»   » यह साल नये निर्देशकों के नाम

यह साल नये निर्देशकों के नाम

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
amitabh bachchan
बॉलीवुड के लिए साल 2011 नए निर्देशकों और छोटे बजट की फिल्मों के नाम रहा जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। इन नये डायरेक्टर्स के साथ अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण ने भी खुशी से काम किया।

नये निर्देशकों कि बात करें तो किरण राव, सोहन राय, लव रंजन, बिजॉय नांबियार, अभिनय देव, प्रवीण दाबस और नील माधव पांडा ने पहली बार निर्देशन के क्षेत्र में अपना कमाल दिखाया और इनकी फिल्में दर्शकों को भी काफी पसंद आई।

बहुचर्चित और केरल तथा तमिलनाडु के बीच विवाद का कारण बने मुल्लापेरियार बांध पर नए निर्देशक सोहन राय ने डैम 999 बनाई। यह फिल्म तमिलनाडु में प्रतिबंधित कर दी गई। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इसकी तब चर्चा हुई जब यह ऑस्कर पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ पिक्चर की श्रेणी में नामांकित भारतीय प्रविष्टि बनी। गीतों की वजह से इसे बेस्ट ओरीजनल स्कोर की श्रेणी में भी नामांकन मिला।

बांग्ला फिल्म निर्देशक और निर्माता पुरी जगन्नाथ ने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर 'बुड्ढा होगा तेरा बाप' का निर्माण किया। उनकी यह पहली फिल्म चल गई लेकिन सुपरहिट नहीं हुई। किरण राव के निर्देशन में बनी फिल्म धोबी घाट इस साल प्रदर्शित हुई जिसमें उनके पति आमिर खान ने भी अभिनय किया। शीर्षक को लेकर फिल्म विवादों में घिरी और आमिर ने रजक समुदाय से माफी मांगी।

English summary
This year many new directors came in the bollywood and gave hits.
Please Wait while comments are loading...