For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बोनी कपूर ने शेयर की मिस्टर इंडिया के सेट की अनदेखी तस्वीरें, 300 दिन तक श्रीदेवी के साथ चली शूटिंग

    |

    बोनी कपूर आजकल अपने इंस्टाग्राम पर पुरानी यादें ताज़ा करते हैं और शानदार तस्वीरों से फैन्स का दिन बना देते हैं। अब उन्होंने मिस्टर इंडिया के सेट से कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में जीतेंद्र और शशि कपूर भी दिखाई दे रहे हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए बोनी कपूर ने लिखा तस्वीरें तब की हैं जब ये दो सुपरस्टार्स एक पागल टीम को देखने आए थे।

    बोनी कपूर ने बताया, ये महान हस्तियां उस पागल टीम को मिलने आई थी जो ऐसी फिल्म बना रही है। लेकिन टीम की शिद्दत देखकर ये लोग भी केवल सब की तारीफें करके लौटे थे। हर कोई मिस्टर इंडिया को इतनी शिद्दत से बना रहा था। बोनी कपूर की इस तस्वीर पर जान्हवी कपूर ने कमेंट करते हुए लिखा - पापा आप कितने अच्छे लग रहे हो।

    बोनी कपूर ने फैन्स को बताया कि मिस्टर इंडिया, 300 दिन से ऊपर शूट की गई थी और सारे स्पेशल इफेक्ट्स कैमरा पर लाईव शूट किए गए थे। पोस्ट प्रोडक्शन के लिए कुछ नहीं छोड़ा गया था क्योंकि उस समय के स्पेशल इफेक्ट्स वाले स्टू़डियो का काम बेहद नकली और हल्का होता था।

    इससे एक दिन पहले ही बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया की शूटिंग का एक वीडियो शेयर करते हुए बताया था कि 19 जनवरी 1985 को ही उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की थी।

    हाल ही में विवादों में था सीक्वल

    हाल ही में विवादों में था सीक्वल

    कुछ सालों पहले ही मिस्टर इंडिया का सीक्वल विवादों में आया था। माना जा रहा था कि अली अब्बास ज़फर, ज़ी स्टूडियो के साथ मिलकर मिस्टर इंडिया का रीमेक बनाने जा रहे हैं जो कि एक ट्राईलॉजी होगी और बेहद शानदार साइंस फिक्शन फिल्म होगी। इस एलान के बाद ही फिल्म के डायरेक्टर शेखर कपूर ने इस फिल्म के रीमेक पर एतराज़ जताया था और अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर का भी इस फिल्म के रीमेक पर गुस्सा फूटा था।

    रणवीर सिंह थे हीरो

    रणवीर सिंह थे हीरो

    माना जा रहा था कि मिस्टर इंडिया रीमेक/सीक्वल के हीरो होंगे रणवीर सिंह। वहीं अली अब्बास ज़फर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर फिल्म की हीरोइन जान्हवी कपूर होंगी तो बोनी कपूर इससे काफी खुश होंगे। हालांकि, फिल्म अनाउंस होते ही इतने विवादों में चली गई कि उसके बाद इस पर बात होना बंद ही हो गई।

    शेखर कपूर Vs जावेद अख्तर

    शेखर कपूर Vs जावेद अख्तर

    जब शेखर कपूर ने फिल्म पर अपना अधिकार जताया था तो जावेद अख्तर ने उन्हें फटकार लगाते हुए पूछा था कि इस फिल्म पर आपका अधिकार कैसे हुआ? इस फिल्म के नाम से लेकर कहानी, स्क्रीनप्ले, डायलॉग्स और गाने तक मैंने आपको दिए हैं। हां मैं ये मानता हूं कि आपने उसे परदे पर उतारने का काम बेहतरीन तरीके से किया है। लेकिन फिल्म पर आपसे कम मेरा अधिकार नहीं है। हालांकि, जावेद अख्तर को भी लोगों ने याद दिलाया था कि उनके साथ ही सलीम खान ने भी फिल्म पर काम किया था।

    नहीं मिली थी प्रतिक्रिया

    नहीं मिली थी प्रतिक्रिया

    सोनम कपूर इस फिल्म के अनाउंसमेंट से नाराज़ थीं क्योंकि ये उनके पिता की विरासत का हिस्सा थी। हालांकि, इस रीमेक/सीक्वल के अनाउंसमेंट पर ना ही बोनी कपूर और ना ही अनिल कपूर की कोई भी प्रतिक्रिया सामने आई थी। फिलहाल इस प्रोजेक्ट का क्या हाल है, ये किसी को पता नहीं है। जब इसका अनाउंसमेंट हुआ था तब माना जा रहा था कि अली अब्बास ज़फर इस फिल्म को कैटरीना कैफ की सुपर सोल्जर के बाद बनाना शुरू करेंगे। फिलहाल तो अली अब्बास ज़फर, शाहिद कपूर के साथ अपनी नेटफ्लिक्स फिल्म में व्यस्त हैं जिसके बाद वो अक्षय कुमार - टाईगर श्रॉफ को लेकर बड़े मियां छोटे मियां की शूटिंग शुरू करेंगे।

    बॉलीवुड की पहली साइंस फिक्शन फिल्म

    बॉलीवुड की पहली साइंस फिक्शन फिल्म

    मिस्टर इंडिया बॉलीवुड की पहली साइंस फिक्शन फिल्म मानी गई। 1987 में रिलीज़ हुई ये फिल्म उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी।अभी भी फिल्म की यादें लोगों के ज़ेहन में ताज़ा हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म का बजट था 3.8 करोड़। वहीं फिल्म ने वर्ल्डवाईड 10 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।

    English summary
    Boney Kapoor shared unseen pics from the sets of Mr. India and remembered 300 days of shooting the film with Sridevi and a passionate crew while Jeetendra and Shashi Kapoor visited the sets.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X