For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    संगम की रेत पर आशुतोष और रेणुका कर रहे 'तप'

    By Super
    |

    इलाहाबाद। दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक समागम महाकुंभ मेले में जाकर संगम स्नान और कल्पवास करके जहां देश विदेश के श्रद्धालु पुण्य कमा रहे हैं, वहीं कुछ बॉलीवुड सितारे इस भक्तिमय माहौल में संगम की रेती पर आध्यात्मिक ऊर्जा और आत्मिक शांति के लिए शिवलिंग निर्माण करने में जुटे हैं।

    गृहस्थ संत देव प्रभाकर शास्त्री 'दद्दाजी' ने संगम की रेती पर मिट्टी से सवा करोड़ शिवलिंग बनाने का संकल्प लिया है। उनके संकल्प को पूरा करने के लिए संगम तट पर उनके दो शिष्य- बॉलीवुड फिल्मों में नकारात्मक भूमिकाओं के लिए चर्चित अभिनेता आशुतोष राणा और हास्य कलाकार राजपाल यादव मदद कर रहे हैं।

    आशुतोष राणा के साथ उनकी पत्नी और अदाकारा रेणुका शहाणे भी मौजूद हैं, जो दद्दा के सैकड़ों अनुयायियों के साथ वैदिक मंत्रोचारण के बीच हर रोज इन शिवलिंगों का निर्माण कर रहे हैं।

    Ashutosh Rana with his wife Actress Renuka Shahane
    आशुतोष राणा ने कहा कि संगम की पावन धरती पर आकर जप-तप करने से उन्हें आंतरिक ऊर्जा मिलती है। वह कहते हैं कि धर्म ही ऐसा माध्यम है जिस पर चलकर इंसान खुद के साथ पूरे समाज का भला कर सकता है।

    कुंभ क्षेत्र के सेक्टर-8 में दद्दा जी के पंडाल में मिट्टी से शिवलिंग बनाने का सिलसिला गुरुवार से शुरू हुआ है, जो 12 दिन तक चलेगा। इसके बाद वैदिक मंत्रोच्चार के बीच इन्हें गंगा में विसर्जित कर दिया जाएगा। संगम तट पर आध्यात्म से ओतप्रोत अभिनेता राजपाल यादव ने कहा कि शिवलिंगों के निर्माण से उन्हें आत्मिक शांति और आध्यात्मिक ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शरीर के लिए भोजन जरूरी है, उसी प्रकार आत्मा की शांति के भजन जरूरी है।

    पिछले कई वर्षो से कुंभ, अर्धकुंभ और माघ मेले में दद्दा जी का शिविर संगम तट पर लगता रहा है। शिविर में भक्तों द्वारा मिट्टी से शिवलिंगों का निर्माण किया जाता है।
    उल्लेखनीय है कि तीर्थराज के नाम से मशहूर प्रयाग नगरी में मकर संक्रांति से शुरू हुआ महाकुंभ मेला 10 मार्च तक चलेगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    Bollywood Stars, Ashutosh Rana with his wife Actress Renuka Shahane are Making Shivling in Maha Kumbh Allahabad. 
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X