For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    महाराष्ट्र में नहीं खुलेंगे सिनेमाघर, नई गाइडलाइंस जारी- अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' को बड़ा झटका!

    |

    महाराष्ट्र सरकार ने कोविड लॉकडाउन से जुड़ी प्रतिबंधों पर नई गाइडलाइन घोषित की है। कुछ जिलों को छूट मिली है, जबकि कुछ जिलों में जहां कोरोना केस अभी भी जारी हैं, उन्हें लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चिंता जाहिर है। नए गाइडलाइन्स की बात करें तो सरकार ने अभी भी राज्य में सिनेमाघरों को बंद ही रखने का फैसला लिया है।

    जाहिर है सरकार के इस फैसले से फिल्म इंडस्ट्री और प्रदर्शकों को झटका मिला है। एग्जीबीटर्स उम्मीद कर रहे थे कि महाराष्ट्र सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देगा। लेकिन राज्य सरकार ने 2 अगस्त को दिये आदेश में थियेटर्स को बंद रखने का ही फैसला लिया है, जो थिएटर मालिकों के लिए निराशाजनक साबित हुआ।

    फिल्मों की बात करें तो खासकर अक्षय कुमार की बेल बॉटम के निर्माता और पूरी टीम के लिए यह बड़ा झटका साबित हो सकता है क्योंकि फिल्म 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

    एक साल में तीसरी बार क्लैश को तैयार अक्षय कुमार की फिल्म एक साल में तीसरी बार क्लैश को तैयार अक्षय कुमार की फिल्म

    बेल बॉटम दुनियाभर में 3डी में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से थियेटर मालिकों को एक बार फिर से टिकट खिड़की और बॉक्स ऑफिस पर उत्साह की उम्मीद थी। लेकिन फिलहाल सरकार के अगले आदेश तक राज्य भर में सिनेमाघर बंद ही रहेंगे।

    महाराष्ट्र में थियेटर्स बंद

    महाराष्ट्र में थियेटर्स बंद

    खास बात है कि हिंदी फिल्मों के लिए महाराष्ट्र का बॉक्स ऑफिस में सबसे ज्यादा योगदान रहता है। ऐसे में बिना यहां फिल्म रिलीज किये, बड़ी फिल्मों को थियेटर्स में लाना निर्माताओं के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है।

    बेल बॉटम

    बेल बॉटम

    अक्षय कुमार की बेल बॉटम इस साल कोविड -19 के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली हिंदी है। ट्रेड पंडितों की मानें तो इस फिल्म से 75 करोड़ रुपये का बिजनेस करने की उम्मीद है। लेकिन महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के बंद होने से इसके बिजनेस पर भारी प्रभाव पड़ेगा।

    बॉक्स ऑफिस नुकसान

    बॉक्स ऑफिस नुकसान

    मनीकंट्रोल को दिये बयान में एलारा कैपिटल के वरिष्ठ वीपी करण तौरानी ने कहा कि अक्षय कुमार की बेल बॉटम का महाराष्ट्र में थिएटर बंद होने के कारण इसके बॉक्स ऑफिस रेवेन्यू पर 20 प्रतिशत तक प्रभाव पड़ेगा।

    हॉलीवुड फिल्मों पर भी असर

    हॉलीवुड फिल्मों पर भी असर

    सिर्फ बेल बॉटम ही नहीं, बल्कि इस महीने कई हॉलीवुड फिल्में भी भारत में रिलीज हो रही हैं। जैसे कि फास्ट 7 फ्यूरियस 9, कॉन्ज्यूरिंग: द डेविल मेड मी डू आदि। लेकिन इस फैसले से हॉलीवुड फिल्मों के कारोबार पर भी असर पड़ेगा क्योंकि इन फिल्मों के रेवेन्यू का एक बड़ा हिस्सा मुंबई से आता है।

    एग्सीबीटर्स निराश

    एग्सीबीटर्स निराश

    पीवीआर, आइनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन्स दोबारा काम शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कई शहरों में सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ खोल भी दिया गया है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार का यह फैसला एग्सीबीटर्स को निराश करता है।

    बेल बॉटम की रिलीज

    बेल बॉटम की रिलीज

    वहीं, बेल बॉटम की बात करें तो यह भारी भरकम बजट पर बनी फिल्म है। साल 2020 से अब तक लॉकडाउन की वजह से तीन से चार बार फिल्म की रिलीज डेट बदली जा चुकी है। लेकिन अब जबकि फिल्म रिलीज होने को तैयार है, फैंस और फिल्म की टीम उम्मीद करते हैं कि 19 अगस्त से पहले महाराष्ट्र सरकार थियेटर्स को लेकर फैसले में बदलाव लाएगी।

    English summary
    Maharashtra Government revised the Covid-19 lockdown restrictions in the state and cinemas continue to remain shut in Maharashtra. It will be a setback for Akshay Kumar's Bell Bottom.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X