For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    थम गयी मुंबई- बॉलीवुड और बाल ठाकरे

    |

    मुंबई के शेर बाल ठाकरे के निधन से पूरा मुंबई शहर शोक में है। उनके परिवार वालों के साथ साथ मुंबई की आम जनता भी उनके चले जाने से काफी दुखी हैं। किसी की आंखों से आंसू रुकने का नाम तक नहीं ले रहे हैं। उनके बेटे उद्धव ठाकरे तो बच्चों की तरह फूट फूट कर रो रहे हैं। बालासाहब की अंतिम यात्रा आज 18 नवंबर को उनके घर मातोश्री से निकल चुकी है और उनके पार्थिव शरीर को सबसे पहले शिवसेना के कार्यालय ले जाया जाएगा और उसके बाद शिवाजी पार्क में लोगों को उनके अंतिम दर्शन कराए जाएंगे। बाल ठाकरे के निधन के बाद कल रात पहली बार यूं महसूस हुआ कि मानों कभी ना सोने वाला मुंबई शहर सो रहा हो।

    कल 17 नवंबर को बाल ठाकरे का निधन दिल का दौरान पड़ने की वजह से हुआ उनके निधन की खबर सुनकर पूरा मुंबई शहर और ठाकरे परिवार शोक में डूबा हुआ है। कल शाम से ही पूरे मुंबई शहर में सिर्फ न्यूज चैनल ही टेलीकास्ट किये गये। सभी चैनलों का प्रसारण रोक दिया गया। कल रात से ही लाखों की भीड़ में लोग बाल ठाकरे के अंतिम दर्शन करने को पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि शाम 6 बजे बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में किया जाएगा।

    बाल ठाकरे के निधन से सिर्फ राजनीति से जुड़े लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के बड़े बड़े दिग्गज भी दुखी हैं सभी का कहना है कि मुंबई का शेर चल गया। लेकिन जाते जाते भी वो सभी के दिलों में अपना एक महत्वपूर्ण स्थान छोड़ गया है। अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान, शाहरुख खान तक ने बालाजी के निधन पर अपना शोक जताया है। ट्विटर से लेकर फेसबुक पर बालासाहब के निधन की खबर बहुत तेजी से फैल रही है। आइये जानते हैं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में किन किन ने बालाजी को श्रृद्धांजलि दी है।

    बालाजी के प्रति बालीवुड ने जताया शोक

    प्रीती जिंटा

    प्रीती जिंटा

    प्रीती जिंटा ने बालासाहब के निधन पर शोक जताते हुए कहा "रिप बालासाहब! भगवान करे उनकी आत्मा को शांति मिले।"

    अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन ने बालासाहब के लिए अपने पिता की एक पंक्ति लिखी "हमें छोड़ कर चली गयी, लो दिन की मौन संगिनी साया।" साथ ही उन्होंने लिखा "पिछले कई दिनो में मैं उनके बगल में कई घंटो तक बैठा था मेरे दिल में उनके लिए प्रार्थना थी, मैं उन्हें सांस लेने के लिए संघर्ष करते देख रहा था। और कुछ घंटों पहले मैं उनके उनकी शांत, कफन में लिपटे शरीर के बगल में खड़ा था। ये सोच पाना भी बहुत मुश्किल है।"

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान ने ट्वीट किया "हम व्यक्तिगत मसलों की वजह से एक दूसरे के बीच सेतु बनाना छोड़ देते हैं और फिर बहुत देर हो जाती है। मुझे बालासाहब से मिलने जाना चाहिए था। मैं हम दोनों के बीच हुई बातों को बहुत याद करुंगा। रिप सर।"

    लता मंगेशकर

    लता मंगेशकर

    लता मंगेशकर ने लिखा आज 3:30 बजे हिन्दी ह्रदय सम्राट परम आदरणीय श्री बालासाहब ठाकरे हम लोगों को छोड़कर अनंत में विलीन हो गये। ये सत्य है कि आज महाराष्ट्र अनाथ हो गया। उन्होंने इतने सालों से जो महान कार्य और महाराष्ट्र की सेवा की है और छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम महाराष्ट्र में जिंदा रखा ऐसा किसी ने नहीं किया। बालासाहब की पवित्र आत्मा को हम मंगेशकर कोटी कोटी प्रणाम करते हैं और उनकी आत्मा को इश्वर को शांति दे यही प्रार्थाना करते हैं।

    करन जौहर

    करन जौहर

    बॉलीवुड निर्देशक करन जौहर ने ट्वीट किया मेरी ढेर सारी दुआएं ठाकरे परिवार के साथ हैं। रिप बालासाहब।

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार ने ट्वीट किया "उनके निधन से इंडियन पॉलीटिक्स में एक खाली स्थान रह गया है, हम हमेशा उन्हें उनके साहस के लिए मानते थे, वो असली टाइगर थे।"

    राम गोपाल वर्मा

    राम गोपाल वर्मा

    राम गोपाल वर्मा ने लिखा "बालासाहब ने मुझसे कहा था कि वो विवादास्पद बाते कहते हैं क्योंकि वो अपने दिमाग से बोलते हैं, काफी लोग नहीं बोलते क्योंकि या तो वो झूठ बोलते हैं या फिर उनके पास दिमाग नहीं है।"

    मधुर भंडारकर

    मधुर भंडारकर

    मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया "मातोश्री में बालासाहब के शरीर को इस तरह देखना बहुत दुख भरा है। मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैं दोबारा उन्हें बोलते हुए नहीं सुन पाउंगा। मेरे लिए ये टाइगर हमेशा दहाड़ेगा।"

    श्रीदेवी

    श्रीदेवी

    श्रीदेवी ने लिखा "बालासाहब एक फिनोमेना थे जिन्होंने करोड़ों को जिंदगी दी। आने वाली पीढ़ी बालासाहब से प्रेरित होंगी।"

    सिंगर सोनू निगम

    सिंगर सोनू निगम

    सिंगर सोनू निगम ने लिखा ये थी जिंदगी। हर दहाड़ हवा में घुल गयी। जो किसी पर अपना असर छोड़ जातें हैं उन्हें लोग हमेशा याद रखते हैं। उन्होने सच में एक गहरा असर छोड़ा है।

    शर्लिन चोपड़ा

    शर्लिन चोपड़ा

    शर्लिन चोपड़ा ने ट्वीट किया"बालासाहब की आत्मा को शांति मिले। एक था टाईगर।"

    English summary
    Bal Thackeray death left Bollywood stunned. All the Bollywood celebreties condoles death of Balasaheb. Amitabh Bachchan, Shahrukh Khan, Karan Johar all are feeling that Mumbai has lost its Father. Bal Thackeray was the Real tiger and now tiger is silent.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X