शूटिंग आज से दो महीने पहले ही हो चुकी थी।

    जोमैटो का कहना है कि इस विज्ञापन का उद्देश्य डिलेवरी पार्टनर्स को हीरो बनाना था और ये संदेश देना कि हमारे लिए हर ग्राहक स्टार है चाहे वो ऋतिक रोशन हो या कैटरीना कैफ।

    लोग डिलेवरी बॉय का सम्मान करें

    लोग डिलेवरी बॉय का सम्मान करें

    जोमैटो का कहना है कि ये विज्ञापन इसलिए बनाया गया था ताकि लोग डिलेवरी पार्टनर्स के साथ सम्मान से बात करें जैसा कि विज्ञापन में ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ करते है, जबकि काफी कम लोग ऐसा करते हैं।

    अच्छी नीयत से बनाया विज्ञापन

    अच्छी नीयत से बनाया विज्ञापन

    आखिर में कंपनी ने कहा, "हमने ये विज्ञापन एक अच्छी नीयत से बनाया था, लेकिन लगता है कुछ लोगों ने इसे गलत तरीके से समझा.." जोमैटो का कहना है कि वो अपने डिलिवरी पार्टनर्स के साथ सभी मुद्दों को सुलझाने पर बात कर रहे हैं।

    English summary
    Zomato issued a statement after the company received a lot of criticism and controversy over its advertisements featuring Bollywood actors Hrithik Roshan and Katrina Kaif.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X