»   » #BlackBuck Poaching Case: सलमान खान को हो सकती है 5 साल तक की सज़ा.. 100 करोड़ का झटका!

#BlackBuck Poaching Case: सलमान खान को हो सकती है 5 साल तक की सज़ा.. 100 करोड़ का झटका!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Salman Khan Blackbuck Poaching Case: Complete History of Jodhpur Case | FilmiBeat

काले हिरण के शिकार के मामले में बॉलीवुड कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तबू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर जोधपुर की अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी। बता दें, ये मामला 20 सालों से चल रहा है। फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान इन सभी कलाकारों पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगाया गया था। यदि ये दोषी साबित होते हैं तो इन्हें 1 साल से लेकर 5 साल तक की सज़ा हो सकती है।

2018 की ब्लॉकबस्टर फिल्म.. इस टॉप 10 लिस्ट में भी शामिल.. धमाका!

जोधपुर कोर्ट के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त किये गए हैं। मामले के मुख्य आरोपी सलमान खान जोधपुर पहुंच चुके हैं।सलमान खान की दोनों बहन अलवीरा अग्निहोत्री और अर्पिता खान शर्मा भी उनके साथ जोधपुर में हैं। 

Salman Khan

रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले में यदि सलमान खान के खिलाफ 3 साल की जेल का फैसला सजाया जाता है तो उन्हें उसी वक्त बेल मिल जाएगी। लेकिन अगर उन्हें 5 साल की सजा होती है तो उन्हें कम से कम 1 दिन के लिए जेल में रहना पड़ सकता है। 

20 साल पुरानी घटना

20 साल पुरानी घटना

यह घटना ‘हम साथ साथ है' फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर 1998 की है। फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल हैं।

क्या थी घटना!

क्या थी घटना!

कथित तौर पर जब काला हिरण पर गोलियां चलीं तो आवाज सुनकर वहां के ग्रामीण दौड़े आए। उन्होंने देखा कि सलमान खान जिप्सी चला रहे थे और हिरण के शव को छोड़कर तुरंत ही घटनास्थल से वे लोग फरार हो गये। इस केस में दो अन्य आरोपी दुष्यंत सिंह और दिनेश सिंह भी हैं। जिन्हें सलमान के सहायक बताया जा रहा है।

100 करोड़ तक का नुकसान

100 करोड़ तक का नुकसान

यदि सलमान खान दोषी पाए जाते हैं और उन्हें जेल होती है.. तो उनके कई प्रोजेक्ट बीच में फंस सकती है और 100 करोड़ तक का नुकसान हो सकता है।

बैक टू बैट फिल्में

बैक टू बैट फिल्में

ना सिर्फ रेस 3 के प्रमोशन.. बल्कि अली अब्बास जफर की भारत, प्रभुदेवा के साथ दबंग 3 जैसे प्रोजेक्ट रूक जाएंगे। वहीं, टीवी शोज दस का दम और बिग बॉस 12 का भी बिजनेस प्रभावित होगा।

चार मामलों में फंसे थे सलमान

चार मामलों में फंसे थे सलमान

बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था। अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। जबकि दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी। और अब सलमान के खिलाफ इस चौथे मामले पर आज फैसला आने वाला है।

सजा मिलेगी या नहीं!

सजा मिलेगी या नहीं!

बहरहाल, अब इस मामले में बॉलीवुड के इन कलाकारों को सजा मिलेगी या ये निर्दोष साबित होगें.. यह आज सामने आ जाएगा।

English summary
Verdict on actors Salman Khan, Saif Khan, Sonali Bendre, Tabu and Neelam today in Blackbuck poaching case.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X