For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बोनी कपूर ने की अक्षय कुमार के बेल बॉटम रिलीज़ करने की तारीफ, बताया कैसा होगा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    |

    अक्षय कुमार ने हाल ही में अपनी फिल्म बेल बॉटम की रिलीज़ डेट का एलान किया है और अब उनके इस फैसले का स्वागत किया है मैदान प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने। बोनी कपूर ने एक वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि भले ही सिनेमाघर केवल 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी पर ही खुल रहे हैं लेकिन जो फिल्में इस वक्त रिलीज़ होंगी उन्हें इस बात का फायदा होगा।

    बोनी कपूर का कहना है कि इस समय मार्केट में मुकाबला है ही नहीं। ज़्यादातर फिल्में अभी तक अधूरी हैं और रिलीज़ के लिए तैयार ही नहीं हैं। ऐसे में दर्शकों के पास थिएटर कंटेंट की कमी है और इसलिए जो भी फिल्म रिलीज़ होगी उसे इसका फायदा मिलेगा।

    बोनी कपूर ने आंकड़ों की बात करते हुए कहा कि देश में इतने ज़्यादा मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर हैं कि इस 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी की भरपाई आराम से की जा सकती है। वैसे भी जब कम फिल्में रिलीज़ होंगी तो ऐसे में हर फिल्म के पास कम से कम 22 - 25 शो रोज़ाना होंगे। इन Shows की संख्या, जब फिल्में ज़्यादा होती है तो घटकर 15 - 18 होती है। ज़्यादा शो मतलब कमाने के ज़्यादा अवसर।

    इसके अलावा बोनी कपूर ने हाउसफुल और ऑक्यूपेंसी का गणित भी समझाने की कोशिश करते हुए बताया कि वैसे भी कोई भी फिल्म हफ्तों तक हाउसफुल नहीं रहती हैं। आजकल फिल्मों की ऑक्यूपेंसी वैसे भी 20 - 30 प्रतिशत ही रहती है। केवल शुरू के 2 - 3 दिन ही हाउसफुलल की संभावना बनती है। तो थिएटर की 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी से वैसे भी किसी को ज़्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

    तो अगर बोनी कपूर की इन बातों पर गौर किया जाए तो अक्षय कुमार की बेल बॉटम को थिएटर रिलीज़ से काफी फायदा मिलने की उम्मीद है। वैसे भी बेल बॉटम, लॉकडाउन के बाद रिलीज़ होने वाली पहली बड़ी फिल्म होगी।

    मार्च 2020 में आई थी आखिरी बड़ी फिल्म

    मार्च 2020 में आई थी आखिरी बड़ी फिल्म

    गौरतलब है कि भारत में थिएटर, मार्च 2020 से बंद हैं। मार्च 2020 में आखिरी रिलीज़ फिल्म थी इरफान खान - राधिका मदन, करीना कपूर खान स्टारर अंग्रेज़ी मीडियम। इसके बाद नवंबर - दिसंबर से सिनेमाघर 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ वापस खुले पर कोई बड़ी फिल्म परदे पर रिलीज़ होने को तैयार नहीं थी।

    सितारों ने झेला नुकसान

    सितारों ने झेला नुकसान

    गौरतलब है कि कई स्टार्स पहले ही अपनी फिल्मों की रिलीज़ का इंतज़ार ना करते हुए OTT का सहारा ले चुके हैं। वरूण धवन की कुली नं. 1, अक्षय कुमार की लक्ष्मी सहित कई फिल्मों को इसका नुकसान झेलना पड़ा। ट्रेड पंडितों की मानें तो अगर फिल्म थियेटर में आती तो अच्छी कमाई कर सकती थी।

    थिएटर मालिकों ने की गुज़ारिश

    थिएटर मालिकों ने की गुज़ारिश

    थियेटर मालिकों ने प्रोड्यूसर्स से गुज़ारिश करते हुए कहा था कि ये फैसला ना लें। थियेटर मालिकों ने प्रोड्यूसर्स से अपील करते हुए कहा था कि इन फिल्मों को लॉकडाउन के बाद रिलीज़ होने के लिए बचाकर रखें वरना लोग थियेटर में मज़े से फिल्में देखना भूल जाएंगे।

    बड़ी फिल्मों ने किया इंतज़ार

    बड़ी फिल्मों ने किया इंतज़ार

    वहीं कुछ फिल्मों ने ओटीटी के हाथ बिकने से साफ इंकार किया जिनमें कबीर खान और रिलायंस इंटरटेनमेंट की '83 शामिल थी। फिल्म की टीम, सिनेमाघर खुलने का इंतज़ार कर रही है क्योंकि वो छोटे परदे पर फिल्म रिलीज़ कर दर्शकों को निराश नहीं करना चाहती।

    राधे होती पहली बड़ी फिल्म

    राधे होती पहली बड़ी फिल्म

    इसके बाद फरवरी 2021 से थिएटरों के वापस खुलने की खबरें आईं और इस बीच सलमान खान ने आगे बढ़कर थिएटर मालिकों का साथ दिया और एलान किया कि ईद पर राधे सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। ये फैसला, सलमान खान ने सिनेमाघरों के मालिकों की अपील के बाद किया था।

    हो चुकी थी बुकिंग

    हो चुकी थी बुकिंग

    राधे के रिलीज़ डेट के एलान के बाद कई फिल्में अपना काम पूरा कर अपनी रिलीज़ डेट के एलान के लिए आगे आईं। बेल बॉटम से लेकर जर्सी तक और मैदन से लेकर RRR और गंगूबाई तक सभी फिल्में जुलाई से लेकर नवंबर तक के महीनों की डेट बुक कर चुकी थीं।

    होने लगे थे झगड़े

    होने लगे थे झगड़े

    वहीं कई फिल्मों की रिलीज़ डेट के लिए झगड़े तक शुरू हो चुके थे। बोनी कपूर ने अजय देवगन स्टारर मैदान को दशहरा पर रिलीज़ करने का फैसला किया। इसके बाद एसएस राजामौली ने भी अपनी महत्त्वाकांक्षी फिल्म RRR को इसी दिन रिलीज़ करने का फैसला किया। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने सबका प्लान चौपट कर दिया।

    नई रिलीज़ डेट्स का इंतज़ार

    नई रिलीज़ डेट्स का इंतज़ार

    अब जब खबर है कि सिनेमाघर आधी ऑक्यूपेंसी पर खुल रहे हैं तो माना जा रहा है कि फिल्मों के अच्छे दिन लौटेंगे। बॉक्स ऑफिस पर हाउसफुल का बोर्ड भले ही ना लगे लेकिन दर्शकों का इंतज़ार खत्म हो जाएगा। कुछ फिल्में तो पिछले दो सालों से अटकी हुई हैं। बस अब बॉलीवुड में लगातार एलानों का इंतज़ार कीजिए।

    लगातार नई फिल्मों का एलान

    लगातार नई फिल्मों का एलान

    वहीं अब लगातार स्टार्स अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स का अनाउंसमेंट कर रहे हैं। जिससे ये साफ है कि आने वाले दो सालों बॉलीवुड अपने नुकसान की भरपाई बेहतरीन तरीके से कर लेगा।

    लगातार बदल रहे हैं नियम

    लगातार बदल रहे हैं नियम

    कोरोना के काल में शूटिंग के नियम और तरीके दोनों ही लगातार बदल रहे हैं। जहां इस नए तरीके से काम करना स्टार्स को थोड़ा असहज लग सकता है वहीं सावधानी के साथ सारा काम किया जाए, ये हर किसी की प्राथमिकता है।

    English summary
    Boney Kapoor applauds Akshay Kumar's decision to release Bell Bottom with 50 percent occupancy. Maidaan producer also predicts how much the film can earn with this master stroke.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X