For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना की जंग में सामने आए फिल्म और टीवी स्टार- इन सितारों ने राहत कोष में दिया योगदान- LIST

    By Staff
    |

    कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है। जहां विश्व भर में इससे 33 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, वहीं भारत में अब तक इससे 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है और सभी इससे जूझ रहे हैं। खासकर देश की गरीब जनसंख्या। ऐसे में उद्योगपतियों से लेकर सरकारी संस्थानों, बॉलीवुड और टीवी सितारे भी प्रधानमंत्री राहत कोष में अपना योगदान दे रहे हैं।

    कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में केंद्र सरकार ने 'प्रधानमंत्री नरेंद्र नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष' के ऐलान किया है। बॉलीवुड सितारे इसमें बढ़ चढ़कर सामने आ रहे हैं और अपनी ओर से मदद दे रहे हैं। इससे पहले भी दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री के सितारों ने भारी योगदान दिया है।

    बहरहाल, फिलहाल बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार चर्चा में हैं, जिन्होंने 25 करोड़ रुपये दान देने की घोषणा की। वहीं, सलमान खान ने अपने चैरिटी फाउंडेशन बींग ह्यूमन के तहत, 25 हज़ार लोगों को ज़िम्मेदारी ली है जो फिल्म इंडस्ट्री में दैनिक वेतन पर काम करते हैं और इस समय बहुत बुरी तंगी झेल रहे हैं।

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार

    सुपरस्टार अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ का योगदान दिया है। अक्षय कुमार ने लिखा-'यह वह समय है जब हम सबके जीवन का सवाल है और हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।'

    बॉलीवुड सितारों का दान

    बॉलीवुड सितारों का दान

    वरुण धवन- 55 लाख

    भूषण कुमार- 11 करोड़

    मुराद खेतानी- 25 लाख

    डिजाइनर सब्यासाची- 1.5 करोड़

    टीवी सितारे

    टीवी सितारे

    कपिल शर्मा- 50 लाख

    मनीष पॉल- 20 लाख

    अर्जुन बिजलानी- 5 लाख

    साउथ के सितारे

    साउथ के सितारे

    प्रभास- 5 करोड़

    रजनीकांत- 50 लाख

    चिरंजीवी- 1 करोड़

    महेश बाबू - 1 करोड़

    राष्टपति से लेकर मत्रियों की मदद

    राष्टपति से लेकर मत्रियों की मदद

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक महीने का वेतन देने की घोषणा की है।उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, धर्मेद्र प्रधान व प्रकाश जावडेकर समेत अन्य कई मंत्रियों ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में योगदान देने की घोषणा की है। जावडेकर ने एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

    राहत केस में योगदान

    राहत केस में योगदान

    रेल मंत्री पीयूष गोयल, सुरेश अंगड़ी एक महीने का वेतन, रेलवे और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के 13 लाख कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन देंगे, जो करीब 151 करोड़ रुपये है।

    वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक महीने का वेतन देने की घोषणा की है। सेना, नौसेना और वायुसेना के जवानों के साथ ही रक्षा मंत्रालय के कर्मचारी भी एक दिन का वेतन दान करेंगे। यह पूरी रकम तकरीबन 500 करोड़ रुपये होगी।

    कोरोना लॉकडाउन के बीच, ऋषि कपूर ने कहा- शाम को खोल देनी चाहिए शराब की दुकानें- हो गए ट्रोलकोरोना लॉकडाउन के बीच, ऋषि कपूर ने कहा- शाम को खोल देनी चाहिए शराब की दुकानें- हो गए ट्रोल

    English summary
    Know the Bollywood stars and TV celebrities who donated to coronavirus relief funds. From Akshay Kumar to Kapil Sharma and Amitabh Bachchan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X