For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख ने कहा 'मुझे दुख है कि मैं एक मर्द हूं।'

    |

    दिल्ली के चप्पे चप्पे पर आज सुबह से ही लोगों का जमावाड़ा लगा है और हर कोई गैंगरेप की शिकार हुई मेडिकल की छात्रा की मृत्यु पर शोक व सरकार पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। एक तरफ जहां अमिताभ बच्चन ने अपना गुस्सा जताते हुए लिखा अमानत और दामिनी अब बस एक नाम बनकर रह गए। वह शारीरिक रुप हमारे बीच नहीं रही लेकिन उसकी आत्मा हमेशा हमारे दिलों में मौजूद रहेगी।" अमिताभ के साथ ही उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने भी गैंगरेप पीड़ित लड़की की निधन पर काफी दुख जताया है। उसके अलावा शाहरुख खान, पूनम पांडे, लता मंगेशकर, गुल पनाग, सोनम कपूर आदि ने भी इस दुखद घटना पर अपने विचार ट्विटर पर व्यक्त किये हैं।

    शाहरुख खान ने लिखा है "हम उसे बचा नहीं सके लेकिन उस लड़की के अंदर बहुत हिम्मत थी। वो आवाज हमें चीख चीख कर कह रही है कि रेप कोई गलती नहीं है। हमारे समाज और कल्चर ने सेक्सुएलिटी को जिस तरह से परिभाषित किया है रेप उसी का वास्तविक स्वरुप है। मुझे बहुत दुख है कि मैं इस समाज और इस सभ्यता का एक हिस्सा हूं। मुझे दुख है कि मैं एक मर्द हूं। मैं वादा करता हूं कि मैं इस आवाज के लिए लड़ूंगा। मैं हर एक महिला की इज्जत करुंगा ताकि मेरी बेटी को भी इज्जत मिले।"

    पूनम पांडे ने लिखा है "वो कल नहीं मरी वो उसी वक्त मर गयी थी जब उसका रेप हुआ था। हमने एक और बहुत ही निडर और हेल्पलेस महिला को खो दिया है। आखिर कब तक महिलाएं किसी की इच्छाओं को पूरा करने की एक चीज बनकर रहेंगी? क्यों लड़कियां हमेशा एक पीछा बनकर रह जाती हैं।" अनुपम खेर ने लिखा है "यह मानव की प्रतिष्ठा की मौत हुई है। मौत हुई है मासूमियत की और मौत हुई है सिस्टम की। भारत ने दिल तोड़ दिया।" रितेश देशमुख ने लिखा "मैंने बस अभी पढ़ा कि वो लड़की नहीं रही। वो एक सच्ची फाइटर थी। उसने इस ट्रेजडी को खुद पर लिया ताकि हम सभी जाग सकें। मेरी प्रार्थनाएं उस लड़की और उसके पूरे परिवार के साथ हैं।"

    अर्जुन रामपाल ने लिखा "अमानत, मर गयी और उसने पूरे देश का सर शर्म से झुका दिया। मैं सच में चाहता हूं कि उसकी आत्मा को भुगतान किया जाए।" सोनम कपूर ने लिखा "ये हमारे देश के लिए एक बहुत ही शर्म से भरा पल है। उम्माद है कि हम इसके बदले कुछ कर सकें।" गुल पनाग ने लिखा "हमें उन सभी महिलाओं और लड़कियों को नहीं भूलना चाहिए जो कि अभी तक यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं।"

    देश की मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने लिखा "बहुत हो चुका। यह निर्भय दामिनी की मौत नहीं है बल्कि यह हमारे देश में मानवता की मौत है। अब सरकार को गहरी नींद सा जागना चाहिए और इस बर्बर अपराध के दोषियों को सजा देनी चाहिए।"

    English summary
    Delhi Gangrape victim Damini has been died today morning. Bollywood is showing their anger towards Indian government and our society. Bollywood biggies like Amitabh bachchan, Lata Mangeshkar, Shahrukh Khan demanding justice.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X