For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत केस अपडेट - रिया चक्रवर्ती से सीबीआई की 8 घंटे पूछताछ, चौथे दिन भी चलेगी पूछताछ

    |

    सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से तीन दिन से लगातार पूछताछ चल रही है और अब ये पूछताछ चौथे दिन सोमवार को भी चलेगी। तीसरे दिन रविवार को सीबीआई ने 8 घंटे रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो तीसरे दिन भी रिया के सारे बयान सुशांत की डिप्रेशन थ्योरी और उनके मनोरोगी होने के इर्द गिर्द घूमे।

    अब चौथे दिन भी रिया से पूछताछ जारी रखना रिया पर सीबीआई का कसते हुआ शिकंजे के रूप में देखा जा रहा है। इस बीच रिया सुशांत की ड्रग्स की आदतों का खुलासा कर चुकी हैं।

    वहीं दूसरी तरफ, रिया चक्रवर्ती की ड्रग डीलर से बात और ड्रग्स के बारे में अपने दोस्तों से चैट लीक हो चुकी है जिसके बाद उन पर नारकोटिक्स ब्यूरो ने भी अपना शिकंजा कस लिया है।

    हालांकि इतनी जांच एजेंसियों के पीछे लगे होने के बाद रिया ने पूरे कॉन्फिडेंस के साथ कुछ न्यूज़ चैनलों को इंटरव्यू देकर अपना पक्ष रखा है। देखना है कि इस इंटरव्यू के बाद क्या वाकई जांच में रिया का पक्ष मज़बूत होता है।

    वहीं सीबीआई ने अब तक इस मामले में तेज़ी से जांच को बढ़ाते हुए कई तथ्य सामने लाए हैं-

    सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ

    सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ

    सीबीआई की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की है। सिद्धार्थ ने पूछताछ में कुबूल किया है कि रिया सुशांत को जनवरी में छोड़कर जा चुकी थीं और सुशांत सिद्धार्थ के गले लगकर रोए थे और कहा था कि कोई उनका सगा नहीं है। उस दौरान रिया के काफी खर्चों की भी बात सामने आई है। वहीं सिद्धार्थ ने अपने बयान में ये भी कहा है कि सुशांत सब कुछ बेचकर खेती करना चाहते थे।

    कुक नीरज के बयान

    कुक नीरज के बयान

    सुशांत सिंह राजपूत के कुक नीरज के बयान दर्ज करवाए गए हैं जिसने अपने बयान में कहा है कि वो सुशांत के लिए ड्रग्स के जॉइंट बनाता था। उसने एक डब्बे में सिगरेट रोल करके रखे थे लेकिन सुशांत की मौत के बाद देखा तो वो डिब्बा खाली था। इसके अलावा नीरज ने घर में भूत और प्रेत बाधा का भी ज़िक्र किया।

    संदीप सिंह को भेजेगी समन

    संदीप सिंह को भेजेगी समन

    खबरों की मानें तो सीबीआई जल्दी ही इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत के तथाकथित दोस्त संदीप सिंह से पूछताछ कर सकती है। फिलहाल संदीप सिंह का फोन बंद है और वो अपने घर पर नहीं है। मीडिया उनसे बात करने के लिए लगातार उन्हें ढूंढ रही है।

    पोस्टमार्ट पर सवाल

    पोस्टमार्ट पर सवाल

    एम्स के फॉरेंसिक टीम ने कूपर अस्पताल के डॉक्टरों पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहीं भी उनके मौत का समय क्यों नहीं लिखा गया है। वहीं कहा जा रहा है कि उनका पोस्टमार्टम जानबूझकर रात में किया गया क्योंकि विसरा सैंपल पेट के पदार्थों के बारे में मरने के केवल 6 घंटे के अंदर ही बता सकता है।

    विसरा रिपोर्ट का नतीजा

    विसरा रिपोर्ट का नतीजा

    सुशांत सिंह राजपूत के 80 प्रतिशत विसरा सैंपल का इस्तेमाल पुलिस कर चुकी है। अब बाकी के 20 प्रतिशत से सीबीआई अपनी जांच कर रही है। विसरा रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत के पेट में किसी तरह का कोई ज़हरीला या हानिकारक पदार्थ नहीं मौजूद था।

    साईकोलॉजिकल ऑटोप्सी

    साईकोलॉजिकल ऑटोप्सी

    इस बीच माना जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मनोवैज्ञानिक ऑटोप्सी भी कराई जा सकती है। ये साईकोलॉजिकल पोस्टमार्टम होता है जहां आखिरी दिनों में मरने वाले के आसपास के लोगों, काम, सोशल मीडिया और वातावरण से ये पता लगाने की कोशिश की जाती है कि दिमागी तौर से वो व्यक्ति क्या सोच रहा था, किस तरह से बर्ताव कर रहा था।

    कूपर अस्पताल में लगातार पूछताछ

    कूपर अस्पताल में लगातार पूछताछ

    सीबीआई, कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से पूछताछ कर रही है। वहीं सीबीआई उस शवगृह भी गई जहां सुशांत की बॉडी रखी थी। सीबीआई, सुशांत की ऑटोप्सी से जुड़ी सारी जानकारी इकट्ठा कर रही है। वहीं खबरों की मानें तो सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले सारे डॉक्टर छुट्टी पर हैं और सीबीआई को अपॉइंटमेंट लेकर आने को कहा गया है।

    मुंबई पुलिस को भेजा समन

    मुंबई पुलिस को भेजा समन

    वहीं सीबीआई, मुंबई पुलिस के भी दो अधिकारियों को समन भेज चुकी है और उनसे पूरे डॉक्यूमेंट्स के साथ आने को कहा है। सीबीआई इस मामले में पर तेज़ी से और हर पहलू से जांच करने में लग चुकी है।

    रीक्रिएट किया सीन

    रीक्रिएट किया सीन

    सीबीआई ने सुशांत के कमरे में दो दिन तक जांच की। क्राइम सीन रीक्रिएकट किया गया और नीरज - सिद्धार्थ से लगातार सवाल किए गए कि 13 और 14 को क्या क्या हुआ। उन्होंने सुशांत को कैसे लटके देखा और बॉडी कैसे उतारी।

    परिवार से करेगी पूछताछ

    परिवार से करेगी पूछताछ

    अब इस पूरे मामले में सीबीआई सुशांत के परिवार से भी पूछताछ करने वाली है। सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह को समन भेज दिया गया है और 31 तारीख को 11 बजे उनसे पूछताछ शुरू की जाएगी। मीतू सिंह 8 जून से 13 जून तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ थीं।

    (यदि आपको या आपके जानकारी में किसी व्यक्ति को मदद की जरूरत हो, तो अपने नजदीकी मानसिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। हेल्पलाइन- COOJ मेंटल हेल्थ फाउंडेशन: 0832-2252525, स्नेहा - 044-24640050/ 044-24640060, परिवर्तन: +91 7676 602 602 )

    English summary
    CBI grilled Rhea Chakraborty for 8 hours on Sunday and has summoned her for the fourth consecutive day for questioning on Monday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X