For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फैशन वीक में बॉलीवुड हंसीनाओं के जलवे

    By Ajay Mohan
    |

    मुंबई। हाल ही में सम्पन्न लैक्मे फैशन वीक के समर रेसार्ट-2013 और उससे पहले विल्‍स लाइफस्‍टाइल इंडिया फैशन वीक में बॉलीवुड बेब्‍स यानी अभिनेत्रियों का जलवा दिखाई दिया। इस साल रैम्‍प पर कई हॉट हीरोइनों ने अपने जलवे बिखेरे। वैसे यह कोई नई बात नहीं है, क्‍योंकि बॉलीवुड के बिना फैशन जगत खुद को अधूरा मानता है।

    इस सप्‍ताह आयोजित इनोवेटिव मॉडर्न स्टाइल के अंतर्गत पेश किए गए छह गज की पोशाक (साड़ी) के साथ ही समारोह अपने चरम पर पहुंच गया, साथ ही लैक्मे फैशन वीक का रैम्प सोने की चकाचौंध से भी जगमगाया। इस बार प्रस्तुत अन्य अनूठे डिजाइनों ने इस फैशन समारोह को सभी के लिए अविस्मरणीय बना दिया।

    बॉलीवुड हीरोइनों की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, बिपाशा बसु, सोनम कपूर, काजोल, करिश्‍मा कपूर, दिया मिर्जा, करीना कपूर, जूही चावला, चित्रांगदा सिंह, अदिति राव हैदरी, डायना हेडन, फ्रीडा पिंटो, वैभवी मर्चेट, एकता कपूर, मलाइका अरोड़ा, फरहा खान, परिनीति चोपड़ा, नेहा धूपिया, गौहर खान, जैक्‍लीन फरनांडीज, महिमा चौधरी, जरीन खान, आदि प्रमुख हैं। इनके अलावा आशा भोंसले, संजय खान, अरबाज खान, डीनो मोरिया, जीतेंद्र, अनुराग बसु, राम कपूर, साक्षी तंवर, कुणाल कपूर और सुशांत सिंह राजपूत समेत कई अन्‍य हस्तियों ने भी इस वीक की शोभा बढ़ाई।

    तस्‍वीरों में देखें अभिनेत्रियों के जलवे

    अदिति राव हैदरी

    अदिति राव हैदरी

    भारतीय दर्शकों के लिए विशेष तौर पर डिजाइन की गई खान की साड़ी को लपेटने का तरीका एकदम अलहदा है, जो इसे बाल गाउन का रूप प्रदान करता है। रैम्प पर आते ही इस साड़ी ने सभी का दिल जीत लिया।

    करीना कपूर

    करीना कपूर

    लैक्मे फैशन वीक के समर रेसार्ट-2013 का समापन 26 मार्च को नम्रता जोशीपुरा तथा बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर की उपस्थिति में भव्य समारोह के साथ हुआ।

    बिपाशा बसु

    बिपाशा बसु

    अपने अनूठे वस्त्र के बारे में खान ने बताया, "बाल गाउन साड़ी मैंने खासकर भारत के लिए ही डिजाइन की है। यह बिना किसी सिलाई वाला एक पूरा वस्त्र है जिसे बस लपेट लेने की जरूरत होती है।"

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    फड़नीस ने ग्रामीण भारत के विकास के लिए काम कर रही गैर सरकारी संस्था स्वदेश फाऊंडेशन के साथ मिलकर अपने फैशन शो को ग्रामीण भारत के लिए समर्पित किया। कार्यक्रम में विद्या बालन, सिद्धार्थ रॉय कपूर, अमृता राव, रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा भी मौजूद थे।

    जूही चावला

    जूही चावला

    डिजाइनर मसाबा ने अपनी रचनाएं 'पोस्टकार्ड्स ऑफ बनारस' शीर्षक से प्रस्तुत किए। इसमें आभूषणों का बेहतर संयोजन किया गया था। पारम्परिक बनारसी डिजाइन के आभूषणों ने रैम्प को सोने की जगमग से चकाचौंध कर दिया।

    मंदिरा बेदी

    मंदिरा बेदी

    ग्रामीण भारत की संस्कृति को पेश करने बॉलीवुड की नामी हस्तियां भी रैम्प पर उतरीं, जिनमें अनुराग बसु, वैभवी मर्चेट, एकता कपूर, राम कपूर, साक्षी तंवर, कुणाल कपूर, नेहा धूपिया, अरबाज खान, मलाइका अरोड़ा, फरहा खान, दिया मिर्जा, जूही चावला और सुशांत सिंह राजपूत जैसी हस्तियां शामिल थीं।

    दिया मिर्जा

    दिया मिर्जा

    महिलाओं के लिए अब साड़ी पहनना परेशानी का सबब नहीं रहा। डिजाइनरों को साड़ी की नवीन डिजाइनें पेश करने के लिए तहेदिल से शुक्रिया। ये साड़ियां न सिर्फ बेहद हल्की बल्कि बहुत ही सजीली भी हैं।

    फ्रीडा पिंटो

    फ्रीडा पिंटो

    प्रख्यात डिजाइनर रेहाने द्वारा पेश किए गए भारतीय छवि के वस्त्रों को भी इस फैशन समारोह में खूब सराहना मिली। उनके डिजाइनर वस्त्र हालांकि थे तो एकदम देसी लेकिन उन्हें प्रदान किए गए आधुनिक स्टाइल एवं ट्रेंडी लुक के कारण उनके वस्त्रों का आकर्षण बहुत बढ़ गया। रेहाने ने कहा, "मैंने गर्मियों में दुल्हन के लिए पहने जाने वाले वस्त्र के बारे में सोचकर इन डिजाइनों को तैयार किया है। मैंने जालीदार साड़ी का डिजाइन भी पेश किया जो न सिर्फ आकर्षक है बल्कि बहुत ही सुकोमल अहसास देती है।"

    श्रिया सरन

    श्रिया सरन

    इस फैशन समारोह के दौरान जहां अनेक भारतीय डिजाइनरों ने साड़ी की विभिन्न अनूठी डिजाइनों को प्रस्तुत किया, विशेषकर नेट कपड़े में, वहीं लैक्मे फैशन वीक के भारतीय संस्करण में पहली बार हिस्सा लेने वाले अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनर नईम खान ने भी छह गज के इस वस्त्र (साड़ी) का एकदम नवीन संस्करण 'बाल गाउन साड़ी' प्रस्तुत किया।

    नेहा धूपिया

    नेहा धूपिया

    लैक्मे फैशन वीक के इस समर रेसार्ट के दौरान मनीष मल्होत्रा, विक्रम फडनीस, मसाबा सौमित्र मोंडाल, फराह एंड फिरदौस, पायल सिंहल के साथ अन्य कई डिजाइनरों ने भी साड़ी की अनूठी डिजाइनों को पेश किया। बॉलिवुड की महानतम गायिका आशा भोसले ने मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई साड़ी को रैम्प पर प्रस्तुत किया। आशा भोसले मनीष की साड़ी से काफी प्रभावित हुईं।

    English summary
    Many Bollywood actress shined in Lakme Fashion Week and Wills Lifestyle India Fashion Week, ended recently in Mumbai.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X