For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Corona का बॉलीवुड पर कहर: ट्रेड एक्सपर्ट की राय 800 करोड़ का झटका, हिलेगा सिनेमा, डेड लॅास !

    |

    कोरोना वायरस से सिनेमा बुरी तरह प्रभावित होने वाला है। जी हां, ट्रेड जानकारों के मुताबिक कोरोना वायरस से बंद के माहौल का सीधा असर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर होगा। सिनेमाघर बंद,सूर्यवंशी जैसी बड़ी रिलीज का टलना, बागी 3 और अंग्रेजी मीडियम की कमाई का बुरा हाल।

    समुद्र किनारे सनी देओल के सामने सिर्फ एक शर्ट में कैसे ? जूही चावला का बड़ा खुलासासमुद्र किनारे सनी देओल के सामने सिर्फ एक शर्ट में कैसे ? जूही चावला का बड़ा खुलासा

    साथ ही में,19 मार्च से बॅालीवुड, ओटीटी और टीवी शोज की शूटिंग का 31 मार्च तक लॅाकडाउन मोड में रहना 800 करोड़ के नुकसान की तरफ इशारा है। हालांकि कई सावधानियों के साथ इस समय शूटिंग जारी हैं।

    लेकिन ट्रेड एक्सपर्ट की राय है कि कोरोना का असर कम होने के बाद भी सिनेमा, टीवी और वेब इंडस्ट्री के मेकर्स के साथ कई लोगों को करोड़ों का घाटा झेलना होगा। यहां तक कि अगर आने वाले समय में सिनेमा घर खुलते भी हैं तो पैनिक और डर का साया लोगों पर बना रहेगा। ऐसे में तभी लोग भीड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करेंगे।

    आइए जानते हैं इस लेटेस्ट रिपोर्ट में क्या है बड़ी डिटेल...

    सिर्फ इन 17 दिनों में 800 करोड़ का घाटा

    सिर्फ इन 17 दिनों में 800 करोड़ का घाटा

    ट्रेड एक्सपर्ट कोमल नाहटा ने एबीपी न्यूज से बातचीत में बताया कि अगर इसी तरह लगातार सिनेमाघर बंद रहे तो इसका सीधा असर कमाई पर होगा। केवल इन 17 दिनों में थिएटर बंद रहने पर अनुमान है कि 700 से 800 करोड़ का नुकसान हो सकता है।

    बागी 3 को 30 करोड़, सिनेमा के लिए डेड लॅास

    बागी 3 को 30 करोड़, सिनेमा के लिए डेड लॅास

    कोमल नाहटा के अनुसार सिर्फ आने वाली रिलीज ही नहीं बल्कि हाल ही में रिलीज फिल्मों पर भी कोरोना का प्रभाव पड़ा है। बागी 3 को इससे 25 से 30 करोड़ के करीब हुआ है। उन्होंने ये कहा कि कोरोना के डर से सिनेमा बंद है। ऐसे में सिनेमा के कारोबार को डेड लॅास कह सकते हैं। जिसे कभी भरा नहीं जा सकता है।

    सीधा असर निर्माताओं पर

    सीधा असर निर्माताओं पर

    वह आगे कहते हैं कि देशभर में हिंदी फिल्मों का कारोबार हर दिन 80 करोड़ के लगभग होता है। उन्होंने फिल्म शूटिंग कैंसल करने पर कहा कि ऐसे में एक ही समय पर यूनिट और कलाकारों के एक डेट्स मिलना मुश्किल होता है। इसका सीधा असर निर्माताओं पर होता है।

    तगड़ा होगा नुकसान

    तगड़ा होगा नुकसान

    ट्रेड जानकार तरण आदर्श ने भी इस संबंध में बड़ा बयान दिया है। उनके अनुसार सिनेमा पूरी तरह से बंद है। यानी कि प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन, एक्जिबिशन। इससे नुकसान काफी तगड़ा होगा। चीजों को सामान्य होने में वक्त लगेगा। ऐसे में दर्शकों को सिनेमाघर की तरफ पैनिक में ले जाना भी आने वाले समय में आसान नहीं होगा।

    एक दिन सिनेमा बंद होने से 50 करोड़

    एक दिन सिनेमा बंद होने से 50 करोड़

    वहीं एक वेबसाइट से बात करते हुए फिल्म समीक्षक और मल्टीप्लेक्स ओनर राज बंसल ने कहा कि भारत में सिनेमा बंद रहने से थिएटर्स मालिकों को एक वीक में करीब 40 से 50 करोड़ के बीच का घाटा होगा।

    100 करोड़ से अधिक टीवी और वेब

    100 करोड़ से अधिक टीवी और वेब

    स्पॅाटबॅाय से बातचीत में एग्जिबिटर अक्षय राठी ने बताया कि टीवी, फिल्म की शूटिंग और रिलीज डेट के शिफ्ट होने पर देखा जाए तो सीधे तौर पर 100 करोड़ से अधिक का नुकसान है।IFDC,TV के चेयरमैन जेडी मजीठिया ने साफ तौर पर कहा कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर कोरोना का असर काफी होगा। टीवी, फिल्म और ओटीटी की शूटिंग नहीं होने से भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। सभी को हालात सामान्य होने का इंतजार है।

    English summary
    Bollywood suffer massive losses due to corona virus according latest trade report
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X