For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विदेशों में अच्छा है बॉलीवुड का बाजार : कश्यप

    |

    anurag-kashyap
    मुंबई । फिल्मकार अनुराग कश्यप कहते हैं कि विदेशों में भारतीय फिल्मों के लिए विस्तृत बाजार है और वहां भारतीय मूल के लोग ही नहीं विदेशी भी बॉलीवुड फिल्में देखते हैं। कश्यप की फिल्म 'उड़ान' का कांस फिल्म महोत्सव में प्रदर्शन हुआ था। कश्यप ने कहा, "मेरे लिए कांस सीखने का एक बड़ा अनुभव था। वहां जाने के बाद मुझे महसूस हुआ कि भारतीय फिल्मों का बाजार बहुत बड़ा है।

    मुझे यह भी महसूस हुआ कि हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि केवल भारतीय मूल के दर्शक हमारी फिल्में देखेंगे बल्कि हमें विदेशों में फिल्म भेजने के मकसद से फिल्म बनाना चाहिए। कई ऐसे बाजार हैं जो भारतीय फिल्मों के लिए खुले हुए हैं।"


    देखें : लड़की जो लूटने आयी यूपी-बिहार

    उनकी फिल्म 'उड़ान' का इस साल कांस के 'अन सरटेन रिगार्ड' खंड में प्रदर्शन हुआ था। विक्रमादित्य मोटवानी के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है जो बोर्डिग स्कूल में आठ साल बिताने के बाद झारखण्ड के जमशेदपुर के अपने गृह नगर अपने पिता के पास पहुंचता है। रोनित रॉय और रजत बारमेचा ने फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। 'उड़ान' 16 जुलाई को देशभर में बड़े पर्दे पर उतरेगी।

    कश्यप ने बतौर पटकथा लेखक अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने 'ब्लैक फ्राइडे' (2004) और 'नो स्मोकिंग' (2007) जैसी फिल्में दीं लेकिन उनकी फिल्म 'देव डी' (2009) ने उन्हें सफलता की ऊचाइयों पर पहुंचा दिया। अभय देओल की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर भी अच्छा व्यवसाय किया।

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X