For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Pathaan: 'बेशरम रंग' विवाद के बीच, सेंसर बोर्ड ने किया शाहरुख खान की पठान का रिव्यू, गाने पर चली कैंची!

    |

    Pathaan Censorship: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म पठान हाल ही में सर्टिफिकेशन के लिए सीबीएफसी (CBFC) तक पहुंची। फिल्म देखने के बाद, बोर्ड ने निर्माताओं को गाने सहित फिल्म में कुछ बदलाव सुझाए। मेकर्स को निर्देश दिया गया है कि बदलावों को लागू करने के बाद, सिनेमाघरों में रिलीज से पहले रिवाइज्ड वर्जन को दिखाना होगा। पठान 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

    सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा, "पठान हाल ही में प्रमाणन के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के पास पहुंची। फिल्म बोर्ड के दिशानिर्देशों के अनुसार उचित जांच प्रक्रिया से गुजरी। बोर्ड ने निर्माताओं को गानों सहित फिल्म में कुछ बदलाव सुझाए हैं।"

    Ajay Devgn की सुपरहिट डेब्यू फिल्म 'फूल और कांटे' का बनेगा रीमेक?Ajay Devgn की सुपरहिट डेब्यू फिल्म 'फूल और कांटे' का बनेगा रीमेक?

    उन्होंने कहा, "सीबीएफसी हमेशा क्रिएटिव आजादी और दर्शकों की संवेदनशीलता के बीच सही संतुलन खोजने का काम करती है और उसका मानना है कि हम हमेशा सभी स्टेकहोल्डर्स के बीच सार्थक बातचीत के माध्यम से एक समाधान खोज सकते हैं। मैं फिर से दोहराना चाहता हूं कि हमारी संस्कृति और आस्था गौरवशाली, जटिल और सूक्ष्म है।"

    क्रिएटर्स और दर्शकों के बीच विश्वास

    क्रिएटर्स और दर्शकों के बीच विश्वास

    उन्होंने आगे कहा, "हमें कुछ बातों का ध्यान रखना होगा..जैसे कि किसी कहानी के जरिए वह न समझाया जाए.. जो सच और वास्तविकता से ध्यान भटकाने की कोशिश करें। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, कि क्रिएटर्स और दर्शकों के बीच विश्वास की रक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण है और क्रिएटर्स को इस दिशा में काम करते रहना चाहिए।"

    विवादों में फंसी है फिल्म

    विवादों में फंसी है फिल्म

    पिछले कुछ दिनों से पठान लगातार विवादों में फंसी है। पठान का गाना "बेशरम रंग" आते ही इंटरनेट पर वायरल हो गया लेकिन इसके साथ ही सोशल मीडिया पर फ़िल्म के बहिष्कार की मांग भी उठने लगी। क्यों.. क्योंकि गाने में एक जगह दीपिका ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। लोगों का कहना है कि दीपिका के कपड़ों का रंग भगवा है और गाने का नाम है "बेशर्म रंग"। भगवा रंग को अक्सर हिंदू धर्म से जोड़ा जाता है, लिहाजा, कुछ ने इसे हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

    बदलेगा दीपिका की बिकिनी का रंग!

    बदलेगा दीपिका की बिकिनी का रंग!

    सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कई बदलाव करने की सलाह दी है। हालांकि इसमें क्या क्या बदलाव किए जाएंगे इसका खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है। लिहाजा, सवाल उठ रहा है कि.. क्या दीपिका पादुकोण के गाने बेशरम रंग में भगवा बिकनी में भी बदलाव किए जाएंगे?

    पठान

    पठान

    पठान में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम पहली बार साथ आए हैं। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है और यश राज फिल्म्स द्वारा प्रोड्यूस की गई है। यह YRF स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है। फिल्म 25 जनवरी को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

    English summary
    The Central Board of Film Certification (CBFC) has advised changes in the film Pathaan, including the songs, and asked the makers to submit the revised version prior to its theatrical release.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X