»   » रसेल ब्रांड-केटी पेरी राजस्थान में

रसेल ब्रांड-केटी पेरी राजस्थान में

Subscribe to Filmibeat Hindi
रसेल ब्रांड-केटी पेरी राजस्थान में

नारायण बारेठ

बीबीसी संवाददाता, जयपुर

ब्रिटेन के जाने माने कॉमेडियन रसेल ब्रांड और गायिका-अभिनेत्री केटी पेरी के राजस्थान में रणंथभौर पहुंचने की ख़बर है. कहा जा रहा है कि दोनों इसी हफ्ते 23 अक्तूबर को शादी करने वाले है.

शेरों की मशहूर पनाहगाह रणथंभौर में दुनिया भर से सैलानी जंगल के राजा का विचरण देखने आते रहे है. मगर ब्रांड ने इस स्थान को शादी और उसके बाद होने वाले रस्मो- रिवाज के लिए पसंद किया है.ये शादी हिन्दू रीति रिवाज से हो रही है.

घने जंगल और वन्य जीवों वाला रणथंभौर सवाई माधोपुर ज़िले में आता है. वहां से एक स्थानीय पत्रकार ने बीबीसी को बताया कि इस विवाह के लिए चार प्रमुख होटलों को अनुबंधित किया गया है.

पत्रकार के मुताबिक, ''कई देशी विदेशी मेहमान इन होटलों में रुके हैं, सुरक्षा के लिए एक निजी एजेंसी की सेवा ली गई है और मीडिया को पास नहीं फटकने नहीं दिया जा रहा है. सब कुछ गोपनीय रखा जा रहा है".

राजस्थान में बीते यादगार लम्हे

जयपुर में कई फ़ोटो पत्रकार सांगानेर हवाई अड्डे पर ब्रांड और पेरी की तस्वीर लेने के लिए घंटो खड़े रहे .मगर वो कब निकले किसी को भनक नहीं लगी.

अब इन मेहमानों का गुरुवार को जंगल के राजा का दर्शन करने का कार्यक्रम है.

जानकार सूत्रों के मुताबिक ब्रांड ने जयुपर को अपनी शादी के लिए चुना तो इसके पीछे एक जज़्बाती वजह है.

ब्रांड और पेरी इससे पहले जयपुर के एक पांच सितारा होटल में रुके थे और यहीं दोनों में रिश्ते उस मक़ाम तक पहुंचे जो उन्हें शादी तक ले जाना चाहते थे.

ब्रांड ने अपने इन्हीं लम्हों को यादगार बनाने के लिए शादी के लिए राजस्थान को पसंद किया. इससे पहले अभिनेत्री लिज़ हर्ले वर्ष 2007 में जब भारतीय मूल के अरुण नायर से विवाह बंधन में बंधी तो उन्होंने जोधपुर को चुना था.

लिज़ और अरुण नायर की शादी हिन्दू विधि विधान से थी. इसमें ऐसी सजावट की गई थी कि देखकर लगा मानो समय थोड़ी देर के लिए पीछे लौट गया हो और राजसी अतीत सजीव हो उठा हो.

Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi