For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कनाडियन फिल्ममेकर ने 'द कश्मीर फाइल्स' को बताया कचरा, कहा- 'ये ऑस्कर में गई तो भारत के लिए शर्म की बात होगी'

    |

    विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' एक बार फिर खबरों में आ चुकी है। हाल ही में निर्देशक अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'द कश्मीर फाइल्स' को ऑस्कर में नहीं भेजा जाना चाहिए। वहीं, अब कनाडा के फिल्ममेकर डायलन मोहन ग्रे ने अनुराग की बात को सपोर्ट किया और विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स की भारी आलोचना की है।

    2020 में आई नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री-सीरीज 'बैड बॉय बिलियनेयर्स इंडिया' से पॉपुलर हुए डायलन मोहन ग्रे ने 'द कश्मीर फाइल्स' को "बिना कलात्मक योग्यता के नफरत फैलाने वाले कचरा" के रूप में बताया है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने RRR की भी आलोचना की है।

    'दोबारा' फिल्म रिव्यू: अंत तक बांधे रखती है अनुराग कश्यप की ये रोमांचक संस्पेंस- थ्रिलर'दोबारा' फिल्म रिव्यू: अंत तक बांधे रखती है अनुराग कश्यप की ये रोमांचक संस्पेंस- थ्रिलर

    दरअसल, इस बहस शुरुआत हुई जब अनुराग कश्यप से एक इंटरव्यू में 'आरआरआर' के ऑस्कर नॉमिनेशन पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता की ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए कौन सी फिल्म चुनी जाएगी, लेकिन उम्मीद है वो फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' बिल्कुल भी नहीं होगी।"

    अनुराग के बयान पर फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने जवाब देते हुए ट्विट किया- "बॉलीवुड के शातिर लोग हमेशा से कश्मीर में हुए नरसंहार से इंकार करते आए हैं। यही वजह है कि फिल्म दोबारा के डायरेक्टर बॉलीवुड माफियाओं के साथ मिलकर #thekashmirfilesforoscars के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं।"

    canadian-filmmaker-calls-the-kashmir-files-garbage-says-it-will-be-embarrassment-to-india-at-oscars

    विवेक के इसी ट्विट पर प्रतिक्रिया देते हुए डायलन मोहन ग्रे ने कश्मीर फाइल्स को कचरा बता दिया। उन्होंने लिखा- "यह नफरत फैलाने वाली, बिना किली कलात्मकता की, एक कचरा फिल्म है। अगर फिर भी बोर्ड इसे ऑस्कर के लिए चुनता है तो ये भारत के लिए बड़ा शर्मनाक होगा। अनुराग कश्यप देश में जो कुछ अच्छा है उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं।"

    बता दें, मार्च 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी फिल्म है। कुछ ने इसे प्रोपेगेंडा फिल्म भी बताया था। यह काफी विवादों में रही.. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर 252 करोड़ की कमाई के साथ ब्लॉकबस्टर रही थी।

    English summary
    Canadian filmmaker Dylan Mohan Gray has slammed the Vivek Agnihotri's The Kashmir Files and described it as "hatemongering garbage of no artistic merit."
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X