For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ब्रह्मास्त्र के 400 बजट पर रणबीर कपूर का बड़ा बयान, कहा, 'सभी रिपोर्ट्स हैं गलत'

    |

    रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र ने सभी भाषाओं को मिलाकर 10 दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। लेकिन कई लोग अभी भी फिल्म को हिट नहीं मान रहे हैं क्योंकि कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म का बजट 410 करोड़ बताया गया है। बहरहाल, फिल्म के बजट और कमाई को लेकर चल रही अफवाहों पर अब रणबीर कपूर ने चुप्पी तोड़ी है और कहा कि बजट को लेकर आईं सभी रिपोर्ट गलत हैं।

    Recommended Video

    Alia Bhatt Ranbir Kapoor पहुंचे Dharma Office, Paps ने खींची Alia की टांग तो Alia ने ऐसे किया React!

    रणबीर कपूर ने ब्रह्मास्त्र की कमाई और मुनाफे का बचाव करते हुए कहा है कि फिल्म के बजट के बारे में बताये जा रहे सभी आंकड़े 'गलत' हैं। सच तो ये है कि इस फिल्म की इकोनॉमिक्स बहुत अलग है.. क्योंकि इसका बजट एक फिल्म नहीं बल्कि पूरी ट्रायलॉजी (तीन फिल्मों) का है।

    ब्रह्मास्त्र को मिले निगेटिव प्रतिक्रिया पर आलिया भट्ट ने दिया रिएक्शनब्रह्मास्त्र को मिले निगेटिव प्रतिक्रिया पर आलिया भट्ट ने दिया रिएक्शन

    गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कंगना रनौत ने फिल्म की कमाई को देखते हुए सवाल उठाया था कि 600 करोड़ बजट की फिल्म को 200 करोड़ की कमाई में हिट कैसे बताया जा रहा है! इसके बाद कई अन्य लोगों ने भी फिल्म को हिट का दर्जा दिये जाने पर सवाल उठाया था। जिसका जवाब अब रणबीर कपूर ने दिया है।

    बजट सिर्फ एक फिल्म का नहीं

    बजट सिर्फ एक फिल्म का नहीं

    दैनिक भास्कर के साथ एक इंटरव्यू में, रणबीर ने कहा, "इन दिनों, हम बहुत कुछ पढ़ रहे हैं जहां लोग फिल्म के बजट पर चर्चा कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं इतना है बजट और इतनी है रिकवरी.. लेकिन ब्रह्मास्त्र अलग तरह की फिल्म है जहां बजट सिर्फ एक फिल्म के लिए नहीं बल्कि पूरी ट्रायलॉजी के लिए है।"

    तीन भागों का बजट

    तीन भागों का बजट

    रिपोर्ट्स ने दावा किया था कि फिल्म के बजट का 100 करोड़ से ज्यादा हिस्सा वीएफएक्स में लगाया गया था। रणबीर ने आंकड़े पर तो चर्चा नहीं की, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पहले भाग के लिए पहले से किए गए बहुत सारे वीएफएक्स अगली कड़ी में उपयोग किए जाएंगे, जिससे उस खर्च को अन्य दो फिल्मों में बांट दिया जाएगा।

    पहले पार्ट से हमने बहुत कुछ सीखा है

    पहले पार्ट से हमने बहुत कुछ सीखा है

    रणबीर ने कहा, "हमने फिल्म के लिए जो चीजें बनाई है, जैसे आग का वीएफएक्स या अन्य सुपरपॉवर्स, उनका उपयोग तीन फिल्मों में किया जाएगा। तो, ऐसा नहीं है कि चारों ओर फैले आंकड़े, चाहे सौ रुपये हों या दो सौ करोड़ रुपये, सही हैं। यह सब गलत है। इस फिल्म की इकोनॉमिक्स हमारी इंडस्ट्री में बनी दूसरी फिल्मों के इकोनॉमिक्स जैसा नहीं है। भाग 1 के साथ, अयान ने भी बहुत कुछ सीखा है कि ऐसी फिल्म को किस तरह से बनाना है.."

    बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    ब्रह्मास्त्र ने 10 दिनों में भारत में सभी भाषाओं को मिलाकर 208 करोड़ के लगभग का कलेक्शन किया है। वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 350 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। अभी भी फिल्म की कमाई जारी है।

    English summary
    Ranbir Kapoor opened up on rumours around the budget of 'Brahmastra'. He said that the budget of the film is not just for one part but the whole trilogy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X