»   » Politics VS Bollywood- कभी राजनेता नहीं बन सकते ये बॉलीवुड स्टार्स

Politics VS Bollywood- कभी राजनेता नहीं बन सकते ये बॉलीवुड स्टार्स

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

राजनीती हमेशा से ही बॉलीवुड के फिल्मकारों के लिए एक इंटरेस्टिंग विषय रहा है। खासतौर पर कुछ फिल्मकार जैसे कि प्रकाश झा के लिए तो राजनीती ही उनकी फिल्मों के मुख्य विषय रहे हैं। वहीं बॉलीवुड सितारों की बात करें तो राजनीतिज्ञों के किरदार निभाने के लिए बॉलीवुड स्टार्स भी काफी उत्सुक रहते हैं। हालांकि सभी कलाकारों को इस तरह के गंभीर किरदार ऑफर भी नहीं होते लेकिन कुछ ऐसे सितारें हैं जिन्हें लोग इसी तरह के किरदारों में पसंद करते हैं। जैसे कि मनोज बाजपेयी, अमिताभ बच्चन, करीना कपूर खान, कैटरीना कैफ, रणबीर कपूर ये सभी सितारे राजनीती से जुड़ी फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं और लोगों ने इन्हें पसंद भी किया है।

लेकिन वहीं कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जो कि ना तो इस तरह के किरदारों के लिए बने हैं और ना ही असल राजनीती के लिए। बलीवुड स्टार्स में से कुछ तो खुद ही राजनीती का हिस्सा नहीं बनना चाहते और इससे दूर रहना चाहते हैं और कुछ के अंदर राजनेताओं वाले गुण ही नहीं है। इनके अलावा कुछ ऐसे भी हैं जो कि काबिल भी हैं लेकिन अपने आस पास के लोगों की राय सुनकर और राजनीती से जड़े बुरे परिणामों को देखकर राजनीती से दूर ही रहना चाहते हैं।

वैसे राजनीती और बॉलीवुड का रिश्ता काफी पुरानी है। कई बॉलीवुड के सितारे पॉलिटिक्स में भी अपना झंडा गाड़े हुए हैं। तो उनके इतर आइये देखते हैं कि कौन कौन से ऐसे सितारे हैं जिन्हें आपने आज तक राजनीती में नहीं देखा और आगे भी नहीं देखेंगे।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन सालों पहले राजनीती का हिस्सा रहे थे। लेकिन राजनीती ने उन्हें इतने बुरे दिन दिखाए कि वो दोबारा से राजनीती में नहीं जाना चाहते। हालांकि वो ये जरुर चाहते हैं कि जनता अपने वोटाधिकार का पूर्ण उपयोग करे और देश को बेहतर सरकार देने में योगदान दे।

सन्नी देओल

सन्नी देओल

सन्नी देओल के पिता धर्मेंद्र राजनीती से सालों से जुड़े हुए हैं। लेकिन सन्नी देओल को लगता है कि राजनीती में जाने के बाद आप खुद कुछ नहीं कर सकते आपको दूसरों की मदद की जरुरत होती है। इसलिए वो खुद राजनीती में नहीं जाना चाहते।

आमिर खान

आमिर खान

आमिर खान को तो इस साल ही कई पॉलिटिकल पार्टियों ने अपने साथ जुड़ने को कहा लेकिन आमिर खान का कहना है कि वो किसी एक पार्टी के साथ जुड़कर कमाई करने में इंटरेस्टेड नहीं हैं। वो देश में बदलाव लाना चाहते हैं लेकिन वो खुद राजनीती में नहीं जाना चाहते।

सलमान खान

सलमान खान

सलमान खान ने भी हमेशा से कहा है कि वो अपनी फिल्मों में ही खुश हैं और एक्टर ही बने रहना चाहते हैं। तो उनसे तो राजनीती की उम्मीद भी मत करिये।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट का नाम सुनकर शायद आपको हंसी आ जाए लेकिन सच है कि आलिया भट्ट कभी पॉलिटिक्स ज्वाइन कर ही नहीं सकतीं। पहली बात तो ये है कि वो भारतीय नागरिक नहीं हैं और दूसरी बात ये है कि आलिया को राजनीती की समझ ही नहीं है।

शाहरुख खान

शाहरुख खान

सलमान खान और आमिर खान की ही तरह तीसेर खान शाहरुख का भी यही मानना है कि वो राजनीती में नहीं जाना चाहते। हालांकि कहा जाता है कि शाहरुख राजनीती की गहरी समझ रखते हैं और कभी भी कोई ऐसा स्टेटमेंट नहीं देत जिससे उन्हें बाद में मुश्किल हो। लेकिन समझ होने के बावजूद वो इन सबसे दूर रहना चाहते हैं।

जूही चावला

जूही चावला

जूही चावला ने हाल ही में अपनी फिल्म गुलाबी गैंग में एक राजनीतिज्ञ का किरदार निभाया था। लेकिन असल जिंदगी में उनका कहना है कि वो राजनीती से दूर रहना चाहती हैं। राजनीती उनके बस की बात नहीं है।

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित भी गुलाबी गैंग में जूही चावला के साथ थीं और उन्होंने भी एक गैंग की नेता का किरदार निभाया था। लेकिन माधुरी का भी राजनीती में जाने का कोई इरादा नहीं है।

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी जो कि प्रकाश झा के पसंदीदाद एक्टरो में से एक हैं और जिन्होंने कई सारे पॉलिटिकल किरदार निभाए हैं का कहना है कि असल जिंदगी में वो कभी भी राजनीती नहीं करना चाहते।

English summary
Politics has always been favorite topic for movie makers. Prakash Jha always used to make movies based on Indian politics. There are few stars who will never joining Politics because of few reasons.
Please Wait while comments are loading...