»   »  'मल्लिका का तिलिस्म पड़ रहा है फीका'

'मल्लिका का तिलिस्म पड़ रहा है फीका'

Posted By: दुर्गेश उपाध्याय
Subscribe to Filmibeat Hindi
बॉलीवुड की सेक्सी अभिनेत्री मल्लिका की हालिया रिलीज़ दोनों फ़िल्में फ़्लाप हो गई हैं.
लगातार फ़्लाप होती फ़िल्मों की वजह से जहाँ मल्लिका शेरावत के मेहनताने में कमी आई है. वहीं अब उनके आकर्षण का तिलिस्म भी टूट रहा है.

सुनने में आ रहा है कि लगातार फ़्लॉप होती फ़िल्मों की वजह से उनके मेहनताने में कमी आई है.

वैसे भी विवादों ने मल्लिका का पीछा कभी नहीं छोड़ा.

वो जब अपनी बातें खुलेआम सबके सामने रखती थीं, तब भी उनकी आलोचना होती थी और अब, जब उन्होंने अपना मुंह बंद कर काम पर ध्यान देना शुरू किया है, तब भी उनके हाथ कुछ खास नहीं आ रहा है.

फ़िल्मी दुनिया में मल्लिका के करियर को डूबती नैया माना जा रहा है.

कहा जा रहा है कि समय के साथ उनके आकर्षण का तिलिस्म भी टूट रहा है. सच तो यह है कि अपनी मादक अदाओं के भरोसे दर्शकों का दिल जीतने की आशा भी अब उनके लिए निराशा में बदल रही है.

प्यार के साइड इफ़ेक्ट्स की सफलता को आधार बनाकर ही मल्लिका ने अगली और पगली और मान गए मुग़ल-ए-आज़म जैसी रोमांटिक कॉमेडी फिल्में कीं, लेकिन इन फ़िल्मों को स्वीकारने का फ़ैसला आखिरकार उनके फिल्मी करियर के लिए घातक साबित हुआ.

लगातार रिलीज़ हुई ये फ़िल्में असफल रहीं और उसका परिणाम यह हुआ कि फिल्म इंडस्ट्री की इस मल्लिका का आसन हिलने लगा है.

*****************************************************

माफ़ी के बाद द्रोण की रिलीज़ का रास्ता साफ़

जैसा कि सबको पता ही है कि अपने बेटे अभिषेक की फिल्म द्रोण के म्यूजिक रिलीज़ पर जया बच्चन के दिए बयान के बाद राज ठाकरे और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में हंगामा किया जिसके बाद खुद अमिताभ बच्चन को को जया के उस बयान के लिए माफी मांगनी पड़ी.

जया बच्चन के बयान के बाद बिगबी की द लास्ट लियर का प्रदर्शन खतरे में पड़ गया था.

लेकिन इस बीच सबसे दिलचस्प बात जो सुनने में आ रही है, वो ये कि खुद सोनिया गांधी ने इस पर चिंता जताते हुए राज्य सरकार से जल्द से जल्द इसे सुलझाने के निर्देश दे दिए हैं.

कहा जा रहा है कि सोनिया, बच्चन परिवार पर राज ठाकरे के हमलों से खासी चिंतित हैं और चाहती हैं कि राज्य सरकार इस पर रोक लगाए. ऐसा पहली बार है कि सोनिया ने बच्चन परिवार से जुड़े किसी मामले में दिलचस्पी दिखाई है.

बच्चन और गांधी परिवार के रिश्ते हालांकि काफी पुराने हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में दोनों परिवारों के बीच दूरियां बढ़ती गई हैं खासकर राजीव गांधी की हत्या के बाद से दोनों परिवार एक दूसरे से बिल्कुल अलग हो गए थे.

सोनिया की इस पहल के बाद कहीं न कहीं ये उम्मीद तो ज़रुर बंधी है कि हो सकता है कि आने वाले दिनों में इनके बीच की दूरियां और कम हों.

******************************************************

किंग और बादशाह फ़िर होंगे साथ साथ

सुनने में आ रहा है कि यश चोपड़ा अगले साल एक फ़िल्म बनाएंगे जिसमें अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान अभिनय करेंगे.

बॉलीवुड में बिग बी और किंग ख़ान के बीच कोल्डवार की ख़बरें काफ़ी गर्म रही थीं.

सूत्रों की मानें तो यश जी ने हाल ही में स्क्रिप्ट का काम खत्म किया है और हाल ही में अमिताभ बच्चन से इस बारे में बात भी की है. ये एक रोमांटिक फिल्म होगी और बड़े पैमाने पर बनाई जाएगी.

यश चोपड़ा खुद इस फिल्म का निर्देशन करेंगे. ऐसा चार साल बाद होने जा रहा है कि वो किसी फ़िल्म का निर्देशन करेंगे.

इससे पहले उन्होंने वीरज़ारा का निर्देशन किया था, जिसमें शाहरुख़ खान, रानी मुख़र्जी और प्रीति जिंटा ने अभिनय किया था.

चलिए उम्मीद करते हैं कि उनकी ये फ़िल्म अमिताभ और शाहरुख़ के बीच चल रहे शीत युद्द को ख़त्म करने का काम तो ज़रुर करेगी.

******************************************************

रणबीर-सोनम की दोस्ती

फ़िल्मी दुनिया में कोई भी चीज लंबे समय तक नहीं टिकती है फिर वो चाहे दोस्ती हो या दुश्मनी. सुनने में आ रहा है कि रणबीर कपूर और सोनम कपूर के बीच बंद हुई बातचीत एक बार फिर से शुरु हो गई है.

रणबीर और सोनम ने सॉंवरिया फ़िल्म के साथ ही अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया था.

सांवरिया के फ़्लॉप होने और रणबीर और दीपिका पादुकोण के रिश्तों की वजह से दोनों के बीच बातचीत बंद थी. लेकिन सैफ़ अली ख़ान के जन्मदिन की पार्टी में ये दोनों एक दूसरे से बातचीत किए बिना नहीं रह सके.

रणबीर इस पार्टी में जहां बिपाशा बासु के साथ आए वहीं सोनम अपने चाचा संजय कपूर और उनकी पत्नी महीप कपूर के साथ.

दिलचस्प बात ये भी है कि सूत्रों की मानें तो इन दोनों ने जब एक बार बातचीत शुरु की तो वो बंद होने का नाम ही नहीं ले रही थी और आखिर में पार्टी से निकलते वक्त सोनम अपने चाचा संजय के साथ जाने के बजाय रणबीर के साथ ही वहां से निकलीं.

******************************************************

आमिर का प्रयोग

अपनी फ़िल्म आमिर से समीक्षकों के साथ साथ दर्शकों का दिल चुके निर्देशक राजकुमार गुप्ता ने अब अपनी नई फ़िल्म की तैयारी कर ली है. पता चला है कि गुप्ता अब नो वन किल्ड जेसिका बनाने जा रहे हैं जो कि एक सस्पैंस थ्रिलर फिल्म होगी.

अभिनेता आमिर ख़ान फ़िल्मों में नए नए प्रयोगों के लिए जाने जाते हैं.

दिलचस्प बात ये है कि जहां एक तरफ उनकी फिल्म आमिर में कोई भी अभिनेत्री नहीं थी वहीं इस फिल्म में मुख्य भूमिका में केवल तीन लड़कियां ही रहने वाली हैं.

आमिर की इतनी बड़ी सफलता के बाद गुप्ता के सामने इस फ़िल्म को लेकर बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि जाहिर सी बात है कि लोगों को उनसे ढेरों उम्मीदें हैं. इस फिल्म का निर्माण यूटीवी करेगा और ये फ़िल्म जाड़ों में शूट की जाएगी..

******************************************************

कश्मीरी बिपाशा

सुनने में आ रहा है कि निर्देशक राहुल ढोलकिया की अगली फिल्म लम्हा में बिपाशा बासु एक अहम और दमदार भूमिका निभा रही हैं. इस फिल्म में वो एक कश्मीरी लड़की की भूमिका कर रही हैं. बिपाशा इस फिल्म के शूट से पहले पूरी तरह से अपनी तैयारी कर लेना चाहती हैं.

अभिनेत्री बिपाशा बसु ने कॉरपोरेट और अपहरण जैसी फ़िल्मों में बेहतरीन अभिनय किया था.

इसीलिए उन्होंने राहुल से एक कश्मीरी लड़की को बुलाने की बात की जिससे वो वहां के चाल ढाल, बोली और वो सारी चीजें सीख सकें जिनकी उन्हें ये किरदार निभाते वक्त जरुरत पड़ेगी. वो इसके लिए कश्मीर भी जाने वाली हैं.

बिपाशा इससे पहले भी कई दमदार भूमिकाएं कर चुकी हैं जैसे मधुर भंडारकर की फिल्म कॉरपोरेट हो या प्रकाश झा की अपहरण.

चलिए उम्मीद करनी चाहिए कि इस फिल्म के जरिए भी वो एक बार फिर से अपने फ़न से दर्शकों दिल जीतने में कामयाब होंगी.

******************************************************

हॉरर फ़िल्मों का आगाज़

बॉलीवुड में डरावनी फिल्मों का जादू अभी बरक़रार है. रामगोपाल वर्मा की फूंक के बाद अब विक्रम भट्ट 1920 लेकर आए हैं. फिल्म में राजस्थान के पहाड़ों में स्थित एक पुराने क़िलानुमा घर को गिराकर वहां एक होटल बनाने का ताना-बाना बुना गया है.

निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने 1920 से पहले हाल में हॉरर फ़ूंक फ़िल्म बनाई

वर्षो से इस घर में रहने की कोशिश करने वालों को नुकसान ही उठाना पड़ा है और संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई है.ये फ़िल्म 12 सितंबर को प्रदर्शित होगी.

इस फ़िल्म में मॉडलिंग की दुनिया के दो नाम रजनीश दुग्गल और अदा शर्मा बतौर कलाकार अभिनय करते दिखेंगे. फिल्म एक हिंदू युवक और एंग्लो-इंडियन युवती की प्रेम कहानी पर आधारित है.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X