For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सीनियर आर्टिस्ट के लिए राहत: 65 साल से ज्यादा उम्र के कलाकार कर सकेंगे शूटिंग, कोर्ट का फैसला

    |

    शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी निर्देश को खारिज करते हुए सभी स्टार्स व कलाकारों को शूटिंग करने के लिए आदेश दे दिया है। अब तक 65 साल से ज्यादा उम्र के फिल्म व टीवी से जुड़े सभी कलाकारों पर आउटडोर शूट व शूटिंग सेट पर काम करने पर प्रतिबंध था। लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस निर्देश को पलट दिया है। बता दें महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के चलते नई गाइडलाइन में ज्यादा उम्र के स्टार्स पर शूटिंग पर रोक लगाई थी।

    अयोध्या राम मंदिर के लिए शाहरुख खान का 5 करोड़ का दान- वायरल पोस्ट, जानिए सच्चाईअयोध्या राम मंदिर के लिए शाहरुख खान का 5 करोड़ का दान- वायरल पोस्ट, जानिए सच्चाई

    महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर हेमा मालिनी से लेकर तमाम स्टार्स ने नाराजगी जताई थी। कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने सीनियर आर्टिस्ट पर ये पाबंदी लगाई थी। लेकिन अब वरिष्ठ कलाकारों के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट ने राहत का फैसला सुनाया है। शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में दो याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए ये निर्णय सामने आया है।

    क्या कहा कोर्ट ने

    क्या कहा कोर्ट ने

    अदालत ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को सभी क्षेत्रों में काम करने की अनुमति है तो केवल कलाकारों पर ही ये प्रतिबंध क्यों है।

    भेदभाव वाला का फैसला

    भेदभाव वाला का फैसला

    कोर्ट ने ये भी कहा कि इस तरह के फैसले में तो भेदभाव साफ झलकता है। यदि दूसरे क्षेत्र के सभी लोग अपनी आजीविका के लिए काम कर सकते हैं तो टीवी व फिल्म कलाकरों को ही वायरस का हवाला देते हुए वंचित क्यों रखा जाए।

    महाराष्ट्र सरकार ने लगाई थी सीनियर आर्टिस्ट पर रोक

    महाराष्ट्र सरकार ने लगाई थी सीनियर आर्टिस्ट पर रोक

    महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार का ये फैसला था कि 10 साल से कम और 65 साल से अधिक उम्र के कलाकारों को फिल्म सेट पर मनाही होगी। इनमें तकनीक व क्रू मेंबर्स के लोग भी जुड़े थे।

    क्यों हुआ इस फैसले का विरोध

    क्यों हुआ इस फैसले का विरोध

    महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले का विरोध इस चिंता के चलते हुए कि ऐसे लोग अपनी आजीविका कैसे चलाएंगे। इस उम्र के शूटिंग व मनोरंजन जगत से काफी लोग जुड़े हैं। ऐसे में कई लोगों के लिए समस्या आन खड़ी होगी।

    इन स्टार्स ने किया विरोध

    इन स्टार्स ने किया विरोध

    शबाना आजमी, परेश रावल और हेमा मालिनी जैसे तमाम सितारे इस फैसले के खिलाफ थे।

    English summary
    Bombay High Court allows all persons above 65 years to work on a film set in coronavirus pandemic
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X