For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड ने काटी नरेन्द्र मोदी की बात, जानिए क्या कहा था PM ने!

    |

    राम- लखन, सरफरोश, मर्दानी, गर्व, गंगाजल जैसी हजारों बॉलीवुड फिल्में होगीं, जिसमें पुलिस के किरदार को दिखाया गया है। कहीं कठोर, तो कहीं देशभक्त, कहीं कॉमिक तो कहीं पैसे खाने वाला। इसी किरदार पर प्रश्न उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि फ़िल्म इंडस्ट्री ने आम लोगों के बीच पुलिस की बड़ी ख़राब छवि बनाई।

    शनिवार को पुलिस महानिदेशकों की कॉन्फ्रेंस में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि, "बॉलीवुड में पुलिस की निगेटिव छवि ही दिखाई जाती है। मैं उनसे पूछता हूं कि ऐसा क्यों। हां, कुछ कमियां हैं लेकिन सिर्फ़ उन्हीं को क्यों हाईलाइट किया जाता है।"

    गौरतलब है कि, बॉलीवुड प्रधानमंत्री ने इस बयान से कुछ खुश नहीं दिख रहा। बल्कि बॉलीवुड ने इस बयान से असहमति भी जताई है। कई फ़िल्मों में पुलिस का किरदार निभा एक्टर जीतेंद्र का कहना है कि, 'फ़िल्में समाज का आईना है और जो बाहर होता है वही हम दिखाते हैं। कई फिल्मों में पुलिस की ईमानदारी भी दिखाई गई है। लेकिन मोदी प्रधानमंत्री हैं और उन्हें ऐसा लगा है तो उनकी बात में कुछ तो दम होगा।"

    वहीं, राम लखन और खलनायक जैसी फ़िल्मों में एक ईमानदार पुलिसवाले की भूमिका निभा चुके जैकी श्रॉफ़ का कहना है कि, 'माना कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे किरदार निभाए गए हैं जिनमें पुलिस को नकारात्मक तरीके से पेश किया गया है, लेकिन ऐसे भी कई किरदार हैं जिन्हें देख कर लोग पुलिस से प्रेरणा भी लेते हैं।'

    जबकि एक्टर अर्जुन कपूर के मुताबिक़ फ़िल्में बनाना एक कला है। और इसमें कहानी को पेश करने की छूट मिलनी चाहिए।

    बहरहाल, लगता है कि बॉलीवुड को प्रधानमंत्री का बयान कुछ ज्यादा पसंद न आया। अब हो सकता है कि कुछ ऐसी फिल्मों का निर्माण किया जाए, जहां पुलिस की सकारात्मक पहलुओं को ही दिखाया जाएगा।

    English summary
    Bollywood don't agree with PM Narendra Modi's statement, in which PM said that bollywood only portray negative side of Police.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X