For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड विशेष: ब्लैक मनी से बनी है ये पिक्चर

    |

    कहते है कि हर चमकती चीज सोना नहीं होती कुछ यही सच जाहिर करते हुए एक टीवी चैनल ने बॉलीवुड के बड़े बड़े और नामचीन इज्जतदारों से जुड़े ब्लैक मनी के सच का एक स्टिंग ऑपरेशन किया है। और उसके इस खुलासे के बाद कांग्रेस लीडर और कॉरपोरेट अफेयर मिनिस्टर वीरप्पा मौली ने भी बॉलीवुड में हो रहे इस ब्लैक मनी के मसले पर काफी चिंता जाहिर की है।

    मौली ने कहा है "हम सभी बॉलीवुड में ब्लैक मनी की समस्या से अंजान नहीं हैं और कई इस रास्ते का सहारा लेते हैं। हमें इसे रोकना है। मुझे नहीं पता कि मैं कॉरपोरेट अफेयर मिनिस्टरी की तरफ से क्या एक्शन लूंगा। ब्लैक मनी से जुड़े बिल फाइनेंस मिनिस्ट्री पास करती है। प्रश्न ये है कि पूरी मार्केट में लोगों को पता है कि फिल्म निर्माताओं द्वारा ब्लैक मनी प्रयोग की जा रही है। यहां की रास्ते हैं जिनके जरिए ब्लैक मनी आता है, मुझे लगता है कि हमें एक ऐसा सिस्टम बनाना चाहिए जिसके जरिए इन रास्तों पर नज़र रखी जा सके।"

    बॉलीवुड की कालाबाजारी में कौन-कौन शामिल

    अपनी बात को और आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा और मुझे ये भी लगता है कि वक्त आ गया है किसी छुपे हुए एजेंडा पर प्रश्न उठाने का। मुझे लगता है चाहे वो फिल्म इंडस्ट्री हो या कहीं और हर जगह सभी को और भी ज्यादा पार्दर्शी अकाउंटिंग सिस्टम में काम करना चाहिए। नहीं तो जो लोग इस तरह के ब्लैक मनी में संलिप्त हैं उनकी वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री बदनाम हो जाएगी।

    यूपीए द्वारा इस मामले पर क्या कदम उठाए जाएंगे इस बात पर उन्होने कहा आप यूपीए द्वारा अब तक फिल्म इंडस्ट्री में ब्लैक मनी के खिलाफ उठाए गए कदमों से वाकिफ नहीं हैं। हमने काफी ठोस कदम उठाए हैं। हम ब्लैक मनी के मसले को लेकर काफी गंभीर हैं।"

    साथ ही सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स ने भी न्यूज चैनल से उनके इस स्टिंग ऑपरेशन की टेप मांगी है जिसमें बॉलीवुड के निर्माता और निर्देशकों ने ब्लैक मनी प्रयोग करने की बात कबूली है। इस स्टिंग ऑपरेशन में जिन निर्माता और निर्देशकों का नाम सामने आया है वो हैं अनुभव सिन्हा, अनीज बज्मी और संदीप मरवाह।

    सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा है "ब्लैक मनी के मसले को उठाना चाहिए। हमने खुद से ये वादा किया है कि हम इस गंदगी को साफ करक रहेंगे। ब्लैक मनी सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री को ही नहीं बल्कि आम इंसान को भी तकलीफ देती है।"

    इनके अलावा जनता दल के लीडर शरद यादव ने भी चैनल को स्टिंग ऑपरेशन के जरिए इस सच्चाई को जाहिर करने के लिए बधाई दी है। और कहा है कि इन लोगों की सच्चाई सबके सामने लाना चाहिए।

    English summary
    One of the leading News Channel has done one sting operation and revealed the truth of black money use in Bollywood. This sting operation sets the light on few Bollywood biggies like Aneez Bazmi, Anubhav Sinha and Sandeem Marwah.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X