For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रिया चक्रवर्ती पर सीबीआई ने कसा शिकंजा - सुशांत की बहनों के खिलाफ FIR को कहा अवैध

    |

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती ने सितंबर में सुशांत की बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की थी और कई खुलासे किए थे। इस FIR का मुख्य मुद्दा था प्रियंका द्वारा सुशांत को बिना Prescription के दवाएं देना जिसे खाने के एक हफ्ते बाद उनकी मौत हो गई।

    अब इस मामले में CBI भी सुशांत के परिवार के साथ खड़ी हो गई है। CBI ने कहा कि अगर रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत और उनकी बहन प्रियंका के बीच हुई चैट की जानकारी थी जिसमें प्रियंका ने उन्हें बिना Prescription के दवाएं बताई थीं तो वो सितंबर 2020 तक शांत क्यों थीं?

    गौरतलब है कि रिया के द्वारा दर्ज की गई FIR में सुशांत की बहनें प्रियंका सिंह, मीतू सिंह और दिल्ली के एक डॉक्टर तरूण कुमार नामजद हैं। रिया ने बताया कि प्रियंका के कहने पर तरूण ने सुशांत के लिए नकली पर्चा भी बनाया जिससे उन्हें दवाएं खरीदने में परेशानी ना हो।

    इस FIR के खिलाफ, सुशांत की बहनों ने अपील करते हुए इसे रद्द करने की मांग की थी जिसका समर्थन CBI ने भी किया है।

    सुशांत केस में CBI का रिया को जवाब

    सुशांत केस में CBI का रिया को जवाब

    CBI ने बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की बहनों पर नकली दवाईयों का पर्चा इस्तेमाल करने का दोष लगाने वाली रिया चक्रवर्ती केवल अनुमान पर ये बातें कह रही हैं। ऐसे अनुमान, किसी भी FIR का आधार नहीं बन सकते हैं।

    अपील पर अपील

    अपील पर अपील

    CBI ने इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत की बहनें, प्रियंका सिंह और मीतू सिंह का साथ दिया जिन्होंने कोर्ट से अपील की है कि उनके खिलाफ की गई FIR को खारिज किया जाए। रिया ने चक्रवर्ती ने इस अपील के खिलाफ अपील कर FIR खारिज ना करने की मांग की है।

    नाजायज़ आरोप

    नाजायज़ आरोप

    CBI का कहना है कि FIR में रिया ने सुशांत की बहनों पर जितने भी आरोप लगाए हैं सब के सब शक की बिनाह पर लगाए गए हैं। CBI की टीम ने आगे इस मामले में सुशांत के परिवार का साथ देते हुए बताया कि कैसे रिया का FIR करना पूरी तरह से नाजायज़ है।

    FIR के मुद्दे

    FIR के मुद्दे

    CBI ने इस ओर इशारा करते हुए कहा कि फिलहाल उनकी टीम, इस मामले की पूरी जांच उस FIR की बिनाह पर कर रही है जो सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ की थी। इस FIR में कहा गया था कि रिया और उनके परिवार ने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया है।

    बांद्रा पुलिस ने दर्ज की FIR

    बांद्रा पुलिस ने दर्ज की FIR

    सुशांत सिंह राजपूत की बहनों ने अपने वकील माधव थोराट के माध्यम से रिया चक्रवर्ती की FIR के खिलाफ अपील करते हुए इसे रद्द करने की मांग की थी। ये FIR बांद्रा पुलिस ने दर्ज की है।

    कानून के खिलाफ

    कानून के खिलाफ

    CBI के मुताबिक पुलिस को FIR दर्ज करने से पहले इस मामले में ठीक तरीके से जांच करनी चाहिए थी। ये अपने आप में पूरा कानून है कि एक साथ एक ही मामले में दो FIR दर्ज नहीं की जा सकती है।

    अभी हो रही है जांच

    अभी हो रही है जांच

    CBI का कहना है कि जब पहले ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत के कारणों को लेकर सीबीआई की टीम जांच कर रही हैं और सारे गवाहों और संदिग्धों से पूछताछ जारी है, ऐसे में रिया चक्रवर्ती के कहने पर FIR दर्ज कैसे कर दी गई।

    पूरी तरह से गलत

    पूरी तरह से गलत

    ऐसे में मुंबई पुलिस से उम्मीद की जाती है कि रिया चक्रवर्ती द्वारा FIR दर्ज होते ही उन्हें ये शिकायत, सीबीआई को आगे बढ़ानी चाहिए बजाय खुद FIR रजिस्टर करती। FIR रजिस्टर होने के मुद्दे और तथ्य अगर एक ही हैं तो ये कानून की दृष्टि में अमान्य है। इसलिए ये FIR पूरी तरह से गलत है।

    English summary
    Rhea Chakraborty filed a FIR against Sushant Singh Rajput's sisters but CBI called it invalid and speculative.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X