For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पद्मावती को CBFC ने वापस लौटाया...बताया तकनीकी कारण

    By Shweta
    |
    Padmavati Controversy: Film sent back by Censor Board, release likely to be delayed | FilmiBeat

    एक ओर पद्मावती का कई राज्यों में विरोध हो रहा है तो दूसरी ओर हर कोई सीबीएफसी के फैसले का इंतजार कर रहा है। लेकिन ताजा खबर ये है कि फिलहाल सीबीएफसी ने तकनीकी कारणों से पद्मवाती को वापस कर दिया है। ऐसा कहा गया है कि आवेदन की प्रक्रिया को पूरी नहीं की गई थी।

    सीबीएफसी के अनुसार 'प्रमाणन के लिए फिल्म को पिछले सप्ताह भेजा गया था। जैसा कि आमतौर पर करते हैं, हमने दस्तावेजों की जांच की। फिल्ममेकर्स को यह बता दिया गया है कि उनका आवेदन अधूरा है। उन्हें इसे दूर करना होगा और फिर इसे ठीक कर वापस भेजना होगा, जिसके बाद हम उसे फिर से देखेंगे।'

    फिलहाल सीबीएफसी ने पद्मावती नहीं देखी है और सेंसर बोर्ड का कहना है कि फिल्म देखने के बाद ही वो कोई फैसला करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावती पर बैन करने से इंकार कर सेंसर बोर्ड को इसपर फैसला सुनाने को कहा है। बहरहाल इतने सारे विवादों के बाद हर किसी को फिलहाल फिल्म का इंतजार है।

    पद्मावती को विद्रोह के बीच लगातार बॉलीवुड का भी समर्थन मिल रहा है। यहां तक कि सलमान खान ने भी भंसाली का समर्थन करते हुए कहा है कि फिल्म देखे बिना उस पर कोई भी फैसला गलत है। भंसाली कभी गलत फिल्में नहीं बनाते। उनकी फिल्मों में कुछ भी खराब नहीं होता। सब कुछ शानदार होता है।

    डायरेक्टर्स एसोसिशन के सदस्य विक्रम गोखले, जो कि हम दिल दे चुके सनम में सलमान खान के गुरू की भूमिका में थे और दोनों ने ही संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में साथ काम किया है, उन्होंने सलमान का धन्यवाद दिया। जानिए डायरेक्टर्स एसोसिएशन कैसे भंसाली की मदद कर रहा है।

    सबने दिया है समर्थन

    सबने दिया है समर्थन

    पद्मावती के समर्थन में अब लोग उतर रहे हैं। बूंदी की महारानी ने स्पष्ट किया कि जब भंसाली ने आश्वासन दे दिया है तो वो बिना फिल्म देखे, उसका विरोध नहीं करेंगी।

    डायेरक्टर्स एसोसिएशन ने दिया साथ

    डायेरक्टर्स एसोसिएशन ने दिया साथ

    डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ने साफ कहा कि अभी तक किसी ने फिल्म देखी नहीं है और जब संजय लीला भंसाली खुद कह रहे हैं कि उड़ रही बातें सिर्फ अफवाहें हैं तो विरोध किसका हो रहा हैं?

     संजय का अपमान गलत

    संजय का अपमान गलत

    डायरेक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि संजय लीला भंसाली के साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है कि उस इंसान के पास बुद्धि ना हो। ये सरासर गलत है।

    पूरे बॉलीवुड पर हमला

    पूरे बॉलीवुड पर हमला

    संजय पर अटैक करना, पूरी इंडस्ट्री पर अटैक करने के बराबर है। आज उन पर हो रहा है, कल को किसी पर भी हो सकता है

    हम दुखी हैं

    हम दुखी हैं

    डायरेक्टर पर अटैक करना कहां की सभ्यता है? अगर हमारे पास फिल्म बनाने की छूट नहीं है तो ये कैसी आज़ादी है?

    प्राइवेट सेंसरशिप गलत है

    प्राइवेट सेंसरशिप गलत है

    हम इस तरह की प्राइवेट सेंसरशिप नहीं मानते। मैंने संजय के साथ काम किया है और वो बहुत ज़िम्मेदारी के साथ फिल्में बनाते हैं। अगर कुछ गलत है भी तो आप मीडिया में बोलिए। ये मारना पीटना कहां की सभ्यता है? - विक्रम गोखले

    स्पष्ट बयान

    स्पष्ट बयान

    संजय लीला भंसाली ने एक वीडियो के माध्यम से स्पष्ट कहा कि मैंने ये फिल्म बहुत ही ज़िम्मेदारी और ईमानदारी से बनाई है। फिल्म में ऐसा कोई ड्रीम सीक्वंस नहीं हैं जिसकी बात की जा रही है। इतना ही नहीं, फिल्म में पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच ऐसा कोई सीन नहीं है जो किसी की मान मर्यादा को ठेस पहुंचाए।

     एक ड्रीम सीक्वंस का विवाद

    एक ड्रीम सीक्वंस का विवाद

    संजय लीला भंसाली की पद्मावती लगातार विवादों का मुद्दा बनी हुई है। विवाद केवल एक अफवाह है जिसके अनुसार, पद्मावती में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच एक इंटिमेट सीन है जो कि ड्रीम सीक्वंस है।
    बस जबसे ये खबर फैली, तब से लोग संजय लीला भंसाली के पीछे पड़ गए। उन्हें मारा गया। उनके सेट जलाए गए और संजय लीला भंसाली ने लिखित दिया कि ये खबर गलत है।
    Hide

    आखिरी बात

    आखिरी बात

    मैंने राजपूत मान - मर्यादा का पूरा ख्याल रखते हुए ये फिल्म बनाई है। मैं हमेशा से पद्मावती की कहानी से प्रभावित रहा हूं। और ये फिल्म उनके आत्मसम्मान, हिम्मत और बलिदान के लिए बनाई गई है। - संजय लीला भंसाली

    English summary
    CBFC refuses to certify Sanjay Leela Bhansali’s Padmavati because of ‘incomplete application’.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X