For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जानिए कौन-कौन से बॉलीवुड सलेब्रिटी जा चुके हैं जेल

    |

    नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। फिल्‍मों का क्रेज तो सभी में होता है। दर्शक किसी ना किसी फिल्‍म स्‍टार को बहुत पसंद करते हैं। मगर पर्दे पर दिखने वाले एक्‍टर्स भी असल जिंदगी में एक आम आदमी की तरह ही होते है। अब इसे बदनसीबी कहें या कुछ और मगर हमारे कई सुपर स्‍टार को सलाखों के पीछे जाना पड़ा है। ताजा उदाहरण संजय दत्‍त का ही है जिन्‍हें आज सुप्रीम कोर्ट ने अवैध ढंग से हथियार रखने के मामले में 5 साल की सुनाई है। तो आईए आज हम उन तमाम फिल्‍मी सितारों की बात करते हैं जिन्‍हें कभी ना कभी जेल जाना पड़ा है।

    संजय दत्‍त

    संजय दत्‍त

    संजय दत्त का जन्म सुपरस्टार सुनील दत्त और नर्गिस के घर 29 जुलाई 1959 को हुआ था। उनकी जिंदगी किसी बिगड़े हुए रईसजादे जैसी रही। किशोरावस्‍था में ही जब तब उनके बिगड़ने के किस्से आने शुरू हो गए थे। तब यह बदमाशियां अलग तरह की थीं। 1993 में उन्‍हें अंडरवर्ल्‍ड से संबंध रखने और गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप में टाडा एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया इस दौरान उन्‍होंने 16 माह जेल में गुजारा। उसके बाद फिर वर्ष 2006 में उन्‍हें गिरफ्तार किया गया। 2007 में वो जमानत पर रिहा हुए। अब एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍हें 5 साल की सजा सुनाई है। मालूम हो कि संजय दत्‍त में डेढ़ साल पहले ही जेल में गुजारा है इसलिये उन्‍हें अब साढ़े तीन साल सलाखों के पीछे रहना होगा।

    सलमान खान

    सलमान खान

    बॉलीवुड के दबंग और सबसे सफल अभिनेता सलमान खान को भी जेल की हवा खानी पड़ी है। सलमान खान को पहली बार वर्ष 2006 में जेल जाना पड़ा था जब उनपर फिल्‍म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान जोधपुर में चिंकारा हिरण मारने का आरोप लगा था। सलमान खान इस मामले में जमानत पर है। उसके बाद मुंबई में फुटपाथ पर सोते समय लोगों पर गाड़ी चढ़ाने के आरोप में सलमान खान को दूसरी बार जेल जाना पड़ा। इसके अलावा हाल ही में कैटरीना कैफ को थप्पड़ मारने और शाहरूख खान के साथ झगड़े को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं।

    सैफ अली खान

    सैफ अली खान

    फिल्‍म इंडस्‍ट्री के छोटे नवाब सैफ अली खान भी सलाखों के पीछे जा चुके हैं। मुंबई के ताज होटल में सैफ और उनके दोस्तों को होटल में एक एनआरआई व्यक्ति ने शांत रहने के लिए क्या टोका, गुस्से में छोटे नवाब ने उसकी धुनाई कर डाली। मामला पुलिस जा पहुंचा और उन्हें प्राणघातक हमले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया

    जॉन अब्राहम

    जॉन अब्राहम

    बॉलीवुड में सेक्‍सी मैन की इमेज रखने वाले सुपर मॉडल जॉन अब्राहम विदेशी बाइकों के शा‍कीन हैं। जॉन अब्राहम ने दो लोगों को बाइक से टक्कर मारकर घायल कर दिया था। उन्होंने अपना जुर्म मान लिया था जिनके चलते उन्हें 15 दिल सलाखों के पीछे रहना पड़ा था।

    शाइनी आहूजा

    शाइनी आहूजा

    भूल भुलैया, गैंगस्टर जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले शाइनी आहूजा का समय एक दम बदल गया। अभिनेता के घर काम करने वाली मेड ने अभिनेता पर उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया। इस कथित बलात्कार मामले में शाइनी को तीन महीनें जेल में गुजारने पड़े थे। हालांकि मेड ने मामला वापस ले लिया है।

    फरदीन खान

    फरदीन खान

    अपने जमाने के जाने माने दिवंगत अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान का फिल्मी करियर भले ही परवान नहीं चढ़ पाया हो, लेकिन वर्ष 2001 में वह मीडिया की सुर्खियों में रहे थे जब पुलिस ने उन्हें 9 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया था।

    मधुर भंडारकर

    मधुर भंडारकर

    तीन बार नेशनल अवार्ड जीतने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर उस वक्त सुर्खियो में आए जब एक शार्ट टाइम अभिनेत्री प्रीति जैन ने निर्देशक पर फिल्म में रोल देने के वादे के बहाने उसके साथ बलात्कार किया। हालांकि कोर्ट ने मधुर को राहत देते हुए इस आरोप से यह कहते हुए बरी कर दिया था कि भंडारकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

    मोनिका बेदी

    मोनिका बेदी

    डॉन अबू सलेम की गर्ल फ्रेंड रही बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी को भी काफी टाईम सलाखों के पीछे रहना पड़ा। सलेम के साथ पुर्तगाल में रही बेदी को सलेम के प्रत्यपण के समय ही भारत लाया गया था। फर्जी पासपोर्ट मामले में इस पंजाबी बाला को पांच साल की सजा हुई थी, लेकिन बाद में जमानत पर छूटने के बाद वह मशहूर रिएलिटी शो बिग बॉस में हिस्सा लिया।

    मधुबाला

    मधुबाला

    बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों मे से एक, मधुबाला को भी जाने-अनजाने में जेल की हवा खानी पड़ी थी। बीआर चोपड़ा निर्देशित फिल्म "नया दौर" में बतौर अभिनेत्री के लिए चुना गया था और उन्हें अग्रिम राशि का भुगतान भी कर दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था जिसके बाद चोपड़ा अदालत चले गए थे।

    English summary
    After getting the shocking news of Bollywood actor Sanjay Dutt, we are just amused to see that celebrities too visit the jail and suffer! Famous Bollywood actor, Sanjay Dutt has been sentenced to 5 years jail for 1993 Mumbai serial blast case.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X