»   » भूखे पेट वक्त गुजारा, कोई बंद कमरे में रोता रहा, ऐसे बुरे दौर से गुजरे बॉलीवुड के बड़े सितारे

भूखे पेट वक्त गुजारा, कोई बंद कमरे में रोता रहा, ऐसे बुरे दौर से गुजरे बॉलीवुड के बड़े सितारे

By: utkarsh srivastava
Subscribe to Filmibeat Hindi

कंगना ही नहीं, इन बड़े स्टार्स की जिंदगी में भी आया बुरा दौर
आम लोगों की तरह स्टार्स की जिंदगी भी कम उतार-चढ़ाव से भरी नहीं होती। इन स्टार्स के ऊपर कई बार बुरा वक्त किसी हादसे के रूप में आया तो कोई बड़े विवाद में फंस गया। जानिए अपने चहेते स्टार्स की जिंदगी के कई अनदेखे पहलुओं के बारे में।

इन स्टार्स ने कभी किसी इंटरव्यू में या कभी यूं ही अपने बुरे दौर के बारे में शेयर किया है। हाल ही में कंगना को लेकर चल रहे विवाद ने जहां उनके करियर को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। वहीं दूसरे स्टार्स की जिंदगी भी ऐसे दौर से अछूती नहीं रही।

बॉलीवुड के महानायक से लेकर दबंग खान भी बुरे दौर से गुजर चुके हैं। वहीं कई अभिनेत्रियां भी बुरे दौर से गुजरी हैं। वहीं किसी न किसी कॉन्ट्रोवर्सी में फंसना बॉलीवुड स्टार्स के लिए आम बात हो गई है। जानिए बॉलीवुड स्टार्स ने कैसे फेस किया बुरा वक्त-

भूखे पेट वक्त गुजारा तो कोई बंद कमरे में रोता रहा, बॉलीवुड स्टार्स की जिंदगी में भी आए ऐसे बुरे दिन

1. अमिताभ बच्चन :

1. अमिताभ बच्चन :

आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी बुरे दौर से गुजर चुके हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि एक समय तो ऐसा था कि मुझे देखकर ही हर कोई काम देने से मना कर देता था। किसी को मेरी कद, काठी और आवाज तक पसंद नहीं आती थी। ऐसे में किसी तरह काम मिला तो फिल्में भी फ्लॉप जाने लगीं। जिसके बाद जया ने मेरा साथ दिया और कुछ वक्त बीतने के बाद आनंद, नमक हराम, जंजीर, जैसी फिल्में हिट होने के बाद मैंने कभी मुड़ कर नहीं देखा।

2. सलमान खान :

2. सलमान खान :

बॉलीवुड के दबंग खान कहे जाने वाले सलमान के गुस्से से तो हर कोई वाकिफ है। सलमान पर कई कोर्ट केस चले हैं। कई में वे बरी भी हो चुके हैं। सलमान का कहना है कि मेरा सबसे बुरा वक्त तब था, जब मैं जेल गया था। उस वक्त मैं मेंटली इतना टूट चुका था कि मुझे लगता था मैं इससे बाहर नहीं आ पाऊंगा। तब मेरे कई दोस्तों ने मुझे सपोर्ट किया।

3. कंगना रनौत :

3. कंगना रनौत :

कंगना को लेकर हाल ही में विवादों का बाजार गर्माया हुआ है। पहले ऋतिक और फिर करण जौहर से विवाद को लेकर कंगना का करियर भी काफी प्रभावित हुआ है। वहीं बड़ी ब्लॉकबस्ट हिट दें चुकीं कंगना ने करियर के शुरुआती दौर में भी काफी मुश्किलें झेली हैं। कंगना बताती हैं कि स्ट्रगल के दौर में कई बार ऐसा होता था कि मेरे पास रात के खाने के पैसे नहीं होते थे तो मैं वड़ा पाव खाकर या कई बार भूखे ही समय काट लेती थी। जिसके बाद किसी तरह मुझे काम मिल तो उसके बाद से आज तक मुझे कभी काम की कमी नही पड़ी।

4. शाहिद कपूर :

4. शाहिद कपूर :

अभिनेता शाहिद कपूर की पर्सनल लाइफ भी काफी उतार-चढ़ाव से भरी रही है। वहीं शाहिद ने बताया कि काफी संघर्ष के बाद उनकी इश्क विश्क' रिलीज हुई तो वह सुपरहिट रही लेकिन इसके बाद कई फिल्में लगातार फ्लॉप होती चली गईं। जिसके बाद कई बार उन्हें लगा कि वे इस इंडस्ट्री के लिए बेकार हैं लेकिन इसी वक्त शाहिद को विवाह मिली जो बड़ी हिट रही, फिर शाहिद ने कभी मुड़कर नहीं देखा।

5. सैफ अली खान :

5. सैफ अली खान :

सैफ अली खान कहते हैं कि करियर की शुरूआत में मेरे उपर कई सारे इल्जाम लगे थे। जैसे मैं गैरजिम्मेदार हीरो हूं। नवाब हूं इसलिए करियर को लेकर सीरियस नहीं हूं। जबकि मैं बिल्कुल अपोजिट था। क्रिटिक्स के ताने सुन-सुन कर मैं निराश हो गया था और इंडस्ट्री छोड़ने के बारे में सोच रहा था। मैंने जब ये बात मां को बताई तो उन्होंने कहा मैं सिर्फ और सिर्फ काम पर ध्यान दूं। मैंने वैसा ही किया और उसके बाद मेरी फिल्में ये दिल्लगी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, सुरक्षा हिट रहीं।

6. सिद्धार्थ मल्होत्रा :

6. सिद्धार्थ मल्होत्रा :

सिद्धार्थ ने भी बड़ी मशक्कत के बाद खुद को इंडस्ट्री में प्रूव किया है। वे बताते हैं कि वे फिल्म के ऑफर पर मुंबई आए और घरवाले मान रहे थे मैं हीरो बनकर लौटूंगा। वहीं जब वे यहां आए तो पता चला कि फिल्म ही बंद हो गई। आर्थिक हालत इतनी खराब थी कि वे वापस भी नहीं लौट सकते थे। वहीं किसी तरह उन्हें करण जौहर के साथ असिस्टेंट डिक्टर के तौर पर काम करने का मौका मिला फिर उन्हें स्टूडेंट ऑफ ईयर मिली जिसके बाद आज वे सफल अभिनेताओं में गिने जाते हैंय

7. विद्या बालन :

7. विद्या बालन :

बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक विद्या कि लाइफ में ऐसा दौर आया था कि उन्हें लगता था वे इंडस्ट्री छोड़ देंगी लेकिन उस वक्त उनकी मां ने उनका साथ दिया और धीरे-धीरे वे इससे उबरती चली गईं और आज वे सबसे सफल अभिनेत्रियों में से हैं।

8. बिपाशा बसु

8. बिपाशा बसु

आते ही हिट फिल्म देने वाली बिपाशा के करियर में भी ऐसा दौर आया था जब वे डिप्रेशन में चली गई थीं। बिपाशा बताती हैं कि फ्लॉफ फिल्में और उस पर प्यार में मिली असफलता के चलते मैं इतनी डिप्रेस हो गई थी कि कमरा बंद करके रोती थी। वहीं उन्होंने ऐसे दौर में खुद को मोटीवेट किया और धीरे-धीरे सब ठीक होने लगा।

9. उर्मिला मातोंडकर

9. उर्मिला मातोंडकर

बॉलीवुड की रंगीला गर्ल अभिनेत्री उर्मिला कहती हैं कि हमारे अंदर कुछ कर दिखाने का जुनून हो तो वक्त जरूर बदलता है। ऐसा ही मेरे साथ तब हुआ जब मेरी फिल्म रंगीला हिट हुई और मैं रातोरात स्टार बन गई। फिल्म का नाम था 'रंगीला'। इससे पहले मैंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन सभी एवरेज ही चलीं। इसकी वजह से मेरा करियर धीरे-धीरे असफलता की ओर बढ़ रहा था। तब मैं काफी डिप्रेस्ड हो रही थी। हालांकि मैंने हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करती रही। आखिरकार मेरी मेहनत रंग लाई।

10. गोविंदा :

10. गोविंदा :

कई हिट फिल्में देने वाले अभिनेता गोविंदा बताते हैं कि एक समय ऐसा था कि मेरे नाम पर फिल्में बिकती थीं। मैं नंबर वन हीरो की सीरिज में था। लेकिन उसके बाद अचानक मेरी जिंदगी में ऐसा दौर आया कि मेरा एक्टिंग करियर चौपट हो गया। साथ ही मुझे फोबिया की बीमारी हो गई थी, जिसमें ऐसा लगता था जैसे कोई मारने की कोशिश कर रहा है। लोगों ने यह कह दिया कि मेंटली डिस्टर्ब हो गया हूं। उसके बाद सलमान खान ने अपनी दोस्ती निभाई और मैंने उनकी फिल्म 'पार्टनर' में काम किया और फिल्म हिट रही, जिससे मेरा कॉन्फिडेंस लौटा।

English summary
bollywood stars who went through bad phase of life, know how the came up stronger
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi