For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'अब कोई भी अभिनेत्री कभी भी ट्रांस-वुमन की भूमिका नहीं निभाएगी', जानिए वाणी कपूर ने ऐसा क्यों कहा

    |

    हालिया फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी में ऑन स्क्रीन एक ट्रांस वुमन की भूमिका निभाने के अपने साहसिक निर्णय को लेकर एक्ट्रेस वाणी कपूर को जबरदस्त सराहना मिल रही है। अपने अधिकारों के प्रति सजग होकर लड़ने वाली ट्रांस महिला मानवी ब्रार की भूमिका को संवेदनशीलता से चित्रित करने के लिए उन्हें हर तरफ से प्रशंसा और सराहना के साथ ही अविश्वसनीय रूप से उन्हें सकारात्मक समीक्षा भी मिल रही है। वाणी को उम्मीद है कि चंडीगढ़ करे आशिकी का प्रभाव ट्रांसजेंडर समुदाय को भविष्य में फिल्मों में प्रतिनिधित्व करने में सक्षम बना सकता है।

    वाणी कहती हैं, " अगर मैं अपनी बात कहूं तो जब चंडीगढ़ करे आशिकी मेरे पास आई, तो स्क्रिप्ट देख मेरे होश उड़ गए थे, क्योंकि यह संवेदनशील रूप से समावेश की आवश्यकता का तो जिक्र कर रही थी, लेकिन कहानी को सबसे आकर्षक तरीके से बता रही थी।

    वाणी कहती हैं, लोगों के लिए सुलभ और देश के हर हिस्से के लोगों को पसंद आने वाली ऐसी फिल्म बनाने के लिए मैं अभिषेक कपूर को सलाम करती हूं। वे कहती हैं कि पहले हमें लोगों को इस तरह की फिल्में देखने के लिए आकर्षित करना होगा, ताकि वे इस पर विचार कर सकें कि हम क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं और मेरा मानना है कि इससे बड़े पैमाने पर समाज को बदलने में मदद मिल सकती है।

    वे आगे कहतीं हैं, "मुझे उम्मीद है कि चंडीगढ़ करे आशिकी का प्रभाव भविष्य की फिल्मों और निर्माताओं को सक्षम बनाएगा, ताकि इस तरह की भूमिकाओं के लिए ट्रांसजेंडर लोगों का प्रतिनिधित्व हासिल हो सके।" मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद कोई भी मशहूर अभिनेत्री कभी भी एक ट्रांस-वुमन की भूमिका नहीं निभाएगी और इस तरह की भूमिका निभाने के लिए हम इस समुदाय के लोगों को कास्ट कर सकते हैं। शुरू से ही चंडीगढ़ करे आशिकी का यही उद्देश्य था, क्योंकि इतने लंबे समय से प्रचलित मानसिकता को बदलने के लिए, आपको लोगों के साथ जोड़ना होगा और उन्हें अपने व्यक्तित्व का जश्न मनाने के महत्व और अपना लिंग चुनने की स्वतंत्रता के बारे में बताना होगा।

    जहां लोगों ने इस फिल्म को करने के उनके फैसले को एक बहादुरी वाला कदम बताया, वहीं वाणी को लगता है कि फिल्म की अंतरात्मा ने ही उन्हें इस फिल्म में कदम रखने के लिए प्रेरित किया।

    वे कहती हैं, "मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि इस फिल्म को करना एक बहादुरी भरा कदम माना जाएगा। एक अभिनेत्री के रूप में, मैंने केवल अच्छा काम करने और ऐसी फिल्म स्क्रिप्ट की तलाश को लेकर धैर्य रखने की कोशिश की है, जो मुझे एक विश्वसनीय और भरोसेमंद एक्टर बनने में सक्षम बनाती है।" इस बात को लेकर आज, मुझे खुद के पहचाने जाने का एहसास हो रहा है कि मैंने एक ऐसी फिल्म को चुना, जिसने हमारे समाज के बारे में एक महत्वपूर्ण चर्चा शुरू की है और हमें अपने देश में ट्रांसजेंडर समुदाय के मुद्दों को संबोधित करने के लिए अपने भीतर देखने और इसपर नजर बनाए रखने को कहती है।

    Box office: तीसरे दिन 'चंडीगढ़ करे आशिकी' की बड़ी कमाई, आयुष्मान नहीं तोड़ पाए सूर्यवंशी- अंतिम का रिकॅार्डBox office: तीसरे दिन 'चंडीगढ़ करे आशिकी' की बड़ी कमाई, आयुष्मान नहीं तोड़ पाए सूर्यवंशी- अंतिम का रिकॅार्ड

    वाणी अब अपनी अगली फिल्म के लिए भी तैयार हैं। अगली बार वे करण मल्होत्रा की बड़ी स्क्रीन वाली फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगी। शमशेरा 18 मार्च 2022 को रिलीज होगी।

    English summary
    chandigarh kare aashiqui actress vaani kapoor reacts over trans women role
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X