For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर चले हॉलीवुड की ओर

    By Staff
    |

    अब सुनने में आ रहा है कि हिंदी फ़िल्म जगत की ज़्यादातर मशहूर अभिनेत्रियों और निर्देशकों के साथ काम करने के बाद 'मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट' ने अब हॉलीवुड की राह पकड़ी है.

    सूत्रों की मानें तो आमिर बहुत जल्द हॉलीवुड की ऑस्कर विजेता अभिनेत्री केट विंसलेट के साथ बड़े पर्दे पर नज़र आ सकते हैं.

    यह पहली बार होगा जब फ़िल्म 'टाइटैनिक' से सुर्खियाँ बटोरने वाली केट विंसलेट के साथ भारतीय सिनेमा जगत का कोई अभिनेता काम करेगा.

    हालांकि आमिर के क़रीबी लोगों से जब मैने पूछा तो उनका कहना है कि पैन नलिन की इस सिलसिले में आमिर से अभी कोई बातचीत नहीं हो पाई है.

    माना जा रहा है कि फ़िल्म की कहानी पाकिस्तानी लेखक सआदत हसन मंटो की लघु कथा "टोबा टेक सिंह" पर आधारित है. इसमें 1947 में भारत -पाकिस्तान विभाजन के वक़्त एक पागलखाने में घट रही हास्य घटनाओं को दिखाया गया है.

    फ़िल्म का निर्देशन हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक पैन नलिन को सौंपा गया है. अब यह देखना वाक़ई दिलचस्प होगा कि आमिर ख़ान के साथ केट विंसलेट की जोड़ी बड़े पर्दे पर कितना धमाल मचा पाती है.

    ****************************************************************

    शाहिद को मिला यशराज का साथ

    अभिनेता शाहिद कपूर बॉलीवुड के प्रतिष्ठित बैनर यशराज फ़िल्म्स के पसंदीदा नायक बन गए हैं. यही वजह है कि इस बैनर के साथ उनकी पहली फ़िल्म अभी रिलीज़ भी नहीं हुई कि दूसरी फ़िल्म के लिए उनको साइन कर लिया गया है.

    शाहिद कपूर को यशराज फ़िल्म्स ने अपनी एक नई फ़िल्म के लिए साइन किया है

    यशराज के साथ शाहिद की पहली फ़िल्म का निर्देशन अनुराग सिंह कर रहे हैं. इसमें उनके साथ रानी मुखर्जी हैं. पहले इस फ़िल्म का शीर्षक 'हड़िप्पा' था जो क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर आधारित बताई जा रही है. शाहिद ने इस बैनर के साथ जो दूसरी फ़िल्म साइन की है उसका निर्देशन अभिनेता परमीत सेठी करेंगे.

    परमीत इस फ़िल्म के साथ ही अपनी निर्देशन पारी की शुरुआत करेंगे. चलिए कोई तो है जो शाहिद का साथ निभाने को तैयार हुआ नहीं तो पहले करीना और अब सुनने में आ रहा है कि प्रियंका भी उनसे किनारा करने की तैयारी में हैं.

    ****************************************************************

    बीस साल बाद एक साथ

    फ़िल्म निर्देशक विवेक शर्मा की अगली फ़िल्म 'बुद्धम् शरणम् गच्छामि' में अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती नज़र आएँगे.

    अमिताभ को लेकर फ़िल्म 'भूतनाथ' का निर्देशन कर चुके विवेक 'बुद्धम् शरणम् गच्छामि' के कलाकारों को अंतिम रूप दे रहे हैं. सुनने में आ रहा है कि मिथुन दा ने भी इस फ़िल्म में काम करने की हामी भर दी है.

    ‘बुद्धम शरणम गच्छामि’ में अमिताभ मिथुन चक्रवर्ती के साथ नज़र आएँगे

    ऐसा बीस साल बाद होगा जब अमिताभ और मिथुन चक्रवर्ती एक साथ रुपहले पर्दे पर नज़र आएँगे. यह फ़िल्म इस साल सितंबर-अक्तूबर तक शुरू होगी.

    विवेक ने बीबीसी को बताया था कि उनकी यह फ़िल्म एक प्रयोग है और ऐसी फ़िल्म अभी तक भारतीय दर्शकों ने देखी नहीं है. चलिए विवेक हम तो इस बात से ही ख़ुश हैं कि आपकी फ़िल्म के जरिए बिग बी और मिथुन दा एक साथ आमने-सामने दिखाई तो देंगे.

    ****************************************************************

    अक्षय को मिली ज़मानत

    एक फ़ैशन शो में पत्नी ट्विंकल से अपनी जींस का बटन खुलवाना अभिनेता अक्षय कुमार को महँगा पड़ गया है. इस हरकत के लिए उन्हें अश्लीलता फैलाने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को गिरफ़्तार किया और बाद में ज़मानत भी दे दी.

    फ़ैशन शो में पत्नी ट्विंकल से अपनी जींस का बटन खुलवाने के मामले में अक्षय को ज़मानत मिल गई है

    अक्षय ने भी एक सभ्य नागरिक का परिचय देते हुए विदेश से लौटने के तुरंत बाद सोमवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. उनके वकील भी साथ थे.

    मुंबई के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अक्षय कुमार, ट्विंकल खन्ना और लैक्मे फ़ैशन शो के आयोजकों के ख़िलाफ़ सार्वजनिक रूप से अश्लीलता फैलाने के आरोप में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

    बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार मार्च में फ़ैशन शो के दौरान रैंप पर थे और ट्विंकल दर्शक दीर्घा की पहली कतार में बैठी थीं. ट्विंकल ने सबके सामने अक्षय की जींस का बटन खोल दिया था.

    इस विवाद ने काफ़ी तूल पकड़ लिया था. इस मामले में पिछले महीने ट्विंकल को भी गिरफ़्तार किया गया था लेकिन उन्हें भी तुरंत ज़मानत मिल गई थी. भई जो भी हुआ बुरा हुआ लेकिन एक बात तो दूसरे लोगों को सीखनी ही होगी कि मर्यादा में रहना कितना ज़रूरी है.

    ****************************************************************

    स्वर साम्राज्ञी की कसक

    हिंदी सिनेमा की कई महानतम अभिनेत्रियों के लिए गा चुकीं लता मंगेशकर को आज भी इस बात की कसक है कि वह दिलीप कुमार के लिए नहीं गा पाई हैं.

    लता मंगेशकर को दीलीप कुमार के लिए गाना न गाने का अफ़सोस है

    लता जी ने इस बात का ज़िक्र एक नई किताब में किया है. पिछले छह दशक से अपनी आवाज़ से लोगों को दीवाना बनाने वाली लता मंगेशकर के अभिनेता दिलीप कुमार से बेहद मधुर संबंध हैं. एक कलाकार के तौर पर दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति अगाध सम्मान है.

    किताब के विमोचन के अवसर पर उन्होंने अपनी इस इच्छा का इज़हार सबके सामने किया.

    लता ने कहा- मैं किसी पुरुष के लिए नहीं गा सकती लेकिन जब मैं दिलीप कुमार को फ़िल्म 'कोहिनूर' में 'मधुबन में राधिका नाचे रे…' गाते देखती हूँ तो लगता है कि उनके ही गले से यह आवाज़ निकल रही हो.

    उन्होंने कहा कि लगता है कि रफ़ी साहब नहीं बल्कि ख़ुद दिलीप कुमार गा रहे हों.

    लता जी ने ये बातें नसरीन मुन्नी कबीर की नई पुस्तक 'लता मंगेशकर: इन हर ओन वाइस' में कहीं हैं. पुस्तक में लता और कबीर के बीच हुई कई बातचीत को दोबारा पेश किया गया है.

    भई क्या बात है, वाकई लता दीदी की ये बात दिल को छू गई. संगीतकार समीर टंडन का भी जिक्र उन्होंने इस किताब में किया है, मधुर भंडाकर की कई फ़िल्मों में संगीत दे चुके टंडन फूले नहीं समा रहे हैं,

    उन्होंने ख़ुद मैसेज लिखकर मुझे जानकारी दी और बात भी की. वे जल्द ही लता जी से मधुर की अगली फ़िल्म 'जेल' में एक धार्मिक गीत गवाने की तैयारी में हैं.

    ****************************************************************

    संजू बाबा का राजनीति को बॉय-बॉय

    चुनाव ख़त्म होने के बाद संजय दत्त अब अपनी असली दुनिया यानी बॉलीवुड में लौट आए हैं.

    सुनने में आ रहा है कि फ़िलहाल उन्होंने राजनीति को बॉय-बॉय कह दिया है. सूत्रों की मानें तो चुनाव में उनको राजनीति का असली रंग समझ मे आ गया है.

    इसलिए उन्होंने फ़ैसला किया है कि वे अपना पूरा ध्यान फ़िल्मों पर ही लगाएँगे.

    राजनीति को बॉय-बॉय कर संजय दत्त अब अपनी पुरानी दुनिया यानी कि बॉलीबुड में लौट आए हैं

    यह भी कहा जा रहा है कि संजय के पास इस साल बिल्कुल भी समय नहीं है. उन्होंने अपना सारा वक्त फ़िल्मों की शूटिंग के लिए दे दिया है.

    संजू बाबा अभी गोवा में अजय देवगन की फ़िल्म 'ऑल द बेस्ट' की शूटिंग कर रहे हैं. उसके बाद वे अनिल कपूर की फ़िल्म 'नो प्राब्लम' की शूटिंग के लिए दक्षिण अफ़्रीका जाएँगे.

    साथ ही अष्टविनायक की अपूर्वा लखिया द्वारा निर्देशित फ़िल्म की शूटिंग भी वे करेंगे तो इस बीच नो पॉलिटिक्स, वाह क्या बात है. चुनाव के नतीजे आते ही संजू बाबा ने अपने रंग-ढंग बदल लिए.

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X