For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    श्री श्री रविशंकर ने दिहाड़ी मजदूरों की सहायता के लिए शुरू किया कैंपेन- साथ आए बॉलीवुड सितारे!

    By Staff
    |

    IAHV, द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन और फिल्म व टेलीविजन बिरादरी ने दैनिक मजदूरी कमाने वाले लोगों के लिए #iStandWithHumanity नामक अभियान की शुरुवात करते हुए एक साथ हाथ मिलाया हैं। गुरुदेव श्री श्री रविशंकर ने अपने सोशल मीडिया पर इस पहल की शुरूआत करते हुए साझा किया,"लॉकडाउन के दौरान दैनिक वेतन भोगियों का समर्थन करने के लिए, @ArtofLiving देश भर में एक मिलियन लोगों को 10 दिनों के लिए पूरे परिवार का राशन प्रदान कर रहा है।

    पीएम मोदी के लिए चिंता में पड़ीं अनुपम खेर की मां- 'हांथ जोड़कर की ये गुजारिश'पीएम मोदी के लिए चिंता में पड़ीं अनुपम खेर की मां- 'हांथ जोड़कर की ये गुजारिश'

    मैं इस पहल में शामिल होने के लिए पूरी फिल्म और टीवी बिरादरी की सराहना करता हूं। जबकि उद्योग जगत की कई हस्तियों ने मिनटों के भीतर इस पहल के प्रति अपना समर्थन दिया है, वही बॉलीवुड से इस पहल में शामिल होने वाले पहले शख्स राजकुमार हिरानी थे।

    सबसे पहले समर्थन प्रदान करने वाले निर्देशक ने बॉलीवुड के अन्य लोगों से भी मदद करने का आग्रह किया है और लिखते है,"आइए दैनिक वेतन भोगियों की मदद करें। फिल्म बिरादरी पूरी ईमानदारी से मदद करने के लिए एक साथ आई है।

    मैं इस पहल में योगदान देने और समर्थन करने की प्रतिज्ञा करता हूं। आप सभी से विनती है कि आप भी दैनिक वेतन भोगियों का समर्थन करें। राजकुमार के बाद, उद्योग के अन्य व्यक्तित्व भी राष्ट्र भर में उन सभी दैनिक वेतन श्रमिकों के लाभ के लिए इस पहल में शामिल हो गए है जिन्हें सही मायने में दूसरा परिवार कहा जा सकता है।

    गुरुदेव श्री श्री रविशंकर की पहल का उद्देश्य 10 दिनों के लिए आवश्यक खाद्य आपूर्ति के साथ परिवार का समर्थन करना है। इस पहल के तहत एक व्यक्ति को 1000 रुपये का राशन का एक बैग प्रायोजित करना होगा।

    यह ऑनलाइन दान किया जा सकता है और उन सभी लोगों के लिए एक बड़ी राहत है, जिनके काम और आजीविका प्रभावित हुई है। कोरोनावायरस दुनिया भर में जीवन पर घातक प्रभाव पैदा कर रहा है।

    भारत भी, इस वायरस के प्रकोप का सामना कर रहा है और सबसे ज्यादा नुकसान विभिन्न इंडस्ट्री में दैनिक मजदूरी कमाने वालों पर पड़ रहा है। यह सभी इंडस्ट्री की रीढ़ हैं और यही कारण है कि हर कोई अपने घरों में आराम से रह सकता है।

    देशभर में दैनिक वेतन भोगी लोगों की आजीविका की रक्षा करने के प्रयास में, फाउंडेशन और फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी ने #iStandWithHumanity कैंपेन लॉन्च किया है, जो लोगों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित करता है और लोगों की आजीविका की रक्षा करने की दिशा में दान देने का अभियान शुरू किया है, जो हमारी रक्षा करते हैं।

    देशभर में दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों की मदद करने के उद्देश्य के साथ यह पहल निश्चित रूप से समय की आवश्यकता है। दिहाड़ी मजदूर इस स्थिति में आर्थिक रूप से सबसे ज़्यादा पीड़ित हैं। यह पहल निश्चित रूप से एक बड़ी राहत और उन लोगों के प्रयासों के लिए एक ट्रिब्यूट है, जो देश भर में हर क्षेत्र और मशीनरी का समर्थन करते हैं।

    English summary
    Shri shri Ravi shankar started Donation campaign for Daily Wages Worker and these Bollywood stars also joins this charity.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X